बिहार : राष्ट्र के मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

सोमवार, 16 अगस्त 2021

बिहार : राष्ट्र के मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास

conecting-main-streem-bihar
पटना.गैर सरकारी संस्था है दोस्ताना सफर.बिहार में पहली बार दोस्ताना सफर नामक संस्था ने 75 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया गया. इसका नेतृत्व रेशमा प्रसाद ने किया. गैर सरकारी संस्था दोस्ताना सफर किन्नर/ट्रांसजेंडर समुदाय के कल्याण और विकास करवाने के लिए दृढ़संकल्पित है. संस्था ने पहली बार स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम आयोजित किया.जिसमें मुख्य अतिथि कमल नोपानी के द्वारा झंडारोहण किया गया.इस समारोह में विशिष्ट अतिथि राजकुमारी किन्नर विशेषज्ञ डॉक्टर निराला जी मौजूद रहे.अन्य विशेष अतिथियों में संतोषी किन्नर, रेखा किन्नर और कांटो किन्नर भी थी. लगभग 200 ट्रांसजेंडर साथी भी मौजूद रहे.जिन्होंने राष्ट्रगान गाया.वंदे मातरम के जयघोष हुए भारत माता की जय नारे लगे.


नई दिल्ली स्थित स्वैच्छिक संस्था गूंज के सहयोग से लगभग 200 व्यक्तियों के बीच में राशन वितरित किया गया.इसके अलावा पटना एम्स के द्वारा स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया. इस शिविर में 200 व्यक्तियों ने नॉन कम्युनिकेबल डिजीज का जांच करवाया. एम्स संस्थान से 15 डॉक्टर्स की टीम मौजूद थी. मौके के पर दोस्ताना सफर के द्वारा किन्नर/ट्रांसजेंडर समुदाय के साथियों का राशन कार्ड के फॉर्म भी भरे गए.इस तरह प्रथम आयोजन को बहुत ही सफलतापूर्वक आयोजित करने का श्रेय   दोस्ताना सफर की सचिव रेशमा प्रसाद, अनुप्रिया सिंह काउंसलर, अभिनव कुमार, रानी तिवारी अन्य साथी को जाता है.सभी मिलकर किन्नर/ट्रांसजेंडर समुदाय को राष्ट्र के मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं: