कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन 07 जनवरी को - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

गुरुवार, 6 जनवरी 2022

कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन 07 जनवरी को

  • * 08 जनवरी को आयोजित मेगा ड्राइव में 15-18 आयु वर्ग के शत-प्रतिशत किशोर-किशोरियों को टीकाकरण से करें लाभान्वित : जिलाधिकारी
  • * 10-11 जनवरी को हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंट लाइन वर्कर को लगाया जायेगा कोविड-19 टीका का बूस्टर डोज
  • * कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन 07 जनवरी को, सभी तैयारियां अपडेट रखने का निर्देश

covid-mock-dreel-on-07
पटना। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में 15-18 आयुवर्ग के शत-प्रतिशत किशोर-किशोरियों को कोविड टीकाकरण से आच्छादित किया जाना है। इसके लिए जिले में 08 जनवरी 2022 को मेगा ड्राइव का आयोजन सफलतापूर्वक किया जाय ताकि सभी किशोर-किशोरियों को टीकाकरण से लाभान्वित किया जा सके। जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 08 जनवरी को जिले के सभी 374 माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कैम्प लगाकर सभी किशोर-किशोरियों को टीका लगाना सुनिश्चित किया जाय। इसके लिए सभी तैयारियां ससमय पूर्ण कर ली जाय। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि निर्धारित तिथि को वैक्सीन, सिरिंज, वेरिफायर के साथ मेडिकल टीम को संबंधित विद्यालयों में प्रतिनियुक्त किया जाय। जिला शिक्षा पदाधिकारी/डीपीओ को निर्देश दिया गया कि किशोर-किशोरियों को विद्यालय तक लाने की सभी व्यवस्थाएं ससमय पूर्ण करें। सभी प्रधानाध्यापक एवं बीआरपी को अलर्ट पर रहकर कार्य करने के लिए निर्देशित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के सभी हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंट लाइन वर्कर को कोविड-19 टीका का बूस्टर डोज दिया जाना है। इसके लिए 10-11 जनवरी को जिले में अभियान चलाकर सभी हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंट लाइन वर्कर को बूस्टर डोज दिलाना सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी संबंधित विभागों के कार्यालय प्रधान/अधिकारी को इसके लिए निर्देशित किया जाय ताकि निर्धारित अवधि में सभी को बूस्टर डोज से आच्छादित किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए की जा रही तैयारियों यथा-पेसेन्ट को आइसोलेशन वार्ड में लाने, पीएसए प्लांट से ऑक्सीजन की समुचित सप्लाई, मरीजों के बेड पर दवाई सहित अन्य आवश्यक सामग्री की उपलब्धता, एंबुलेंस की उपलब्धता, कंट्रोल रूम की सक्रियता, वार्ड ब्वॉय, डॉक्टर, नर्सेज की कार्यप्रणाली आदि का मॉक ड्रिल दिनांक-07 जनवरी को किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जीएमसीएच सहित सभी सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में सभी व्यवस्थाएं अपडेट रखी जाय। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, श्री अनिल कुमार सहित, अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह, सिविल सर्जन, डीपीओ, शिक्षा विभाग, डीपीएम, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: