संत जोसेफ कांवेंट की छात्रों ने बारहवीं की परीक्षा में परचम लहरा दिया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 26 जुलाई 2021

संत जोसेफ कांवेंट की छात्रों ने बारहवीं की परीक्षा में परचम लहरा दिया

  • * स्कूल की विज्ञान की छात्रा निशिता निधि 99.75 फीसद अंक लाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया
  • * वाणिज्या की छात्रा सौम्या ने 99.25 फीसद अंक प्राप्त किया 
  • * कला संकाय की छात्रा तनिशा विक्टर ने 98.75 फीसद अंक प्राप्त किया

st-josaf-girls-reslts
पटना. आइसीएसई बोर्ड ने दसवीं एवं बारहवीं का रिजल्ट शनिवार को जारी कर दिया.राजधानी पटना में है संत जोसेफ कांवेंट.यहां की छात्रों ने बारहवीं की परीक्षा में परचम लहरा दिया है.स्कूल की विज्ञान की छात्रा निशिता निधि 99.75 फीसद अंक लाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया.उसी स्कूल की वाणिज्या की छात्रा सौम्या ने 99.25 फीसद अंक प्राप्त किया है.संत जोसेफ कांवेंट की कला संकाय की छात्रा तनिशा विक्टर ने 98.75 फीसद अंक प्राप्त किया है.


बताया गया कि पटना की रहने वाली हैं तनीषा विक्टर. बाँकीपुर स्थित संत जोसेफ कान्वेंट हाई स्कूल की छात्रा हैं.उन्होंने अर्थशास्त्र में 100 अंक,गणित  में 97 अंक, राजनीति शास्त्र में 99 अंक ,इतिहास में 89 अंक तथा अंग्रेजी में 99अंक हासिल की हैं.पटना जिले की कला संकाय के टाॅपर के रूप में अपनी उपलब्धि दर्ज कराई है. उन्होंने अपने  विद्यालय तथा परिवार का नाम रोशन किया है. इनके पिता श्री बिजन कुमार दूरसंचार विभाग से जुड़े हैं और इनकी माँ पटना के लोयोला हाई स्कूल में शिक्षिका हैं. तनीषा ने 2019 में भी संत जोसेफ कान्वेंट हाई स्कूल से ही दसवीं की परीक्षा 95.6% अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी. बारहवीं कक्षा में भी इनका प्रदर्शन बहुत ही सराहनीय है. यह अपनी सफलता का श्रेय अपने विद्यालय, शिक्षकों तथा परिवार  को देतीं हैं.संत जोसेफ कांवेंट की कला संकाय की छात्रा तनिशा विक्टर ने कहा कि सर्वप्रथम घर के गुरूजी माता-पिता और संत जोसेफ कांवेंट की गुरूजी को गुरू पूर्णिमा के अवसर धन्यवाद देना चाहती हूं कि आपलोगों की छत्रछाया रहकर 98.75 फीसद अंक प्राप्त कर पायी. तनीषा के शब्दों में, " मेरे विद्यालय का मोटो है- Nothing prosper without God...अतः ईश्वर की आशीष के बिना आगे बढ़ना असंभव है. साथ ही मेरे शिक्षकों का मार्गदर्शन एवं मेरे माता-पिता का अतुलनीय सहयोग मेरी सफलता के कारण हैं. मैं उनकी आभारी रहूँगी.गुरु-पूर्णिमा के दिन रिज़ल्ट का आना मेरे शिक्षकों का आशीर्वाद है.आप सभी को आपके आशीर्वाद एवं शुभकामनाओं के लिए बहुत धन्यवाद." तनीषा आप हमारी बधाई की पात्र हैं और अपने छोटे भाई ऋत्विक तथा अन्य छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणा-स्रोत हैं. हम आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: