झारखंड : रामगढ़ में दो सड़क दुर्घटनाओं में आठ व्यक्तियों की मौत - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 16 सितंबर 2021

झारखंड : रामगढ़ में दो सड़क दुर्घटनाओं में आठ व्यक्तियों की मौत

8-died-in-two-road-accident-ramgadh-jharkhand
रामगढ़, 15 सितंबर, झारखंड के रामगढ़ जिले में बुधवार को दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में आठ व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी। रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने  बताया कि आज सुबह लगभग आठ बजे पटना पंजीकरण नम्बर वाली एक कार की रामगढ़ से बोकारो जा रही एक बस से रामगढ़ जिले के रजरप्पा पुलिस थानाक्षेत्र में गोला-रामगढ़ मुख्य मार्ग पर मुरबंदा लारी के निकट आमने सामने की भीषण टक्कर हो गयी। उन्होंने बताया कि इसमें बस लगभग पूरी तरह कार के ऊपर चढ़ गयी जिससे कार में आग लग गई और उसमें बैठे पटना के एक लड़के एवं दो महिलाओं समेत सभी पांच लोगों की वाहन में फंस जाने से झुलसकर दर्दनाक मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में मारे गये लोगों के शव इतनी बुरी तरह जल गये हैं कि उनकी पहचान करना भी मुश्किल हो गया। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में बस का चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसे स्थानीय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रभात कुमार ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है और परिजनों से बिहार में संपर्क करके उन्हें इस बारे में सूचित कर दिया गया तथा वे रामगढ़ के लिए रवाना हो गये हैं। उन्होंने बताया कि कार के पूरी तरह जल जाने के कारण गाड़ी के पंजीकरण संख्या के अलावा अन्य विवरण नहीं मिल सका है। उन्होंने बताया कि गाड़ी का नंबर बीआर 01 बी डी 6318 है और यह बिहार में पटना के आलोक रौशन के नाम पंजीकृत है अतः मृतकों की पहचान एवं अन्य कार्रवाई के लिए पटना पुलिस से संपर्क किया गया। उन्होंने बताया कि वहां से इसकी पुष्टि हो गयी है कि कार सवार सभी व्यक्ति पटना के रहने वाले थे।


कुमार ने बताया कि एक अन्य दुर्घटना में रामगढ़ जिले में कुज्जू थानाक्षेत्र की कुज्जू घाटी में रजरप्पा माता का दर्शन करने आ रहे पांच लोगों की तेज गति कार बुधवार सुबह लगभग साढ़े आठ बजे सड़क के डिवाइडर से टकरा कर पलट गयी जिससे कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों में से एक व्यक्ति की रांची स्थित रिम्स ले जाते समय रास्ते में मृत्यु हो गयी। प्रभात कुमार ने बताया कि बिहार के शेखपुरा से पांच व्यक्ति रामगढ़ के रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तका मंदिर दर्शन के लिए कार से आ रहे थे। उन्होंने बताया कि तेज बारिश के हो रही थी और कार की गति भी तेज थी। उन्होंने बताया कि इसी बीच कार के बगल से एक ट्रक गुजरा जिससे वर्षा का पानी कार की विंड स्क्रीन पर आ गया जिससे कार का संतुलन बिगड़ गया और कार सुबह लगभग साढ़े आठ बजे कुज्जू थाना क्षेत्र की कुज्जू घाटी में सड़क के डिवाइडर से टकरा कर पलट गयी। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गये जिनमें एक की हालत गंभीर थी जिसे इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स भेजा गया लेकिन रास्ते में उसकी मृत्यु हो गयी। उन्होंने बताया कि दो अन्य घायलों का रामगढ़ में ही इलाज किया गया और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में मारे गये दो व्यक्तियों के शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिये गये हैं और हताहत लोगों के बिहार के शेखपुरा में रहने वाले परिजनों से संपर्क करके उन्हें सूचित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि तीसरे मृतक के शव का रांची के रिम्स अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कार चालक 26 वर्षीय मोहित कुमार और 26 वर्षीय गोलू कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी थी जबकि गंभीर रूप से घायल 33 वर्षीय दीपक कुमार झा ने रांची स्थित रिम्स ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में घायल हुए दो युवकों की पहचान राकी कुमार (30) एवं रिषु राज (28) के रूप में की गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं: