बिहार : सतर्कता जागरूकता सप्ताह' का समापन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 1 नवंबर 2021

बिहार : सतर्कता जागरूकता सप्ताह' का समापन

  • * एसएक्ससीएमटी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह', छात्रों ने ली सत्यनिष्ठा की शपथ

awareness-week-bihar
पटना। सेंट जेवियर्स कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी (एसएक्ससीएमटी), पटना के छात्रों ने सोमवार, 1 नवंबर, 2021 को 'सतर्कता जागरूकता सप्ताह' के समापन दिवस पर एकता और अखण्डता की शपथ ली। छात्रों ने भ्रष्टाचार को मिटाने और सभी प्रकार के भ्रष्टाचार का विरोध करने, ईमानदारी और एकता एवं अखण्डता  की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया। उन्होंने जनहित में कार्य करने और हितधारकों और समाज के अधिकारों और हितों की रक्षा करने का भी वादा किया। कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई और यूथ फॉर फ्री इंडिया, एसएक्ससीएमटी छात्रों के एक सक्रिय सामाजिक कार्य आंदोलन ने नैतिक मूल्यों को बढ़ावा देने और बनाए रखने के लिए जागरूकता पैदा करने के लिए सप्ताह भर की गतिविधियों का भी आयोजन किया, जो ईमानदारी और अखंडता की एक स्थायी संस्कृति विकसित करने में मदद करता है। इनमें अखंडता प्रतिज्ञा और नुक्कड़ नाटक शामिल थे। 'सतर्कता जागरूकता सप्ताह' हर साल उस सप्ताह के दौरान मनाया जाता है जिसमें सरदार वल्लभभाई पटेल (31 अक्टूबर) का जन्मदिन आता है। इस वर्ष, यह भारत की सर्वोच्च अखंडता संस्था, केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) के दिशानिर्देशों के अनुसार 26 अक्टूबर से 1 नवंबर तक मनाया गया।


सप्ताह की थीम

CVC इस सप्ताह को “आत्मनिर्भरता और अखंडता” की थीम के साथ मना रहा है। यह प्रत्येक नागरिक को आत्मनिर्भर बनाने के विचार के इर्द-गिर्द घूमती है। यह सभी हितधारकों के बीच भ्रष्टाचार विरोधी नियमों और विनियमों के बारे में जागरूकता बढ़ाकर राष्ट्र की अखंडता की रक्षा करना चाहता है जिससे समाज में प्रगतिशील परिवर्तन होता है।

कोई टिप्पणी नहीं: