सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 08 सितम्बर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 9 सितंबर 2021

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 08 सितम्बर

लाखों की राशि से बीएसआई खेल मैदान का किया जाएगा विस्तार, विधायक सुदेश राय ने मैदान पर जारी निर्माण कार्यों का किया भूमि पूजन


sehore news
सीहोर। खेल प्रतिभाओं को अब साधन-संसाधनों का अभाव नहीं झेलना पड़ेगा। क्योंकि, जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष और विधायक सुदेश राय ने अपनी विधायक निधि से मैदान के पास टीन शेड, खिलाडिय़ों पवेलियन में बैठने की सुविधा का निर्माण होगा। इसके अलावा जिला खेल मैदान पद खिलाडिय़ों के लिए अभ्यास करने के लिए दो पिच का निर्माण किया जाएगा। बुधवार को पांच लाख से होने वाले निर्माण कार्य का विधि-विधान से विधायक श्री राय ने किया। इस संबंध में जानकारी देते हुए डीसीए के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि विधायक श्री राय द्वारा बीएसआई मैदान को विकसित करने के लिए अनेक कार्य किए जा रहे है। बुधवार को भी सैकड़ों खिलाडिय़ों की मौजूदगी में विधायक श्री राय द्वारा मैदान के विस्तार को लेकर पांच लाख रुपए से कराए जाने वाले कार्यों का भूमि पूजन किया गया। इसके अलावा अपने तय कार्यक्रम के दौरान बीएसआई मैदान पर पहुंचकर  यहां पर मौजूद खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। इन दिनों खिलाडिय़ों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। यहां पर मौजूद जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अतुल तिवारी ने बताया कि विधायक श्री राय द्वारा आगामी दिनों में अनेक निर्माण किए जाऐंगे जिससे मध्यप्रदेश के अन्य खेल मैदान से बीएसआई खेल मैदान की तुलना की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान विधायक श्री राय ने कहा कि हमारा प्रयास है कि खिलाडिय़ों को सभी सुविधाएं और प्रशिक्षण मैदान पर ही मिले इसके लिए आगे भी कार्य किए जाऐंगे। भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सीताराम यादव, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रिंस राठौर, एसोसिएशन की ओर से सुरेन्द्र रल्हन, विरेन्द्र वर्मा, इरफान हुसैन, प्रदीप आहुजा, मदन कुशवाहा, महेश दुबे, अतुल कुशवाहा के अलावा यहां पर अनेक खिलाड़ी मौजूद थे। 


जगदीश मंदिर में महा आरती के पश्चात बैठक का आयोजन


sehore news
सीहोर। शहर के छावनी स्थित प्राचीन जगदीश मंदिर में शुक्ल पक्ष दूज को भगवान जगदीश की विशाल महा आरती का चतुर्थ आयोजन पर महा आरती का आयोजन किया गया। इस मौके पर शहर सहित आस-पास के श्रद्धालुओं ने भाग लिया। बुधवार को आयोजित आरती के पश्चात एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। इस संबंध में जानकारी देते परमार युवा समाज के अध्यक्ष तुलसीराम पटेल ने बताया कि मंदिर परिसर में अतिक्रमण होने के कारण मंदिर का सौदर्यीकरण नहीं हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि शहर के छावनी स्थित प्राचीन जगदीश मंदिर हजारों श्रद्धालुओं की आस्था का केन्द्र है। परमार समाज के राज गुरु 232 मंदिरों के जीर्णोद्धार व अखिल भारतीय धर्म संघ के अध्यक्ष ब्रह्मलीन श्री 1008 पंडित काशीप्रसाद कटारे की प्रेरणा से इस मंदिर का जीर्णोद्धार सन 1961 में परमार समाज ने किया था। मंदिर में सौंदर्यीकरण के लिए गत दिनों पौधारोपण सहित अन्य कार्य भी किए जा रहे है। आने वालों दिनों में मंदिर की सुरक्षा के लिए बाउंड्रीवाल का निर्माण कार्य पूर्ण किया जाएगा। इसके पश्चात अन्य धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा, लेकिन पिछले कई सालों से मंदिर की भूमि पर अवैध रूप से आरा मशीन संचालित की जा रही है। जिसके कारण प्रदूषण होता है और आरा मशीन के पास लकडिय़ा का ढेर, बुराद आदि अन्य कचरों का ढेर पड़ा रहता है। यहां पर आरा मशीन वाले ने मंदिर पर बड़े स्तर पर अतिक्रमण कर मंदिर की पवित्रता बुरी तरह नष्ट कर दी है। इसके लेकर गत दिनों बैठक का आयोजन भी किया गया था। इस मौके पर चंदर सिंह मंडलोई, सूरज सिंह परमार, नंद किशोर परमार, विष्णु परमार, शेर सिंह परमार मुरली, विजय, बने सिंह, विक्रम लखन परमार, विजेन्द्र परमार, गब्बर परमार, अनार सिंह, रामनारायण परमार, देव नारायण परमार, सुरेश परमार, कमल सिंह, लाड़ सिंह, भगवान सिंह सरपंच, महेन्द्र सिंह, शिव प्रसाद, देव नारायण, मुकेश, महेन्द्र पटेल बिजौरी, विमल और भगवान सिंह बवाडिय़ा, वीर सिंह, प्रहलाद सिंह आदि शामिल थे। मंदिर परिसर में साफ-सफाई बनाए और यहां पर अतिक्रमण को हटाए जाने के लिए बैठक का आयोजन किया गया था।


संजय त्यागी वर्किंग जर्नलिस्ट ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष बने।


sehore news
सीहोर। पत्रकार संजय त्यागी को वर्किंग जर्नलिस्ट ऑर्गनाइजेशन का सीहोर जिला इकाई का अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया है। ऑर्गनाइजेशन की प्रदेश अध्यक्ष सुश्री लक्ष्मी दुबे की सहमति से यह नियुक्ति की गई है। संजय त्यागी को जिलाध्यक्ष बनने पर सीहोर के पत्रकार साथियो ने बधाई दी। बधाई देने वालों में प्रेस क्लब अध्यक्ष गौतम शाह,रघुवर दयाल गोहिया,प्रदीप चौहान, योगेश उपाध्याय,आर एम शेख मुंशी, जुगल पटेल,अनिल सक्सेना,संतोष कुशवाहा,अनुराग शर्मा, धर्मेन्द्र राय, कवि छोकर, रुपेश खरे, आशीष सहित अन्य पत्रकार गण शामिल हैं।



वरिष्ठ पत्रकार राकेश राय बने सीहोर पे्रस क्लब का अध्यक्ष


sehore news
सीहोर। बुधवार को शहर के मेन रोड स्थित कार्यालय में रजिस्टर्ड सीहोर प्रेस क्लब की एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर यहां पर उपस्थित सीहोर प्रेस क्लब के वरिष्ठ पदाधिकारी रघुवर दयाल गोहिया, प्रदीप समाधिया, केजी बैरागी और विनय भटेल आदि ने सर्व सम्मति से सीहोर पे्रस क्लब के अध्यक्ष पद पर वरिष्ठ पत्रकार राकेश राय को अध्यक्ष मनोनित किया है। इस मौके पर नव नियुक्त सीहोर प्रेस क्लब के अध्यक्ष राकेश राय ने कहा कि वह लंबे समय से पत्रकारों के हित में संघर्ष को सदैव तत्पर है। उन्होंने सीहोर प्रेस क्लक के पदाधिकारियों से अपील की कि आपसी सामंजस्य बनाकर सभी को जोड़ कर रखें और सभी को साथ लेकर आगे बढ़े। संगठन में बड़ी शक्ति है। संगठित रहकर हम किसी भी ज्यादती का मुकाबला कर सकते हैं। आप लोगों के सहयोग से ही हम लोग संगठित होकर कार्य कर सकते है। बैठक के दौरान एआर शेख मुंशी, महेन्द्र सिंह ठाकुर, धर्मेन्द्र यादव, नवेद खान, अमित कुईया, बिल्लू समाधिया, विवेक दोहरे, जयंत दासवानी, अखिलेश गुप्ता, आकाश माथुर, जोरावर सिंह, संजीत धुर्वे, दीपक मंडलोई, वृन्दा विश्वकर्मा, कपिल सूर्यवंशी, संतोष सिंह, उमेश खंडेलवाल, मनोज दीक्षित मामा, पवन अरोरा, मधुसूदन अग्रवाल आदि मौजूद थे। बैठक के दौरान वरिष्ठ पत्रकार और दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ ने कहा कि पत्रकार इसी समाज का अंग हैं। पत्रकार कठिन परिस्थितियों में काम करते हैं। समाज को उनके प्रति संवेदनशील होना चाहिए। यदि समाज को स्वस्थ पत्रकारिता चाहिए, तब उन्हें पत्रकारों की सुरक्षा और आर्थिक विषयों से लेकर अन्य सब प्रकार के बुनियादी प्रश्नों पर विचार करना चाहिए। हम सब एकजुट होकर पत्रकारों के हित में कार्य करेंगे, जिससे सीहोर प्रेस क्लब के संगठन में ऊर्जा का संचार होगा।


गणेश स्थापन स्थल पर चूरी डालकर कराया मरम्मत कार्य, मुख्य नगर पालिका अधिकारी का किया आभार व्यक्त


सीहोर। अनुसुचित जाति बहूल वार्ड क्रमांक ११ के राधेश्याम मंदिर के पीछे की कीचड़ युक्त गली जहां पर भगवान गणेश प्रतिमा की स्थापित के लिए पंडाल बनाया जाना है उक्त कीचड़ युक्त गली में सेवादल कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेंद्र खंगराले के द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकरी संदीप श्रीवास्तव, सहायक यंत्री रमेश वर्मा स्टोर कीपर मंजूर भाई से तत्काल पत्थरों की चूरी कीचड युक्त सड़क डालकर सड़क मरम्मत कराए जाने की मांग की गई थी मुख्य नगर पालिका अधिकारी के द्वारा धार्मिक स्थिल की गली को ध्यान में रखते हुए चूरी डालकर सड़क मरममत कार्य कराया गया। उक्त कार्य कराए जाने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर तोमर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रकेश राय, जिला सेवादल कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र खंगराले क्षेत्रीय पार्षद आरती खंगराले का क्षेत्र के सरला राठौर नीलम यादव,  माया यादव, रूकमणी मालवीय, सोनम विश्वकर्मा, गब्बर राठौर कुलदीप मालवीय, अभिषेक मालवीय, सुन्ना राठौर, अंजली यादव, पूनम यादव, सत्यम मालवीय, रितिक राजपूत, आयूष राठौर, गोल्डी जोशी आयूष जोशी प्रमुख है


कुरैशी पर लगाया देशद्रोह मुकदमा खारिज किए जाने की मांग, सेवादल कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम सौपा कलेक्टर को ज्ञापन


सीहोर। जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ अनीस खान के नेतृत्व में सेवादल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नरेंद्र खंगराले ने साथियों सहित राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन कलेक्टर सीहेार को सौपा है। यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर लगाया गया देशद्रोह का मुकदमा खारिज करने और यूपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग राष्ट्रपति से की गई है। कांग्रेस नेता डॉ अनीस खान ने कहा की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल डॉ अजीज कुरैशी के विरूध यूपी की योगी सरकार ने राजद्रोह और सांप्रदायिक भावना को भड़काने शांति भंग करने और दंगा फैलाने के प्रयास करने के आरोप में भाजपा के एक नेता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर मुकदमा कायम किया है। जबकी देश हित में श्री कुरैशी के द्वारा तालीबानियों को ललकारते हुए भारत सरकार को दी जाने वाली धमकियों का कड़ा विरोध किया गया था देशहित में बयान दिए जाने के बाद भी पूर्व राजपाल पर यूपी सरकार के द्वारा कुरैशी पर देशद्रोह का फर्जी मुकदमा कर दिया गया है। वही उक्त शिकायत कर्ता पेशावर शिकायतकर्ता है जो अभी तक कई सम्मानित व्यक्तियों के खिलाफ झूठी एफआइआर दर्ज करा चुका है। यूपी सरकार के कृत की निदा करने और ज्ञापन देने वालों में  जिला कांग्रेय कमेटी अध्यक्ष बलवीर तोमर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय, कुतुबुददीन शेख,नईम नबाव राहुल यादव, प्रीतमदयाल चौरसिया, भूरा यादव,दर्शन सिंह वर्मा, राजाराम बड़े भाई, मुकेश ठाकुर, उत्तारा धीमान, क्षेत्रीय पार्षद आरती खंगराले, मोहम्मद फरीद खान मुमताज भाई, मुन्नवर खान, सरोज धीमान, वर्षा धीमान, मीरा रैकवार आशा गुप्ता अनवर खान, खालिद अशफाक, सफीक, जमदेश आदि लोग शामिल है।


बुदनी विधानसभा क्षेत्र के नगरों को आदर्श नगर बनाने सलकनपुर में बैठक, सांसद, प्रमुख सचिव, संचालक तथा कलेक्टर ने नगरों के विकास के संबंध में की चर्चा


sehore news
बुदनी के समग्र विकास के लिए बनाई जा रही बुदनी प्रज्जवल कार्ययोजना को अंतिम रूप देने का कार्य चल रहा है। समस्त विभागों के विभाग प्रमुखों, जिलाधिकारियों, तथा विशेषज्ञों के साथ कई दौर की बैठकें हो चुकी है। इसमें बुधनी विधान सभा क्षेत्र के बुदनी, शाहगंज, नसरूल्लागंज तथा रेहटी के विकास एवं सौन्दयीकरण के साथ ही पूरे विधानसभा क्षेत्र को एक आदर्श विधानसभा की अवधारणा को साकार करने के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है। बुदनी प्रज्जवल प्रोजेक्ट के तहत सांसद श्री रमाकांत भार्गव एवं नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव श्री मनीष सिंह ने बैठक आयोजित कर चारों नगरों के विकास के लिए तैयार की जा रही योजना के संबंध में विस्तार से चर्चा की। इस दौरान सांसद श्री रमाकांत भार्गव ने कहा कि बुदनी विधानसभा क्षेत्र के इन चारों नगरों को आदर्श नगर के रूप में विकसित किया जाना है। उन्होंने कहा कि इन नगरों के विकास के लिए बनाई जा रही कार्ययोजना के लिए प्रत्येक बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा कर खांका तैयार किया जाए। कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर ने बुदनी प्रज्जवल कार्य योजना के बारे में विस्तार से अवगत कराया। बैठक में नगरों के विकास के संबंध में बनाई गई रूपरेखा को प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री हर्षसिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोंबर, एसडीएम, समस्त सीएमओ, जनप्रतिनिधी उपस्थित थे।


जिले में आज कोई भी व्‍यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला, वर्तमान में कोरोना  एक्टिव  पॉजिटिव की संख्या शून्य


पिछले 24 घंटे के दौरान प्राप्त रिपोर्ट में जिले में आज कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है। सीएमएचओ कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 10142 है। वर्तमान में एक्टिव पॉजिटिव शून्य हो गई हैं। कुल रिकवर व्यक्तियों की संख्या 10020 हैं। आज 997 सैम्पल लिए गए है। जांच के लिए सीहोर शहरी क्षेत्र से 269, श्यामपुर से 190,  नसरूल्‍लागंज 117, आष्टा से 285,  बुधनी से 52 तथा  इछावर से 84 सेंपल लिए गए हैं। अभी तक कुल जांच के लिए भेजे गए सेंपल 253192  हैं। जिनमें से 242022  सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आज 2018 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल 957 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। पैथोलॉजी द्वारा कोरोना वायरस सेंपल की रिजेक्ट संख्या कुल 71 है।   


गांवों की भी बदल रही है सूरत डोर टू डोर हो रहा कचरा कलेक्शन, गांव की गालियों में सुनाई दे रहा “गाडी वाला आया घर से कचरा निकाल”, स्वच्छ गांव स्वस्थ्य गांव


sehore news
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश में स्वच्छता की अलख जगा दी। स्वच्छता अब लोगों की जीवन शैली का हिस्सा बनता जा रहा है। स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत पहले हर घर में शौचालय के लिए अभियान चलाया गया। इस अभियान के चलते प्रदेश के अधिकांश गांव खुले में शौच से मुक्त हो गए। इसके बाद नगरीय तथा गांव में स्वच्छता को लेकर सघन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत गांव की सफाई और कचरे का उपयुक्त निष्पादन में तेजी से काम चल रहा है। सीहोर जिले की कई ग्राम पंचायतों और गांव में “गाडी वाला आया है घर से कचरा निकाल’ गीत सुबह सुबह सुनाई दे जाता है। अब गांव की गलियों में कचरा गाडी डोर टू डोर कचरा कलेक्शन कर रही है। जिससे सडक साफ और स्व्च्छ दिखाई देने लगी है। एकत्रित कचरा को कचरे के निष्पादन के लिए सेग्रीगेशन टैंक बनाया गया है। जिससे गांव में कूडे को ढेर नही दिखाई देता है। इस कूडे से अब जैविक खाद तैयार हो रही है। ग्रामवासी भी अब जागरूक हो गये है। वह भी कचरा घर में एकत्रित करने लगे है। और कचरा गाडी आने पर सूखा कचरा अलग और गीला कचरा अलग डाल रहे है। स्वच्छता के प्रति पंचायतों के प्रयास और लोगों की जागरूकता से गांव स्वच्छ और साफ सुथरे होंगे, और बीमारी भी नहीं होगी। ग्राम पंचायतों में स्वच्छ भारत मिशन के अधिकारी भी गांवों में पहुंचकर लोगों को जागरूक कर रहें है। नागरिकों को बता रहे है, कि कचरा गाडी में गीले और सूखे कचरे को अलग-अलग ही डाले।


नेशनल लोक अदालत में प्रकरणों के निराकरण के लिए 27 खण्ठपीठों का गठन


प्रधान जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री आरएन चंद के निर्देशन में 11 सितंबर को सीहोर तहसील न्यायालय आष्टा, नसरूल्लागंज, बुदनी एवं इछावर में वर्ष की द्वितीय नेशनल लोक अदालत आयोजित की जाएगी। जिला मुख्यालय में नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ श्री सुदर्शन महाजन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी करेंगे।


प्रकरणों के निराकरण के लिए 27 खंडपीठ गठित

जिला के समस्त न्यायालयों में 22935 लंबित मामले हैं। नेशनल लोक अदालत में न्यायालय में लंबित आपराधिक शमनीय प्रकरण, धारा 138 पराक्राम्य लिखित अधिनियम, क्लेम प्रकरण, विद्युत अधिनियम, वैवाहिक विवाद सम्बंधी व अन्य सिविल प्रकरण सहित कुल 6 हजार 693 राजीनामा प्रकरण रखे गये है। विधुत अधिनियम, बैंक रिकवरी, जलकर एवं बीएसएनएल विभाग से संबंधित लगभग 11000 प्रीलिटिगेशन प्रकरण नेशनल लोक अदालत के समक्ष रखे गए है। नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रकरणों के निराकरण हेतु सीहोर में 12, आष्टा में 07, नसरूल्लागंज में 04, बुदनी में 03 एवं इछावर में 01 इस प्रकार कुल 27 खण्डपीठों का गठन किया गया है।


व्यापक स्तर पर किया जा रहा प्रचार प्रसार

प्रकरणों के निराकरण के लिए 11 सितम्बर  को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन के लिए विधिक जागरूकता शिविरों एवं पैरालीगल वालेन्टियर्स के माध्यम से डोर-टू-डोर अभियान चलाया जाकर और प्रचार-प्रसार रथ के माध्यम से नेशनल लोक अदालत का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। विद्युत विभाग, नगरपालिका, बैंक, बीमा कम्पनियों के अधिकारियों, अधिवक्ताओं, पक्षकारों के साथ नेशनल लोक अदालत के सफल आयोजन हेतु बैठकें आयोजित की जा रही है। नेशनल लोक अदालत में विद्युत अधिनियम, जलकर व बैंक रिकवरी, बीएसएनएल से संबंधित प्रिलिटिगेशन प्रकरणों का निराकरण किया जायेगा, प्रकरणों में नियमानुसार छूट दी जाएगी। नेशनल लोक अदालत में अपने प्रकरणों का निराकरण समझौता-सहमति के आधार पर कराने की अपील भी की। साथ ही जानकारी के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीहोर एवं तहसील विधिक सेवा समिति आष्टा, नसरूल्लागंज, बुदनी एवं इछावर से सम्पर्क कर नेशनल लोक अदालत में शामिल हो सकते है। नेशनल लोक अदालत शुभारंभ कार्यक्रम में जिला मुख्यालय के समस्त न्यायाधीश, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, जिले के समस्त प्रशासनिक अधिकारी, अध्यक्ष जिला अभिभाषक संघ, अभिभाषक संघ के पदाधिकारीगण, बैंक, नगर पालिका, विधुत, बीएसएनएल के अधिकारीगण, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से संबंध पैरालीगल वालंटियर, सामाजिक कार्यकर्ता एवं विधि के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: