मधुबनी : भाकपा-माले का 9 सूत्री मांगों के समर्थन में रोषपूर्ण प्रदर्शन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

सोमवार, 3 जनवरी 2022

मधुबनी : भाकपा-माले का 9 सूत्री मांगों के समर्थन में रोषपूर्ण प्रदर्शन

cpi-ml-protest-madhubani
राजनगर/मधुबनी। भाकपा-माले, प्रखंड कमिटी, राजनगर के बैनर तले सैकड़ों माले कार्यकर्ताओं ने रेलवे गुमटी के पास से जुलूस निकाल कर प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समक्ष 9 सूत्री मांगों के समर्थन में  रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन स्थल पर ही उत्तीम पासवान की अध्यक्षता में एक सभा का आयोजन किया गया।।सभा को संबोधित करते हुए भाकपा-माले के जिला सचिव ध्रुब नारायण कर्ण ने कहा कि नीतीश सरकार सिर्फ योजनाओं की ढ़ोल पीट रही है। परंतु गरीब हितैषी सरकारी योजनाओं के लागू कराने में सरकार पूरी तरह बिफल है। गरीबों के लिए 5 डिसमिल बास भूमि, बसे हुए जमीन पर का बासगीत पर्चा, पर्चा बाली जमीन पर गरीबों का दखल कब्जा। सभी गरीबों को पक्का मकान, सभी मजदूरों को बर्ष में दो सौ दिन रोजगार और 500/- रुपए दैनिक मजदूरी का भुगतान जैसे सबाल अधर में लटका हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि राजनगर थाना व पुलिस प्रशासन की धांधली चरम पर है।पीलखवार गांव बासी माले के प्रखंड सचिव दानी लाल यादव के पुत्र चंदन यादव के हत्यारे को पुलिस प्रशासन संरक्षण दे रही है। हत्यारों का मनोबल बढ़ाने, प्रखंड क्षेत्र के शराब माफिया को संरक्षण देने एवं माले नेताओं व कार्यकर्ताओं को झूठें आरोप के मुकदमों में फंसाकर तंग तबाह करने की नीति पर चल रही है। नीतीश मोदी सरकार देश बेचू सरकार बन गई है। मंहगाई, बेरोजगारी चरम पर है। हमें देश के किसान आंदोलन से प्रेरणा लेकर सभी आंदोलन को मजबूत बनाने का काम करना है। सभा को राम देव पासवान, भोगेंद्र पासवान, योगेन्द्र महतो, मार्कंडेय यादव, श्रीचंद सदाय, सहित अनेक माले कार्यकर्ताओं ने संबोधित किया। जबकि प्रदर्शन में तीन सौ से अधिक माले कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।. अंत में प्रखंड कार्यालय को 9 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें कहा गया कि, प्रत्येक भूमिहीन परिवारों को 5 डिसमिल बास भूमि, बसे गरीबों का बासगीत पर्चा, पर्चा धारियों को दखल कब्जा, सभी गरीबों को पक्का मकान, सभी मजदूरों को बर्ष में दो सौ दिन रोजगार और 500/-रुपये दैनिक मजदूरी,समान व गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा, सभी के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, राजनगर थाना कांड संख्या 201/17 जैसे झूठे मुकदमे को खारीज करने, किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी बाली कानून बनाने, राजनगर थाना कांड संख्या 181/17 के हत्यारोपी को स्पिडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाने की मांगों में प्रमुख हैं


जिला परिषद के अध्यक्ष चुनाव परिणाम पर भाकपा-माले ने बधाई दिया

भाकपा-माले के जिला सचिव ध्रुब नारायण कर्ण ने मधुबनी जिला परिषद के अध्यक्ष पद से महागठबंधन के उम्मीदवार बिंदु गुलाब यादव के भारी मतों से जीत पर खुशी जाहिर करते हुए माले जिला कमिटी की ओर से बधाई दिया है। अपने बधाई में कहा कि मधुबनी जिला में एनडीए गठबंधन का उल्टी गिनती शुरू हो गया है। देश पर फासीवादी शासन थोपने बाली,अडानी अंबानी के लूट को बढ़ावा देने बाली एनडीए सरकार को जनता सबक सिखाने का मूड बना लिया है।जिसकी अभिव्यक्ति अब बिभिन्न चुनावों में भी दिखाई दे रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: