झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 25 सितम्बर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 26 सितंबर 2021

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 25 सितम्बर

भाजपा के पितृ पुरुष हैं पं. दिनदयाल उपाध्याय -ः सांसद जीएस डामोर, भाजपा मंडल झाबुआ ने पंडित दिनदयाल उपाध्याय की जयंती पर राजगढ़ नाका पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम आयोजित किया


jhabua news
झाबुआ। भाजपा के पितृ पुरुष कहे जाने वाले पंडित दिनदयाल उपाध्याय की जयंती पर भाजपा मंडल झाबुआ द्वारा जिला भाजपा के सहयोग से 25 सितंबर, शनिवार को दोपहर 12 बजे से स्थानीय राजगढ़ नाका स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम रखा। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय सांसद गुमान सिंह डामोर, भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक एवं कार्यक्रम प्रभारी दौलत भावसार उपस्थित थे। आयोजन की जानकारी देते हुए भाजपा मंडल झाबुआ के मीडिया प्रभारी प्रियंक तिवारी ने बताया कि दोपहर 11 बजे से सभी भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता स्थानीय राजगढ़ नाका पर एकत्रित हुए। ‌यहां पर सर्वप्रथम क्षेत्रीय सांसद जी डामोर के साथ भाजपा जिला अध्यक्ष श्री नायक ने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बाद बारी-बारी से सभी भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भारत माता, वंदे मातरम् एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय तथा भाजपा के जयघोष लगाए।


पं. उपाध्याय जन-जन के लिए मार्गदर्शक एवं प्रेरणा स्त्रोत

इस अवसर पर संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं कार्यक्रम प्रभारी दौलत भावसार ने बताया कि पं. दिनदयाल उपाध्याय भाजपा के जनक होकर आज सभी को उनसे प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। पंडित उपाध्याय हम सभी के लिए एक आदर्श पुरुष के समान है। आज हम उनकी जयंती मनाकर अत्यंत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस दौरान क्षेत्रीय सांसद श्री डामोर ने कहा कि पंडित दिनदयाल उपाध्याय के बिना भाजपा की कल्पना नहीं की जा सकती। वह भाजपा के लिए एक कोहिनूर हीरे के समान है। जन-जन के लिए मार्गदर्शक एवं प्रेरणा स्त्रोत है। कार्यक्रम को भाजपा जिला अध्यक्ष श्री नायक ने भी संबोधित करते हुए पंडित उपाध्याय को महापुरुष की उपाधि से सुशोभित किया।      


यह रहे उपस्थित

यह कार्यक्रम करीब आधा घंटा चला। संचालन भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अजय पोरवाल ने किया‌। इस अवसर पर विशेष रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता रमेश शर्मा, विजय नायर, पूर्व जिला कार्यालय मंत्री महेंद्र तिवारी, पूर्व जिला महामंत्री प्रवीण सुराणा, ओपी राय, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया, भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश सह-कोषाध्यक्ष ईरशाद कुरैशी, भाजपा जिला मंत्री संगीता पलासिया, भाजपा मंडल झाबुआ अध्यक्ष अंकुर पाठक, मंडल उपाध्यक्ष किशोर भाबोर, शोभा राकेश कटारा, अमित शर्मा, मितेश गादिया, ओम भदोरिया, अजय अमरू डामोर, राजेष मेहता, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी योगेंद्र नाहर, जितेंद्र जैन, भाजपा आईटी सेल संयोजक अर्पित कटकानी, मंडल मीडिया प्रभारी प्रियंक तिवारी, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष मांगीलाल भूरिया, पार्षद अजय सोनी, पूर्व मंडल अध्यक्ष दीपेश बबलू सकलेचा, पूर्व मंडल महामंत्री हेमेंद्र नाना राठौड़, भूपेष सिंगोड़, रवि थापा, महिलाओं में चेतना चौहान, मीनू मकवाना, निर्मला अजनार आदि सहित बड़ी संख्या में अन्य भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे। अंत में आभार भाजपा मंडल झाबुआ अध्यक्ष अंकुर पाठक ने माना।


म0प्र0सरकार कर्मचारीयों के साथ धोखा कर रही है, प्रदेश सरकार अपने खर्च कम करें, कर्मचारीयों एवं पेश्नरों को केन्द्र के समान मंहगाई भत्ता दे सरकार - कांतिलाल भूरिया


झाबुआ 25 सितम्बर-म0प्र0 के कर्मचारीयों एवं पेश्नरों के साथ प्रदेश की भाजपा सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है, प्रदेश के कर्मचारीयों को विगत ढाई वर्षो से मंहगाई भत्ते का लाभ नहीं मिला है जबकि प्रदेश सरकार का यह दायित्व है कि जब जब केन्द्र सरकार ने महंगाई भत्ता बढाया है उसी समय राज्य सरकारों भी मंहगाई भत्ता बढाना है। महंगाई भत्ता नहीं बढने से कर्मचारीयों में भारी रोष व्याप्त है। भाजपा सरकार जन कल्याण औरसुराज के 20 वर्ष के नाम पर प्रदेश में करोडों रूपया अनावश्यक फुकं रही है। लेकिन कोराना काल के बाद महंगाई भत्ता नहीं बढा रही है साथ ही वार्षिेक वेतन वृद्वि का पैसा भी हजम कर गई भाजपा सरकार । नई भर्त्ती न होने से कर्मचारीयों पर काम का बोझ बढ रहा है,लेकिन सरकार कर्मचारीयों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है। उक्त आरोप प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने प्रदेश सरकार पर लगाते हुए बताया कि वर्तमान में मध्यप्रदेश  के कर्मचारीयों एवं पेश्नरों के साथ प्रदेश की भाजपा सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है एक सरकार अपनी लोकप्रियता बताने के लिए आये दिन शासकीय खर्च से अपनी वाही वाही कर रही है वही कर्मचारीयों एवं पेश्नरों को महंगाई भत्ता देने हेतु सरकार के पास पैसा नहीं है।  एक सप्ताह से भाजपा सरकार जन कल्याण और सुराज के 20 वर्ष के नाम पर प्रदेश में करोडों रूपया अनावश्यक फुकं रही है वही कर्मचारीयों को विगत ढाई साल से मंहगाई भत्ता नहीं दिया जा रहा है। कोरोना काल के नाम पर मंहगाई भत्ता रोका गया है अपने व अपनी सरकार के मंत्रीयों को सुविधा देने के नाम पर बेवजह खर्च कर शासन की राशि का दुरूउपयोग किया जा रहा है। कोरोना काल के पश्चात निकटस्थ राज्य राजस्थान एवं छत्तीसगढ सरकार ने मंहगाई भत्तों में बढोत्तरी काफी समय पहले कर दी किन्तु मध्यप्रदेश सरकार के पास कर्मचारीयों एवं पेश्नरों को देने हेतु राशि नहीं है।  श्री भूरिया ने बताया कि जब कांग्रेस के कमलनाथ सरकार ने कर्मचारीयों को मंहगाई भत्ता दिया था वह भी भाजपा सरकार के आते ही निरस्त कर दिया वर्तमान में केन्द्र के मंहगाई भत्तें से म0प्र0 के कर्मचारी एवं पेशनर लगभग 16 प्रतिशत कम वेतन भत्ते प्राप्त कर रहे है। भूरिया ने यह भी बताया कि मंहगाई तथा गैस टंकी, पेट्रोल -डीजल के दाम आसमान को छु रहे है जिससे कर्मचारीयों को जीवन यापन करने में कठिनाईयों का सामना करना पड रहा है, एक ओर अनेक कर्मचारी सेवानिवृतत हो गये है उनकी स्थान पर भर्त्ती भी नहीं की जा रही है एक कर्मचारी दो से तीन कर्मचारी का कार्य कर रहा है  लेकिन प्रदेश की भाजपा सरकार जो कि कर्मचारीयों से हाडतोड मेहनत करके के शासन का कार्य कर रहे है लेकिन प्रदेश की सरकार उनकी ओर ध्यान नहीं दे रही है। भूरिया द्वारा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह से तत्काल कर्मचारीयों को केन्द्र के समान महंगाई भत्ता देने की मांग की है।


स्वदेषी जागरण मंच के वेबिनार मंे देषहित के मुद्दों पर किया गया गहन चिंतन-मनन, मुख्य अतिथि के रूप में कंेंद्रीय मंत्री नीतिन गड़करी एवं भूपेन्द्र यादव ने की भागीदारी, झाबुआ जिले से इनकी रहीं सहभागिता


झाबुआ। स्वदेषी जागरण मंच की प्रेरणा से तीन दिवसीय ऑनलाईन वेबिनार का राष्ट्रीय स्तर पर आयोजन किया जा रहा है। जिसके प्रथम दिन 23 सितंबर, गुरूवार को अर्थ चिंतन मुद्दे पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न कंेद्रीय मंत्रियों, नीति आयोग के उपाध्यक्ष सहित देषभर के विद्वाजनांे ने भाग लिया। कार्यक्रम का प्रारंभ करते हुए एसोसिएषन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी की महामंत्री श्रीमती पंकज मित्तल ने आने वाले समय में गांवांे से भारी मात्रा में शहरों की ओर पलायन से उत्पन्न होन वाली चुनौतियों की तरफ ध्यान दिलवाया। स्वदेषी शोध संस्थान के प्रमुख एवं कार्यक्रम के मुख्य आयोजक प्रो. भगवती प्रकाष शर्मा ने भारत की कृषि, एमएसएमई, प्राकृतिक संसाधन, युवा शक्ति और उसकी उद्यमिता आदि मुद्ांे पर बात की। कार्यक्रम में कंेद्रीय श्रम एवं रोजगार तथा पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव ने बताया कि देष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर पर्यावरण के पेरिस समझौते की प्रस्तावना में ‘‘माता पृथ्वी’’ शब्द डाला गया। आज लाईफ बनाम लाईफ स्टाईल के द्वंद्व का विष्व सामना कर रहा है। कं्रेंद्रीय मंत्री श्री यादव ने कहा कि आज हमे पर्यावरण चुनौती से निपटने के लिए ग्रीन एनर्जी पर जाना होगा। भूमि के मरूस्थलीकरण को रोकना होगा तथा भूमि को वापस उर्वरा बनाना होगा। मुख्य अतिथि कंेद्रीय सडक परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने कहा कि आज कृषि को बहुउपयोगी बनाने की जरूरत है। सीरीक्लचर से ऑगैनिक साड़ी, कॉलीन, आर्गेनिक कॉटन, बांस से गृह निर्माण सामग्री, खाद्य पदार्थ को प्रोत्साहन देने की जरूरत है।


पशुपालन के क्षेत्र में रोजगार की असीम संभावनांएं

नीित आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. राजीवकुमार ने कहा कि पर्यावरण चुनौतियों से निपटने के लिए हमारे पास अब केवल 15 वर्ष ही बचे है, इसलिए तेजी से इस क्षेत्र में कार्य करना होगा, अन्यथा समुद्र तल इतना बढ़ जाएगा कि बांग्लादेष जैसे देष तो डूब ही जाएंगे और देष की तटिय आबादी को भी भारी संकट का सामना करना पड़ेगा। अमूल के प्रंबध निदेषक आरएस सोढ़ी ने पशुपालन के क्षेत्र में वर्ष के 365 दिन कम लागत में रोजगार असीम संभावनाएं बताई। आईएसआईडी के निदेषक प्रो. नागेषकुमार ने भी कार्यक्रम में अपने अमूल्य विचार रखे। कार्यक्रम के दौरान देष-विदेष से भारी मात्रा में बड़ी स्क्रीन लगाकर स्वदेषी जागरण मंच के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं, प्रबुद्ध नागरिकों ने उक्त कार्यक्रम को देखा और अपने सुझाव भी दिए तथा प्रष्न भी पूछे।


झाबुआ जिले से इनकी रही स्हभागिता

वेबिनार में स्वदेशी जागरण मंच मालवा प्रांत झाबुआ जिले से जिला संयोजक दिलीप जोशी, तहसील संयोजक अनिल पोरवाल, योगेश मेहता निलेश आचार्य, थादंला तहसील से मनोज उपाध्याय, राजू धानक, करण भूरिया, दिनेश पालिवाल, मनोज गुरुनानी, मुकेश चंदेल एवं स्वदेशी जागरण मंच के सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे। संस्था के तहसील संयोजक अनिल पोरवाल ने बताया कि यह वेबिनार 25 सितंबर तक चलेगा। प्रथम दिन कार्यक्रम का संयुक्त रूप से संचालन प्रो. पंकज मित्तल एवं राज नेहरू ने किया एवं आभार स्वदेषी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह-संयोजक अजय पत्की ने माना।


मातृषक्ति ही आज देष में बदलाव ला सकती है -ः जिपं सीईओ सिद्धार्थ जैन, जैन सोषल ग्रुप की संगीनी सेतु झाबुआ का शपथ विधि समारोह का हुआ संपन्न, अध्यक्ष आभा राजेन्द्र संघवी एवं सचिव मीना नीरज गादिया मनोनीत, श्रीमती इंदिरा वागरेचा का किया गया अभिनंदन


jhabua news
झाबुआ। जैन सोषल ग्रुप झाबुआ की संगीनी सेतु का शपथ-विधि समारोह 23 सितंबर, गुरूवार शाम 7.30 बजे से स्थानीय शगुन गार्डन के सभा कक्ष मंे संपन्न हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन एवं जेएसजी के रिजन चेयरमेन सपन एवं श्रीमती नितिका नाहटा एवं संगीनी कन्वीनर साधना भंडारी उपस्थित थी। विषेष अतिथि के रूप में रिजन सेकेट्री निलेष वेद, विपिन जैन, श्रीमती षिल्पा मनीष गंगवाल, जय भंडारी एवं श्रीमती कविता कोठारी मौजूद रही। समारोह की अध्यक्षता संगीनी सेतु झाबुआ की नवीन अध्यक्ष श्रीमती आभा राजेन्द्र संघवी ने की। प्रारंभ मंे सभी अतिथियों ने भगवान श्री महावीर स्वामीजी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वजलन किया। अतिथियों का स्वागत जेएसजी की ओर से वरिष्ठ मनोज बाबेल, नीरज गादिया, भरत बाबेल सुनिता बाबेल, राजेन्द्र संघवी, दिनेष रूनवाल, रवि जैन, अभय रूनवाल, संगीता जैन श्रीमती मीनल दर्दा आदि ने पुष्पमाला एवं पुष्प गुच्छ से किया। सभी ने संस्था का ध्येय गीत गाया। बाद संगीत सेतु झाबुआ की नवीन अध्यक्ष श्रीमती आभा राजेन्द्र संघवी एवं सचिव मीना नीरज गादिया के साथ सभी नवीन पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी सदस्यांे को शपथ मुख्य अतिथि इंदौर रिजन के चेयरमेन सपन नाहटा एवं संगीनी कन्वीनर साधना भंडारी ने दिलवाई। तत्पष्चात्सभी को शुभकामनाएं प्रेषित की।


नारी ही देष में बदलाव लाएगी

बाद अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि जिपं सीईओ श्री जैन ने कहा कि उन्हें बड़ी खुषी हो रही हे कि झाबुआ जिले मंे भी जैन समाज की महिलाएं हर कार्यों और क्षेत्रों में अग्रणी होकर सक्रियता से कार्य कर रहीं है। वास्तव में नारी ही देष में बदलाव ला सकती है। इंदौर रिजन चेयरमेन श्री नाहटा ने बताया कि इंदौर में यह छटवे संगीनी ग्रुप की स्थापना आज हुई है। संगीनी सेतु का कार्य मातृ शक्तियांे के सषक्तिरण की दिषा में कार्य करने के साथ सामाजिक-रचनात्मक कार्य करना भी रहेगा।


इनका किया गया अभिनंदन

इस दौरान श्रीमती इंदिरा पति महेन्द्र वागरेचा द्वारा अपने पति के स्वर्गावास बाद अपने दोनो बच्चांे का पालन-पोषण व्यवस्थित रूप से करते हुए उन्हंे षिक्षा उच्च षिक्षा ग्रहण करवाने पर स्वावलंबी एवं आत्मनिर्भर महिला के रूप में उनका सम्मान जेएसजी संगीनी सेतु की ओर से उपस्थित अतिथियों ने पुष्प गुच्छ देकर एवं शाल ओढाकर तथा श्रीफल भेंटकर किया। वहीं समारोह में पधारे सभी अतिथियांे को आयोजक संस्त्था की ओर से प्रतीक चिन्ह देकर उनका अभिदंन किया गया। नवीन अध्यक्ष एवं सचिव का भी सम्मान किया गया। समारोह में जेएसजी के समस्त पदाधिकारी-सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। संचालन श्रीमती निधि रूनवाल ने किया।ं अंत में आभार संगीगी सेतु की अध्यक्ष श्रीमती आभा संघवी ने माना।


नगरपालिका के दिनदयाल अंत्योदय रसोई कंेद्र्र मंे श्राद्ध पक्ष मंे लोग जरूरतमंदों को भोजन करवाकर पुण्य लाभ अर्जन कर रहे, नगरपालिका की अपील - जो भी लोग दान-पुण्य करना चाहते है, वह केंद्र मंे आकर संपर्क कर सकते है


jhabua news
झाबुआ। नगरपालिका परिषद् झाबुआ द्वारा शहर के बस स्टेंड के पीछे नगरपालिका के सामने दिनदयाल अत्यंत रसोई कंेद्र का सफल संचालन किया जा रहा है। जिला कलेक्टर सोमेष मिश्रा के निर्देषन में एवं नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार तथा सीएमओ एलएस डोडिया के मार्गदर्षन मंे संचालित इस केंद्र में वर्तमान में करीब 100 जरूरतमंद प्रतिदिन भोजन ग्रहण कर रहे है। जानकारी देते हुए कंेद्र प्रभारी तारसिंग बारिया एवं सहायक प्रहलाद राठौर ने बताया कि कंेद्र मंे नगरपालिका के लोक निर्माण शाखा के कर्मचारियांे के साथ भोजन बनाने का कार्य प्रतिदिन ग्रामीण आजीविका मिषन से जुड़ी स्वयं सहायता समूह की महिलाएं निःस्वार्थ भाव से कर रहंी है। रसोई केंद्र में ना केवल झाबुआ शहर अपितु आसपास के ग्रामीण क्षेत्रांे के जरूरतमंद, जिसमें निर्धन वर्ग के लोग, निराश्रित एवं वृद्धजन भी आकर भोजन कर रहे है। पूरे केंद्र को नगपालिका द्वारा सुंदर रंग-रोगन कर स्वच्छता, कोविड के नियमांे के पालन और टीकाकरण के सुंदर स्लोगन और संदेष से सुसज्जित किया गया है तथा यहां समस्त व्यवस्थाएं भी चॉक-चौबंद है।


श्राद्ध पक्ष में जरूरतमंदांे को करवा रहे निःषुल्क भोजन

कंेद्र प्रभारी श्री बारिया एवं श्री राठौर ने आगे बताया कि 24 सितंबर, शुक्रवार को स्व. रविंद्र श्रीवास्तव की पुण्यतिथि के उपलक्ष में श्राद्ध पक्ष में उनके छोटे भाई अरुण एवं पुत्र हर्ष श्रीवास्तव ने वार्ड क्र, 1 के पार्षद पपीष पानेरी के प्रोत्साहन स्वरूप कंेद्र मंे आकर जरूरतमंदांे को भोजन करवाया। भोजन में पिता-पुत्र ने सभी को अपने हाथांे से खीर-,पुरी, सब्जी खिलाकर पुण्य लाभ अर्जन किया। साथ ही इस दौरान केंद्र के संचालन में सहयेाग हेतु 3 हजार रू. की सहयोग राषि भी प्रदान की। इससे पूर्व स्व. कलावती भूरिया की स्मृति में भी उनके परिवारजनों एवं मनोज पाठक परिवार द्वारा उनके पिता की स्मृति में जरूरतमंदों को भोजन करवाकर पुण्य लाभ अर्जन किया गया।


श्राद्ध पक्ष में जरूरतमंदो को भोजन करवाकर पुण्य लाभ ले

केंद्र प्रभारी श्री बारिया एवं श्री राठौर ने शहर सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगों से भी अपील की है कि वर्तमान में श्राद्ध पक्ष में कोई भी व्यक्ति अपने परिवार के दिवगंत सदस्यांे की जयंती या पुण्यतिथि या अन्य कोई अवसर पर भी जरूरतमंदों को भोजन करवाकर लाभ लेना चाहता है या भोजन करवाने में सहयोग राषि अथवा भोजन सामग्री भी भेंट करना चाहता है, तो दिनदयाल रसोई केंद्र पर आकर संपर्क कर सकता है।


सामाजिक महासंघ एवं सकल व्यापारी संघ ने झाबुआ के मुख्य बुनियादी हाईस्कूल टीकाकरण केंद्र पर लगाया सुविधायुक्त स्वल्पाहार स्टॉल

  • वैक्सीनेषन महाभियान के चौथे चरण में शत-प्रतिषत वैक्सीन करवाने हेतु एलाउंस के माध्यम से  की जा रहीं अपील

jhabua news
झाबुआ। शासन-प्रषासन के कोविड से रोकथाम हेतु चलाए जा रहे वैक्सीनेषन महाभियान के चौथे चरण में भी सामाजिक महासंघ एवं सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा कंधे से कंधा मिलकर आवष्यक सहयोग प्रदान किया जा रहा है। जिसके तहत 25 सितंबर, शनिवार को दोनो संगठनों द्वारा मिलकर शहर के मुख्य टीकाकरण स्थल बुनियादी हाईस्कूल परिसर मंे स्वल्पाहार एवं पेयजल के विषेष इंतजाम किए गए। साथ ही शनिवार से संपूर्ण शहर में टीकाकरण के चौथे अभियान में 18 वर्ष के जिन लोगांे ने अपना प्रथम एवं द्वितीय डोज नहीं लगवाया है, उनसे आवष्यक रूप से टीका लगवाने हेतु आव्हान किया जा रहा है। जानकारी देते हुए सामाजिक महासंघ के जिलाध्यक्ष नीरजसिंह राठौर एवं जिला महासचिव उमंग सक्सेना ने बताया कि शनिवार को सुबह 10 बजे बुनियादी हाईस्कूल परिसर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जयपालसिंह ठाकुर तथा जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राहुल गणावा की मौजूदगी वर्तमान मंे वर्षाकाल को देखते हुए परिसर में वाटर प्रूफ टेंट लगाकर प्रतिदिन यहां टीका लगवाने हेतु आने वालों लोगों और उनके साथ आने वाले सभी सहयोगियांे के चाय, पोहा की व्यवस्था की गई। साथ ही चाय-पोहा स्टॉल के समीप ही शुद्ध पेयजल के भी इंतजाम दोनो संगठनों द्वारा मिलकर किए गए। स्वल्पाहार करने के दौरान बैठने के लिए कुर्सियां भी लगाई गई है। वहीं कचरा फैंकने हेतु डस्टबिन भी रखा गया है।


स्टॉफ के लिए भी रहेगी यह सुविधा, सीएचएचओ ने माना आभार

यह स्टॉल वैक्सीनेषन महाभियान के चौथे चरण के जारी रहने तक लगा रहेगा। इस दौरान टीका लगवाने के लिए केंद्र पर भीड़ अधिक रहने से की गई है। प्रतिदिन सुबह 10 से शाम 5 बजे के बीच लगे स्टॉल पर जमीनी स्तर पर केंद्र पर सेवाएं देने समस्त स्वास्थ्य एवं अन्य कर्मचारी के लिए भी यह सुविधा रहेगी। स्टॉल शुभारंभ बाद सीएमएचओ डॉ. ठाकुर ने दोनो संस्थाआंे के इस कार्य की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर कंेद्र पर पदस्थ स्टॉफ नर्स सुनिता निनामा, साधना बघेल, पायल राणे, शाहिन फातिमा मंसूरी, सुकली बामनिया, सम्मी बामनिया, प्रधान आरक्षक छगनलाल कटारा, आषा कार्यकर्ता शांता वास्केल आदि उपस्थित रहीं।


शहर में सत्त करवाया जाएगा एलाउंस

सकल व्यापारी संघ के अध्यक्ष संजय कांठी एवं सचिव हिमांषु त्रिवेदी ने बताया कि शासन एवं जिला प्रषासन के टीकाकरण महाभिया के चौथे चरण मंे भी बचे शेष लोगांे का शत-प्रतिषत टीकाकरण हो सके, इस हेतु 25 सितंबर, शनिवार से संपूर्ण शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों मंे एलाउंस करवाना आरंभ कर दिया गया है। जिसमें टीका लगवाने का लाभ बताते हुए 18 वर्ष से अधिक उम्र के शेष बचे सभी महिला-पुरूषांे से वैक्सीन का प्रथम के साथ द्वितीय डोज लगाने हेतु अपील की जा रहीं है। सामाजिक महासंघ एवं सकल व्यापारी संघ के समस्त पदाधिकारी-सदस्यांे ने शासन-प्रषासन के टीकाकरण महाभियान-04 को सफल बनाने की अपील जिले की समस्त जनता से की है।


झाबुआ के पैलेस गार्डन पर श्राद्ध पक्ष में श्री नारद पुराण कथा का संगीतमय आयोजन 26 सितंबर रविवार से, उज्जैन से पधारे पं. भ्ह सुंदरलाल अग्निहोत्री के मुखारविन्द से होगा कथा का वाचन, शहरवासियों से अधिक से अधिक संख्या मंे पधारकर धर्म लाभ लेने की अपील


झाबुआ। शहर के पैलेस गार्डन पर 26 सितंबर, रविवार से श्री नवदुर्गा महिला मंडल समिति, हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी झाबुआ द्वारा सात दिवसीय श्री नारद पुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा का समय प्रतिदिन दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक रहेगा। शहर में प्रथम बार आयोजित होने वाली एवं श्राद्ध पक्ष में पितरों की आत्म शांति श्रेयार्थ होने वाली इस कथा का वाचन उज्जैन से पधारे पं. श्री सुंदरलार्ल अिग्नहोत्री के मुखारविन्द से होगा। उनके साथ उज्जैन से संगीत मंडली भी पधारेगी। जानकारी देते हुए श्री नवदुर्गा महिला मंडल समिति अध्यक्ष अनिता जाखड़ एवं सचिव हरिप्रिया निगम ने बताया कि कथा के प्रथम दिवस रविवार को दोपहर 12.30 बजे से स्थानीय हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित नवदुर्गा धाम से ढोल के साथ संक्षिप्त रूप से चल समारोह निकालकर कथा को आयोजनस्थल पैलेस गार्डन तक लाया जाएगा। जहां दोपहर 2 बजे से शुभारंभ के साथ कथा का वाचन आरंभ होगा। आयोजन की संपूर्ण तैयारियां आयोजक महिला मंडल समिति द्वारा पूर्ण कर ली गई है। कार्यक्रम का भव्य रूप से प्रचार-प्रसार भी किया गया है। आयोजन के संयोजक पं. प्रदीप भट्ट ने शहर की समस्त धर्मप्रेमी जनता से कथा समय पर अधिक से अधिक संख्या मंे पधारकर लाभ लेने की अपील की है।


रोशन बारिया शासकीय महाविद्यालय मेघनगर के विधायक प्रतिनिधि मनोनीत, थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया ने नियुक्ति-पत्र सौंपकर दी शुभकामनाएं


झाबुआ। जिले के थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया ने एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष रोशन बारिया को शासकीय महाविद्यालय मेघनगर का विधायक प्रतिनिधि मनोनीत किया है। श्री बारिया को नियुक्ति-पत्र विधायक कार्यालय पर स्वयं विधायक श्री भूरिया ने प्रदान करते हुए शुभकामनाएं प्रेषित की। ज्ञातव्य रहे कि रोशन बारिया भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के अनेक पदो पर होकर वर्षों से कॉलेज की राजनीति में सक्रिय है। साथ ही महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं की प्रत्येक समस्याओं और मांगों को सत्त ज्ञापनों, धरना, रैली आदि के माध्यम से शासन-प्रशासन तक रखकर उनके निराकरण की पहल की है। वह एनएसयूआई के सक्रिय कार्यकर्ता है। जिला उपाध्यक्ष श्री बारिया ने कहा कि वह सौंपी गई जिम्मेदारी का पूर्ण निष्ठा और लगनता से निर्वहन करेंगे।


हर्ष व्यक्त कर बधाई दी

श्री बारिया को विधायक प्रतिनिधि बनाए जाने पर उन्हें युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय भाबोर, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विनय भाबोर, युवक कांग्रेस कोषाध्यक्ष अमित ललवानी (मोनू), कमलनाथ विचार मंच के पूर्व जिला अध्यक्ष शाहरुख खान, महिला सेवादल जिला अध्यक्ष सायदा भाबोर, युवक कांग्रेस जिला महामंत्री अमन शेख (ओसू), ब्लॉक अध्यक्ष यामिन शेख़, विधायक प्रतिनिधि अनूप भंडारी, मीडिया प्रतिनिधि अली असगर, युवक कांग्रेस थांदला विधानसभा उपाध्यक्ष अरुण ओहारी, नगर अध्यक्ष अनसिंह वसुनिया, कालू बासोड़, राकेश गामड, राधेश्याम सोलंकी, गंगा वसुनिया, आनंदीलाल पडियार, कांग्रेस नेता मेहबूब गडुली, आईटी सेल के विजय डामोर, लखन डामोर मसल भूरिया, राजा, मानसिंह, जोसफ, सेंटा, पंकज बासोद, संगीता कटारा आदि ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी है।


भाजपा पिछड़ा मोर्चा ने पं. दिनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई, प्रतिमा पर माल्यार्पण कर निर्धन वर्ग के लोगांे को बिस्कीट के पैकेट का किया वितरण


झाबुआ। भाजपा के जनक कहे जाने वाले पं. दिनदयाल उपाध्याय की जयंती पर 25 सितंबर, शनिवार को भाजपा पिछड़ा मोर्चा द्वारा संगठन के प्रदेष स्तरीय आव्हान पर कार्यक्रम रखा गया। जिसमें सर्वप्रथम क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर एवं भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक के आतिथ्य में स्थानीय राजगढ़ नाका स्थित पं. दिनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। बाद शहर में घूमकर निर्धन वर्ग के लोगांे को बिस्कीट के पैकेट वितरित किए। आयोजन भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष चेतना चौहान के नेतृत्व में हुआ। जिलाध्यक्ष श्रीमती चौहान ने बताया कि पं. दिनदयाल उपाध्याय का पूरा जीवन ही प्रेरणाआंे से भरा हुआ है। हर वर्ग, समाज को उनसे प्रेरणा लेन की जरूरत है। आज पं. दिनदयाल उपाध्याय के नाम परद ही संपूर्ण प्रदेष में भाजपा सरकार द्वारा दिनदयाल अंत्योदय रसोई कंेद्र संचालित कर निर्धन, जरूरतमंदांे और बेसहारा लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसी क्रम में भाजपा पिछड़ा मोर्चा ने भी उनके जन्मदिवस पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शहर मे घूमकर निर्धन वर्ग के महिला-पुरूषों, युवा और विषेषकर बच्चों को उनके जीवन के बारे में जानकारी देते हुए बिस्कीट के पैकेट वितरित किए। इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा जिला मंत्री संगीता पलासिया, भाजपा मंडल झाबुआ उपाध्यक्ष शोभा राकेष कटारा, मीनू मकनावा, निर्मला अजनार आदि भी उपस्थित रहीं।


दिगम्बर समाज ने पर्युषण महापर्व के समापन पर निकाली भगवान पार्श्वनाथ की पालकी, तपस्वियों का हुआ बहुमान बांटी प्रभावना


jhabua news
थांदला। दिगम्बर जैन समाज में 13 वर्षों बाद परम् पूज्य गणाचार्य विरागसागरजी महाराज एवं परम् पूज्य आचार्य विभवसागरजी की आज्ञानुवर्ती विदुषी शिष्या 105 क्षुल्लिका ह्रीम श्री माताजी एवं सिद्धश्री माताजी के सानिध्य में दिगम्बर जैन समाज ने दस लक्षण महापर्व पर्युषण पर ज्ञान दर्शन चारित्र व तप के ठाठ लगा दिए। झुल्लिका द्वय माताजी के परम आशीर्वाद से दिगम्बर जैन समाज में अति उत्साह देखने को मिला। आसमान से बरसते पानी में दस लक्षण पर्व समाप्ति पर प्रतिवर्षानुसार भगवान पार्श्वनाथ की पालकी में आराधकों का उत्साह चरम पर था। पूरे बाजार में नाचते गाते भगवान के जयकारों के बीच पालकी में भक्तों ने भगवान पार्श्वनाथ की पालकी उठाई वही तपस्वियों को भी बग्गी में बैठा कर निकाला गया। जानकारी देते हुए संघ अध्यक्ष अरुण (बाला) कोठारी ने बताया कि संघ में इस बार सभी ने तपस्या की आहुति देकर मानव भव सफल किया है वही प्राप्त जानकारी के अनुसार इन्द्रवर्धन मेहता, हर्ष मेहता, संजय पिण्डरमा, नवीता मेहता, श्रेया मेहता, अर्चना सचिन (लालू) पिण्डरमा, जीवेश मेहता, प्रीति मेहता, जिया मेहता, हेंसी बोबड़ा, दिया मेहता आदि ने पूरे पर्युषण पर्व तप आराधना के साथ मनाया वही भगवान की पालकी सभी तपस्वियों के घर भी गई जहाँ तपस्वी परिवारों ने यथा योग्य प्रभावना भी वितरित की। चल समारोह में   प्रियांक मेहता, इन्द्रवर्धन मेहता, कल्पना मेहता, देवेंद्र मेहता, भारतीय प्रेस आयोग के प्रदेश प्रभारी पवन नाहर, समकित तलेरा, पारस मेहता, शैलेश मेहता, मोहन कोठारी, महावीर मेहता, आनन्द मिंडा, देवेंद्र भीमवत, शीतल बोबड़ा, अभिषेक मेहता, अनूप मिंडा, विजय भीमावत, सन्देश बोबड़ा, महिला मंडल अध्यक्ष सारिका मेहता, ममता पिण्डरमा, सपना मेहता, उषा मेहता, ज्योतिबाला पिण्डारमा, ज्योत्सना मिंडा, मोनिका, चेतना, राखी आदि शामिल हुए।


मठवाला कुआं गरबा महोत्सव समिति का गठन कमलेश जैन दायजी अध्यक्ष किशोर (नानू) पड़ियार सचिव


jhabua news
थांदला। हिंदू संस्कृति के महापर्व नवदुर्गा महोत्सव को लेकर नगर के सभी स्माप्रदायिक समाजसेवी संगठनों एवं नागरिकों की एक  वृहद बैठक स्थानीय अम्बिकेश्वर महादेव मंदिर (घोड़ाकुण्ड) प्रांगण पर आयोजित की गईं। बैठक का संचालन कर रहे समर्थ उपाध्याय ने विगत वर्षों में समिति के माध्यम से होने वाले गरबों पर विस्तृत प्रकाश डालतें हुए नई समिति गठन का प्रस्ताव रखा। सभी सम्मानीय नागरिकों की सहमति से नगर दानदाता समाजसेवी कमलेश जैन ‘‘दायजी‘‘ को अध्यक्ष एवं समिति के पूर्व संचालक किशोर (नानू) पड़ियार को सचिव बनाया गया वही समर्थ (गोलू) उपाध्याय को कार्यक्रम संयोजक की जिमेमदारी दी गई। इस अवसर पर पूर्व विधायक कलसिंह भाबर, वर्तमान पदेन विधायक वीरसिंह भूरिया तथा पदेन अध्यक्ष बंटी डामोर को मुख्य संरक्षक बनाया गया वही नगर के वरिष्ठ एवं समिति के पूर्व संचालक रहे दानदाता समाजसेवी अर्जून सोनी, दिनेश सौलंकी, राजेन्द्र व्होरा, विश्वास सोनी, भैरूलाल मेहते, अनिल भंसाली, सचिन सौलंकी, निरंजन पाठक, संजय भाबर, नीरज भट्ट, तुषार भट्ट, वीरेंद्र बाबेल, मनीराम ब्रजवासी, आनन्द चौहान, समकित तलेरा आदि को संरक्षक परामर्शदाता एवं संचालक मण्डल में शामिल किया गया। पूर्व समिति के सदस्य वीरेन्द्रसिंह राठौर (गुड्डा), लक्ष्मण राठौड़ व पंकज जागीरदार तीनों को उपाध्यक्ष, महावीर गादिया सहसचिव व युवा अरविंद हरवाल को कोषाध्यक्ष की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई। समिति के प्रवक्ता के रूप में वरिष्ठ पत्रकार सुधीर शर्मा एवं मनीष वाघेला को जिम्मेदारी दी गई। समिति के गठन के साथ ही आगामी नवरात्रि महापर्व पर गरबा रास एवं अन्य आयोजन पर भी विस्तृत चर्चा हुई। समिति सदस्यों एवं नवागत पदाधिकारियों ने बताया कि नवदुर्गा गरबा महोत्सव से आर्केस्ट्रा, लाईट, साउण्ड टैंट व अन्य व्यवसायिक परिवारों की आस्था व आजीविका भी जुड़ी होती है ऐसे में आयोजन को धूमधाम से मनाए जाने चाहिए जिसमें उपस्थित दानदाताओं के समक्ष इस बार  के वृहद आयोजन की रुपरेखा व संभावित बजट प्रस्तुत किया जिसपर उपस्थित भामाशाहों ने शासन के निर्दशों का पालन करते हुए बढ़चढ़कर दान लिखा कर आयोजन को ऐतिहासिक बनाने की बात कही गई। आयोजन में सभी गरबा खेलने वाली माताओं बहनों को ईनाम व प्रतिदिन ढेरों पुरस्कारों की घोषणा भी की गई। इस अवसर पर सभी सदस्यों ने विगत कोरोना संक्रमण में अपनी जान गवां चुके समिति के अहम सदस्य पूनमचंद मिस्त्री, रमेशचंद्र जागीरदार, फकीरचन्द राठौड़, नारायण राठौड़, रामजी राठौड़, लव आचार्य, मनोज वैद्य, संजय राठौड़, कान्हा राठौड़ , करण राठौड़ आदि को दो मिनट मौन रखते हुए विनम्र श्रद्धांजलि दी गई। वही सभी नवागत पदाधिकारियों को सभी ने बधाई व शुभकामनाएं दी तथा  अपने सम्मान परम्परा को नकारते हुए एक मिसाल प्रस्तुत की। सभी पदाधिकारियों ने अम्बिकेश्वर महादेव की पूजा अर्चना व पुष्पमाला समर्पित कर विश्व से कोरोना के आतंक की समाप्ति की मंगल कामना की।


राष्ट्रीय मानवाधिकार महिला बाल विकास आयोग ने पोस्टमार्टम रूम हेतु दिया ज्ञापन


jhabua news
थांदला। राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग के प्रदेश प्रभारी कीर्तिश जैन, कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष पवन नाहर, प्रदेश महासचिव मोहनलाल पाटिदार, जिलाध्यक्ष तहसील अध्यक्ष गोपाल चोयल, कालू भाई ठंडाई वालें, समाजसेवी राजू धानक आदि ने झाबुआ जिला मुख्यालय पहुँचकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी जे पी एस ठाकुर से जिलें में विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर चर्चा की। संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि पेटलावद व थांदला के सिविल अस्पताल में स्टॉफ की कमी है जिसे दुरुस्त किया जाना बहुत आवश्यक है। थांदला में तो शिशु रोग विशेषज्ञ के चले जाने से हालात बहुत खराब हो गये है ऐसे में जिला मुख्यालय पर 4 शिशुरोग विशेषज्ञ में से एक को थांदला किया जाये वही नगर के आसपास बड़े घाट होने से आये दिन दुर्घटना होती रहती है जिसके चलते एक सर्जन व हड्डिरोग विशेषज्ञ की भी आवश्यकता है जिस पर त्वरित निर्णय लेते हुए ठाकुर ने सप्ताह में 3 दिन एक आर्थो सर्जन को थांदला भेजने की बात कही। संस्था पदाधिकारियों ने जिलें में थांदला, मेघनगर, पेटलावद जैसी तहसील स्तरीय अनेक बड़े स्थानों पर बने जीर्ण शीर्ण पोस्टमार्टम रूम के दुरस्त करने की मांग की वही रायपुरिया जैसी पंचायत स्तर पर अति आवश्यक स्थानों पर पोस्टमार्टम रूम के बनाने की मांग रखते हुए एक ज्ञापन सौंपा। जिला स्वास्थ्य अधिकारी से चर्चा के दौरान संगठन ने बताया कि संस्था प्रदेश अध्यक्ष मनीष कुमठ, प्रदेश प्रभारी कीर्तिश जैन व कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष पवन नाहर के मार्ग दर्शन में पूरे मध्यप्रदेश में समाजसेवा के साथ प्रशासन के सहयोगी के रूप में कार्य कर रही है। सुमित्रा मेड़ा, गोपाल विश्वकर्मा, राजू मेड़ा, झाबुआ जिलाध्यक्ष रेखा भूरिया, गायत्री सेन, आदि भी अंचल में वैक्सीनेशन अभियान पर कार्य कर रही है। सीएमएचओ डॉ ठाकुर ने संस्था के प्रयासों की सरहना करते हुए सभी को धन्यवाद दिया वही संगठन की मांग को जल्द पूरा करने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ राहुल गणावा सहयोगी स्टाफ व संगठन के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।


श्री अर्पित गुप्ता होंगे मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत झाबुआ--


झाबुआ । कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा के आदेशानुसार प्रशासकीय कार्य सुविधा की दृष्टि से आगामी आदेश होने तक श्री अर्पित गुप्ता सहायक परियोजना अधिकारी जिला पंचायत झाबुआ को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत झाबुआ का संपूर्ण प्रभार सौंपा गया है। श्री गुप्ता का मासिक वेतन भत्ते आदि का भुगतान मूल पदस्थापन जिला पंचायत झाबुआ से ही आधारित होगा यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू माना जाएगा।


श्री चंदर सिंह मंडलोई मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत झाबुआ अब जिला पंचायत झाबुआ में सहायक परियोजना अधिकारी के पद पर कार्य करेंगे


झाबुआ,।  कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा के आदेशानुसार कार्य की सुविधा की दृष्टि से आगामी आदेश होने तक श्री चंदर सिंह मंडलोई, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत झाबुआ को जिला पंचायत झाबुआ में सहायक परियोजना अधिकारी के पद पर कार्य करने हेतु आदेशित किया गया है। श्री मंडलोई का मासिक वेतन भत्ते आदि का भुगतान मूल पदस्थापन जनपद पंचायत झाबुआ से ही आहरित होगा। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।


कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा का टीकाकरण के लिए आव्हान, टीकाकरण महा अभियान दिनांक 25, 26 एवं 27 सितंबर के इस आयोजन में टीकाकरण के लिए ‘‘अब कोई न छूटे‘‘


झाबुआ। झाबुआ जिले के सभी नागरिकों को टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए अग्रीम शुभकामनाएं एवं बधाई जैसा कि कोरोना वायरस टीकाकरण के लिए महा अभियान 25, 26 एवं 27 सितंबर को आयोजित किया जा रहा है। जिसमें 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों टीकाकरण किया जाएगा। जिले के सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि दिनांक 25 ,26 और 27 सितंबर  को आयोजित टीकाकरण महा अभियान में अपना टीकाकरण करवाकर महा अभियान को सफल बनाएं झाबुआ जिले को कोरोना मुक्त करना है। जिले में 214 स्थानों पर कोविड-19 सेंटर स्थापित किए गए है। जिसमें कोविड-19 प्रथम टीका एवं द्वितीय टीका लगवाए जाएंगे। इस अभियान में माननीय सांसद महोदय , माननीय विधायक महोदय एवं जिले के सभी जनप्रतिनिधि , धर्मगुरु , सामाजिक कार्यकर्ता , धार्मिक संस्थाएं , व्यापारी संघ , जन अभियान परिषद , नेहरू युवा केंद्र  ,शासकीय अधिकारी, कर्मचारी  ,रोटरी क्लब , पेंशनर एसोसिएशन , लायंस क्लब का सहयोग  का सतत सहयोग हमारे साथ है। ग्रामों में खाटला बैठक के माध्यम से भी जन जागृति अभियान चलाकर झाबुआ जिले को को रोना मुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है और  नागरिकों को सुरक्षित करने का हमारे संकल्प को साकार करना है। टीकाकरण पूर्णतः सुरक्षित है। जिले के नागरिकों से अपील है कि टीकाकरण में अपनी सहभागिता दर्ज करते हुए टीकाकरण करवाएं। टीका स्वयं लगाएं एवं अपने परिवार को भी लगवा कर उन्हें भी सुरक्षित करें। कोरोना की तीसरी लहर से यह आप को बचाएगा । अभियान में घर-घर जाकर  इस महामारी के बारे में जानकारी दी जा रही है  एवं  लोगों को आमंत्रित कर टीकाकरण के लिए उत्सव जैसा माहौल बनाया गया है। अधिकांश  वैक्सीनेशन सेंटर पर चाय, नाश्ते  आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई है। प्रथम टीकाकरण  करवाने के लिए आने वाले को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया है। अभियान में स्वास्थ्य विभाग का अमला, आशा कार्यकर्ता , आंगनवाड़ी कार्यकर्ता , आंगनवाड़ी सहायिका एवं ग्राम पंचायत सरपंच, सचिव , जीआरएस , तड़वी  ,पटेल ,आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य , कोरोना वालंटियर , जनप्रतिनिधि का सहयोग लिया जा रहा है एवं झाबुआ जिले को कोरोना वायरस से मुक्त करेंगे झाबुआ जिले के हर नागरिक को सुरक्षित करने का प्रयास में सफल होगा आप सभी को शुभकामनाएं एवं हार्दिक बधाई।


टीकाकरण महाअभियान के लिए पत्रकार वार्ता सम्पन्न


झाबुआ,। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा के द्वारा टीकाकरण महाअभियान -4 जिसमें दिनांक 25, 26 एवं 27 को आयोजित किया जा रहा है। जिसमें शत प्रतिशत टीकाकरण जिले में हो और झाबुआ जिले को सुरक्षित करने के लिए पत्रकारों से अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए आव्हान किया। जिले के सम्मानिय पत्रकारों द्वारा निरंतर टीकाकरण में जो सहयोग दिया जा रहा है। उसके लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया। श्री मिश्रा ने जिले के पत्रकारों से अपील कि है की जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण हो एवं जिले का हर नागरिक सुरक्षित हो इस अभियान में जिले के समस्त जिला अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग का सम्पूर्ण अमला, सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन, व्यापारी संगठन के द्वारा इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है। मीडिया से अपील कि है कि अधिक से अधिक प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रानिक माध्यम से आमजन को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेे। इस पत्रकार वार्ता में जिला चिकित्सालय झाबुआ से श्री डॉ. राजाराम खन्ना जिला कार्यक्रम अधिकारी, पत्रकार एवं भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी श्री योगेन्द्र नाहर, श्री सचिन बैरागी, श्री हिमांशु त्रिवेदी, श्री अमित शर्मा, श्री नवनीत त्रिवेदी एवं प्रभारी पीआरओ श्री सुधीर कुशवाह उपस्थित थे।


कलेक्टर द्वारा कोरोना वैक्सीन महाअभियान दिनांक 25, 26, एवं 27 सितंबर को वैक्सीनेशन हेतु जिला अधिकारियों की बैठक में शत प्रतिशत टीकाकरण करवाने के निर्देश


झाबुआ, । कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा के द्वारा कोरोना वैक्सीन महाअभियान दिनांक 25, 26, एवं 27 सितंबर को वैक्सीनेशन हेतु जिला अधिकारियों की बैठक में शत प्रतिशत टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए। जिसमें वैक्सीनेशन सेंटर पर दिनांक 25 सितंबर को प्रातः 8 बजे जिन जिला अधिकारियों की वैक्सीनेशन संेटर पर ड्यूटी लगी है। वहां पर उपस्थित रहकर शत प्रतिशत टीकाकरण करवाए। सेंटर पर जा कर यह सुनिश्चित करें कि किसी फलियें में किसे टीका लगाना शेष है। उन्हें चिन्हांकित करें। उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित करे एवं उन्हें बताए की इस टीकाकरण से आप स्वयं सुरक्षित होंगे आपका परिवार सुरक्षित होगा एवं आपका गांव सुरक्षित होगा। आपके प्रयास से झाबुआ कोरोना मुक्त होगा। वहीं कोरोना की तीसरी लहर से झाबुआ सुरक्षित होगा। इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावत, अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एल.एन.गर्ग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्री जे.पी.एस.ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर श्री अनिल भाना, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला सुश्री ज्योति परस्ते एवं जिला अधिकारी समस्त बीएमओं, समस्त तहसीलदार एवं समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत उपस्थित थे।


कलेक्टर द्वारा कोरोना वैक्सीन महाअभियान दिनांक 25, 26, एवं 27 सितंबर को वैक्सीनेशन हेतु सामाजिक संगठन एवं धर्म गुरूओं की बैठक में शत प्रतिशत टीकाकरण करवाने का आव्हान


झाबुआ। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा के द्वारा कोरोना वैक्सीन महाअभियान दिनांक 25, 26, एवं 27 सितंबर को वैक्सीनेशन हेतु सामाजिक संगठन एवं धर्म गुरूओं की बैठक में शत प्रतिशत टीकाकरण करवाने का आव्हान किया। जिसमें आमजन आपके प्रभाव से वैक्सीनेशन सेंटर पर शत प्रतिशत टीकाकरण करवाए। वैक्सीनेशन सेंटर पर यह सुनिश्चित करें कि किसी फलियें में किसे टीका लगाना शेष है। उन्हें चिन्हांकित करें। उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित करे एवं उन्हें बताए की इस टीकाकरण से आप स्वयं सुरक्षित होंगे आपका परिवार सुरक्षित होगा एवं आपका गांव सुरक्षित होगा। आपके प्रयास से झाबुआ कोरोना मुक्त होगा। वहीं कोरोना की तीसरी लहर से झाबुआ सुरक्षित होगा। इस बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावत, अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एल.एन.गर्ग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्री जे.पी.एस.ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर श्री अनिल भाना, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला सुश्री ज्योति परस्ते, सहायक आयुक्त जनजातिय कार्यविभाग श्री प्रशांत आर्या, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. श्री राजाराम, जिला योजना समिति की सदस्य एवं भाजपा महामंत्री श्री सोमसिंह जी सोलंकी, शिवगंगा के प्रतिनिधि, केथोलिक डायोसिस के पीआरओ श्री रॉकी शाह, रोटरी क्लब से श्री मनोज जी अरोरा आदि उपस्थित थे।


आजादी के अमृत महोत्सव के तहत झाबुआ में फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन हुआ, फ्रीडम रन में बडी संख्या में गणमान्यजन, आमजन एवं विद्यार्थियों ने भाग लिया


झाबुआ,। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नेहरू युवा केन्द्र झाबुआ द्वारा फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन शनिवार को झाबुआ में आयोजित किया गया। फ्रीडम रन बस स्टैंड से प्रारंभ होकर कॉलेज मैदान पर समाप्त हुई। उक्त आयोजन में बडी संख्या में जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण, विद्यार्थियों, युवाओं एवं आमजन ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र सांसद श्री गुमानसिंह डामोर थे। उन्होंने फ्रीडम रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस आयोजन में कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा, अपर जिला न्यायाधीश एवं सचिव श्री एलडी सोलंकी, एडीएम श्री जेएस बघेल, एसडीएम श्री एलएन गर्ग विशेष रूप से उपस्थित हुए। फ्रीडम रन के पूर्व सामूहिक राष्ट्रगान हुआ। तत्पश्चात उक्त फ्रीडम रन बस स्टैंड से प्रारंभ होकर नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए कॉलेज मैदान पर समाप्त हुई। इस दौरान स्वतंत्रता संग्राम के वीर सेनानी ट्ंटीया मामा की प्रतिमा पर सांसद श्री डामोर, कलेक्टर श्री मिश्रा एवं अन्य गणमान्यजन से पुष्पमाला अर्पित करके श्रृद्धासुमन अर्पित किये। इस अवसर पर सांसद श्री डामोर ने उक्त स्थल के जीर्णोद्वार एवं निर्माण कार्य संबंधित प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देष दिए। इस अवसर सांसद श्री डामोर ने स्वस्थ्य रहने के लिए योग और फिटनेस के मंत्र को जीवन में आत्मसात करके तथा स्वस्थ्य रहने हेतु योग को प्रतिदिन करने की बात कही। कार्यक्रम में जिला प्रशासन, एनसीसी, एनएसएस, खेल एवं युवा कल्याण विभाग, स्कॉउट गाइड, पेरा लिगल वॉलेन्टीयर्स, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, मॉर्निंग क्लब के सदस्य एवं अन्य नागरिकों ने सहभागिता की। इस अवसर पर फ्रीडम रन में सम्मिलित सभी ने पूरे उत्साह और उमंग के साथ इस आयोजन में सहभागिता की। फ्रीडम रन 2.0 के आयोजन पर विस्तार से जानकारी नेहरू युवा केंन्द्र झाबुआ की जिला युवा अधिकारी सुश्री प्रीति पंघारे ने देते हुए उक्त आयोजन के उद्देश्य और आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिले में आयोजित होने वाले आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुए अंत में आभार व्यक्त किया। 

कोई टिप्पणी नहीं: