बिहार : मांझी ने भी की पेगासस जासूसी मामले में जांच की मांग - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 4 अगस्त 2021

बिहार : मांझी ने भी की पेगासस जासूसी मामले में जांच की मांग

manjhi-demand-pegasisi-investigation
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाद अब एनडीए में सहयोगी एक और दल के नेता ने भी भाजपा से बड़ी मांग रखी है। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने केंद्र सरकार से पेगासस जासूसी मामले में जांच की मांग की है। जीतन राम मांझी ने कहा है कि अगर विपक्ष किसी मामले की जांच की मांग कर रहा है और इसके कारण संसद का काम प्रभावित हो रहा है तो यह मामला बेहद गंभीर है। मांझी ने कहा है कि मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखकर पेगासस जासूसी मामले की जांच करा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कि इस जांच से देश को भी पता चल जाएगा कि कौन किन लोगों की जासूसी करवा रहे थे।


मालूम हो कि पेगासस जासूसी कांड को लेकर संसद के मानसून सत्र के पहले दिन से ही सियासत गरम है। विपक्ष संसद की कार्यवाही नहीं चलने दे रहा है। वहीं, जब कल इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच की मांग उठाई तो ठीक उसके बाद जीतन राम मांझी भी जांच की मांग उठाने लगे। गौरतलब हो कि विपक्षी पार्टियां ये आऱोप लगा रहा है कि इजरायल की कंपनी द्वारा बनाये गये पेगासस स्पाइवेयर के जरिये कई राजेनता, पत्रकार, जज औऱ दूसरे प्रमुख लोगों के फोन की जासूसी की गयी। दुनिया के 17 मीडिया घरानों के एक संगठन ने पिछले महीने ये रिपोर्ट प्रकाशित की थी। जिसके बाद से यह मामला संसद में तुल लिया हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं: