बिहार : मंत्री के इशारे पर रुपया लेकर होता है ट्रांसफर-पोस्टिंग : ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 1 जुलाई 2021

बिहार : मंत्री के इशारे पर रुपया लेकर होता है ट्रांसफर-पोस्टिंग : ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू

gyanendra-gyanu-blame-nitish
पटना : बिहार में पिछले महीने राज्य के विभिन्न विभागों में करीब 2000 से अधिक अधिकारियों और अन्य कर्मियों का तबादला किया गया है। राज्य सरकार का कोई ऐसा विभाग नहीं है जहां से अधिकारियों और अन्य कर्मियों का तबादला नहीं किया गया हो। ऐसे में अब इसी विषय को लेकर बिहार एनडीए में सहयोगी पार्टी भाजपा के विधायक द्वारा नीतीश सरकार पर बहुत बड़ा आरोप लगाया गया है। भाजपा के बाढ़ सीट से विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने नीतीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कैबिनेट के मंत्री पैसा लेकर तबादला और नियुक्ति करते हैं। बाढ़ विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा है कि ट्रांसफर पोस्टिंग के खेल में नीतीश सरकार के मंत्रियों ने खूब पैसे बटोरे हैं। उन्होंने कहा है कि इस बारे में उन्हें अपने सूत्रों से जानकारी मिली है। हालांकि इसको लेकर उनसे यह सवाल किया गया कि इसका उनके पास क्या आधार है तो इसपर उन्होंने कहा कि पिछ्ले दिनों की पैसे की हेर फेर को लेकर एक ऑडियो वायरल हो चुका है। भाजपा विधायक ने पार्टी के केंद्रीय नेताओं से मांग की है कि वह ऐसे लोगों को मंत्री पद पर ना रहने दें जो पैसे के लिए पार्टी की छवि को धूमिल कर रहे हैं। ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि सरकार में शामिल जेडियो कोटे के मंत्री ट्रांसफर पोस्टिंग के खेल में कम शामिल रहे हैं। दरअसल उनको इस बात का डर है कि अगर नीतीश कुमार को इस बात की जानकारी हो गई तो मुश्किल होगी। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी कोटे के मंत्री खुलकर तबादले में पैसा कमा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: