‘बालिका वधू’ के अभिनेता, ‘बिग बॉस’ के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 2 सितंबर 2021

‘बालिका वधू’ के अभिनेता, ‘बिग बॉस’ के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन

actor-siddharth-shukla-died
मुंबई, दो सितंबर, मशहूर अभिनेता एवं ‘बिग बॉस-13’ के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला का बृहस्पतिवार को निधन हो गया। वह 40 वर्ष के थे। धारावाहिक ‘बालिका वधू’ में निभाई गई उनकी भूमिका के लिए उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी और वह घर-घर में पहचाने जाने लगे थे। अभिनेता को सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर कूपर अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि जब उन्हें अस्पताल लाया गया, तब उनकी मौत हो चुकी थी। अचानक हुई मौत का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया। कूपर अस्पताल के डीन डॉ. शैलेश मोहिते ने से कहा, ‘‘ जब उन्हें अस्पताल लाया गया, तब उनकी मौत हो चुकी थी। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण पता चल पाएगा... जिसमें थोड़ा समय लगेगा।’’ अस्पताल के डॉ. जतिन भास्कर ने बताया कि करीब 10 बजकर 20 मिनट पर अभिनेता को अस्पताल लाया गया था और मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शुक्ला के परिवार में उनकी मां और दो बहने हैं। उन्होंने एक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ धारावाहिक के साथ छोटे पर्दे पर उन्होंने कदम रखा और बाद में ‘जाने पहचाने से ... ये अजनबी’, ‘लव यू जिंदगी’ जैसे धारावाहिकों में भी वह दिखाई दिए, लेकिन ‘बालिका वधू’ से वह घर-घर में पहचाने जाने लगे। इनके अलावा, वह ‘झलक दिखला जा 6‘, ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7‘ और ‘बिग बॉस 13’ में भी नजर आए। 2014 में शुक्ला ने करण जौहर की फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां’ के साथ बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी।


मनोरंजन जगत के कई सितारों ने उनके असमय निधन पर हैरानी जतायी और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। अभिनेता मनोज बाजपेयी ने ट्वीट किया, ‘‘हे भगवान। यह स्तब्ध करने वाली खबर है। उनके करीबियों को पहुंची चोट को बयां करने के लिए शब्द नहीं है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’’ फिल्मकार हंसल मेहता ने शुक्ला के निधन को दुखद बताया और लिखा, ‘‘ यह कोई उम्र नहीं थी दिल का दौरा पड़ने की। सबको छोड़कर जाने की भी यह कोई उम्र नहीं थी। उम्मीद करता हूं कि इस बार इस दुख और शोक का कुछ बेवकूफों द्वारा तमाशा नहीं बनाया जाएगा।’’ अभिनेता रितेश देशमुख ने कहा, ‘‘ बहुत जल्दी चले गए सिद्धार्थ.... परिवार, प्रियजनों को मेरी संवेदनाएं। लाखों लोग उनसे प्यार करते थे। सिद्धार्थ शुक्ला, तुम्हारी याद आएगी। भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे, भाई । ओम शांति।’’ अभिनेत्री निमृत कौर और अभिनेता राजीव खंडेलवाल ने भी शुक्ला के निधन पर शोक जताया है।

कोई टिप्पणी नहीं: