IPL : धोनी के धुरंधरों ने मुंबई को दी शिकस्त - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 19 सितंबर 2021

IPL : धोनी के धुरंधरों ने मुंबई को दी शिकस्त

csk-beat-mumbai-indian
दुबई, 19 सितम्बर, सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड की नाबाद 88 रन की शानदार पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने पॉवरप्ले की लड़खड़ाहट से उबरते हुए आईपीएल के दूसरे चरण के पहले मुकाबले में रविवार को 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर मुंबई को आठ विकेट पर 136 रन पर रोककर 20 रन से यह मुकाबला जीत लिया। चेन्नई इस जीत के साथ अंक तालिका में 12 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं और प्लेऑफ में जगह बनाने से दो जीत दूर रह गए हैं। मैच के हीरो रहे गायकवाड जिन्होंने मात्र 58 गेंदों पर नाबाद 88 रन में नौ चौके और चार छक्के लगाए। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही और उसने छह ओवर के पॉवरप्ले में अपने चार विकेट मात्र 24 रन तक गंवा दिए लेकिन इसके बाद गायकवाड ने इसके बाद रवींद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए 81 रन की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाल लिया। उन्होंने फिर ड्वेन ब्रावो के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। उन्होंने चौका मारकर अपना लगातार चौथा अर्धशतक पूरा किया। आखिरी चार ओवरों में चेन्नई ने 69 रन ठोके जिससे उसका स्कोर 150 के पार पहुंच गया।


गायकवाड ने 58 गेंदों पर नाबाद 88 रन में नौ चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर भी छक्का जड़ा। जडेजा ने 33 गेंदों पर 26 रन की संयमित पारी में एक चौका लगाया जबकि ब्रावो ने आठ गेंदों पर 23 रन में तीन छक्के उड़ाए। ब्रावो ने 19वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट की पहली दो गेंदों पर छक्के उड़ाए । चेन्नई की पारी की शुरुआत में फाफ डू प्लेसिस और मोईन अली खाता खोले बिना आउट हुए जबकि अम्बाती रायुडू खता खोले बिना रिटायर्ड हर्ट हुए जबकि सुरेश रैना चार रन और धोनी तीन रन बनाकर आउट हुए। लेकिन इसके बाद मैदान परका राज चला और उन्होंने बेहतरीन पारी खेलकर टीम को लड़ने लायक स्कोर पर पहुंच दिया। मुंबई की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 35 रन पर दो विकेट और एडम मिल्ने ने 21 रन पर दो विकेट निकाले जबकि अपना 100 वां आईपीएल मैच खेल रहे जसप्रीत बुमराह ने 33 रन पर दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई को अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा की कमी काफी खली जिन्हे इस मैच में विश्राम दिया गया था। मुंबई ने खराब शुरुआत की और 37 रन तक तीन विकेट गंवा दिए। सौरभ तिवारी ने एक छोर संभालकर खेलते हुए 40 गेंदों में पांच चौकों के सहारे नाबाद 50 रन बनाये लेकिन अंत में उनके पास बड़े शाटों की कमी दिखाई दी जिससे मुंबई को 20 रन से हार का सामना करना पड़ा। दीपक चाहर ने क्विंटन डी कॉक और अनमोलप्रीत सिंह के विकेट लेकर मुंबई को शुरूआती दो झटके दिए जिससे टीम अंत तक उबार नहीं पायी। डी कॉक ने 17 और अनमोलपत्रीत ने 16 रन बनाये। सूर्यकुमार यादव तीन रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 14 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाये लेकिन जोश हेजलवुड ने पोलार्ड को पगबाधा आउट कर मुंबई का संघर्ष समाप्त कर दिया। 

कोई टिप्पणी नहीं: