ओलंपिक : नीदरलैंड का टेनिस खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 27 जुलाई 2021

ओलंपिक : नीदरलैंड का टेनिस खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव

  • तोक्यो ओलंपिक में पाये गये 16 नये मामले

netherlands-tennis-player-covid-positive
तोक्यो, 26 जुलाई, नीदरलैंड के टेनिस खिलाड़ी जीन जुलियन रोजर कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण ओलंपिक से बाहर हो गये हैं। आयोजकों ने सोमवार को खेलों से जुड़े 16 नये मामलों की घोषणा की। रोजर का परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद उन्हें और उनके युगल जोड़ीदार वेस्ली कूल्हॉफ को सोमवार को न्यूजीलैंड के मार्कस डेनियल और माइकल वीनस के खिलाफ होने वाले दूसरे दौर के मैच से हटना पड़ा। टेनिस की सर्वोच्च संचालन संस्था आईटीएफ ने बयान में कहा, ‘‘आईटीएफ को बताया गया है कि नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर को कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें प्रक्रिया के अनुसार अलग थलग कर दिया गया है। हम उनके शीर्ष स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं। ’’


नीदरलैंड की टीम में इस तरह से पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है। इससे पहले तोक्यो आयोजकों ने बताया कि ओलंपिक खेलों में सोमवार को कोविड-19 के 16 नये मामले दर्ज किये गये जिसमें तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं। इस तरह से खेलों से जुड़े कुल मामलों की संख्या 148 हो गयी है। आयोजकों ने कोविड-19 की अपनी दैनिक जानकारी में बताया कि तीन खिलाड़ियों, चार ठेकेदारों, एक कर्मचारी तथा खेलों से संबंधित आठ अन्य व्यक्तियों का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है। जिन तीन खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है वे खेल गांव में नहीं रह रहे थे। खेल गांव खुलने के बाद से वहां अब तक 16 मामले पाये गये हैं। खेलों से संबंधित एक व्यक्ति और एक ठेकेदार जापान के निवासी हैं। तीनों खिलाड़ियों और खेलों से संबंधित सात व्यक्तियों को 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास पर भेज दिया गया है। तोक्यो पहुंचने के बाद जिन देशों के खिलाड़ियों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया उनमें चेक गणराज्य, अमेरिका, चिली, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड शामिल हैं। चेक गणराज्य के चार खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया था जिसके कारण उसे बीच वॉलीबाल और रोड साइकिलिंग से हटना पड़ा था।

कोई टिप्पणी नहीं: