सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद पहली जीत की तलाश में - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 9 अप्रैल 2022

सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद पहली जीत की तलाश में

csk-sunrigers-figh
नवी मुंबई, आठ अप्रैल, खराब फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी होंगी जब चेन्नई सुपर किंग्स शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने होगी जिसमें दोनों टीमों अपनी पहली जीत दर्ज करने की कोशिश में जुटी होंगी। लगातार तीन हार ने नये कप्तान रविंद्र जडेजा पर काफी दबाव बना दिया है और वह उम्मीद करेंगे कि उनके खिलाड़ी सनराइजर्स के खिलाफ वापसी करें क्योंकि वह भी अपने शुरूआती दोनों मुकाबले गंवा चुकी है। आईपीएल इतिहास की सबसे चमकदार टीमों में शुमार सीएसके का यह सत्र अभी तक काफी मुश्किल रहा है जिसमें टीम कई विभागों में जूझ रही है, विशेषकर बल्लेबाजी में। गायकवाड़ पिछले सत्र के सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे थे, लेकिन इस बार वह अपने फुटवर्क से जूझ रहे हैं जिन्होंने अभी तक शून्य, एक और एक रन बनाया है जिससे सीएसके का शीर्ष क्रम दबाव में आ गया है। महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज ने 2021 सत्र में 16 मैचों में 635 रन बनाये थे और वह सनराइजर्स के खिलाफ अपनी लय हासिल करने की कोशिश करेगा। अच्छी चीज है कि गायकवाड़ को टीम के कप्तान का समर्थन प्राप्त है। जडेजा ने पिछले मैच के बाद कहा था, ‘‘हमें उसे (गायकवाड़) को आत्मविश्वास देना होगा क्योंकि हम सभी जानते हैं कि वह बहुत ही अच्छा खिलाड़ी है। मुझे पूरा भरोसा है कि वह अच्छा करेगा। ’’ सीएसके की बल्लेबाजी में काफी अनुभव है लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ इससे कोई मदद नहीं मिली जिसमें टीम 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 126 रन ही बना सकी। रोबिन उथप्पा ने एक मैच में अर्धशतक जरूर जमाया लेकिन मोईन अली और अंबाती रायुडू अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके।


कप्तान जडेजा को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा जबकि महेंद्र सिंह धेानी कप्तान न होने के बावजूद टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। सीएसके के पिछले मैच में शिवम दुबे का अर्धशतक ही टीम के लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा और टीम उम्मीद करेगी कि वे ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखें। गेंदबाजी में आल राउंडर ड्वेन ब्रावो सीएसके के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने पंजाब के खिलाफ तीन विकेट झटके थे। ‘डेथ ओवर’ विशेषज्ञ क्रिस जोर्डन (23 रन देकर दो विकेट) के साथ ब्रावो ने रन गति रोकी लेकिन उन्हें अन्य से भी सहयोग की जरूरत होगी। चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर और एडम मिल्ने की अनुपस्थिति से सीएसक की योजना प्रभावित हुई है जबकि मुकेश चौधरी नयी गेंद से गेंदबाजी करने में जूझ रहे हैं। सनराइजर्स दो मौकों पर लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही जिससे उसे राजस्थान रॉयल्स के हाथों 61 रन और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 12 रन से हार का सामना करना पड़ा। गेंदबाजों में - तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक, विदेशी खिलाड़ी रोमारियो शेपर्ड और स्पिनर वाशिंगटन सुंदर - सभी ने विकेट झटके हैं। लेकिन उसके बल्लेबाजों ने गेंदबाजों का बखूबी साथ नहीं दिया जिसमें कप्तान केन विलियमसन अभी तक खुद ही प्रेरणादायी पारी खेलने में विफल रहे हैं। अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन भी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके हैं। ऐडन मार्कराम और वाशिंगटन सुंदर ने राजस्थान के खिलाफ अच्छी पारियां खेलीं लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ लंबे समय तक क्रीज पर नहीं टिक सके।

कोई टिप्पणी नहीं: