विदिशा (मध्य प्रदेश) की खबर 03 अप्रैल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 3 अप्रैल 2022

विदिशा (मध्य प्रदेश) की खबर 03 अप्रैल

 प्राकट्य पर्व का आयोजन 10 को कार्यक्रम में हैदराबाद और भोपाल के कलाकार देंगे शानदार प्रस्तुतियां


श्रीराम नवमी के पावन अवसर पर प्राकट्य पर्व कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने बताया कि प्राकट्य पर्व कार्यक्रम 10 अप्रैल 2022 की सांय सात बजे से रामलीला मैदान पर आयोजित किया गया है।   उन्होंने बताया कि उक्त कार्यक्रम में हैदराबाद और भोपाल के कलाकारों द्वारा शानदार प्रस्तुतियां दी जाएंगी। भोपाल की कलाकार सुश्री शीला त्रिपाठी एवं उनके साथियों द्वारा लोक गायन श्रीराम केंद्रित पर आधारित तथा भोपाल की कलाकार सुश्री अर्चना कुमार एवं उनके साथियों द्वारा रघुकुल बैले नृत्य-नाटिका की शानदार प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इसके अलावा हैदराबाद की कलाकार सुश्री मंगला भट्ट एवं उनके सहयोगी साथियों के द्वारा श्री रामकथा नृत्य नाटिका की शानदार प्रस्तुति कार्यक्रम में दी जाएगी। कलेक्टर श्री भार्गव ने जिले के सभी गणमान्य नागरिकों से आह्वान किया है कि रविवार 10 अप्रैल की सांय सात बजे विदिशा शहर के रामलीला मैदान में आयोजित उक्त कार्यक्रम में शामिल होकर कलाकारों का हौसला अफजाई करें।


सफलता की कहानी : योजना के तहत प्रशिक्षण प्राप्त कर नेहा ने नौकरी का सपना किया पूरा


vidisha news
विदिशा के मिर्गावाली ग्राम की रहने वाली सुश्री नेहा अहिरवार शासन की योजना अंतर्गत संचालित किए जा रहे हैं सेंटर में प्रशिक्षण लेने के उपरांत रोजगार से जुड़ चुकी हैं और अब वह बड़ोदरा, गुजरात की संस्था कोजेंट ई-सर्विस प्राइवेट लिमिटेड में अपनी सेवाएं देकर अच्छा खासा वेतन प्राप्त कर रही हैं। नेहा बताती हैं कि उनके पिता दूसरों के खेत में काम कर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। अपने पिता को आर्थिक रूप से सहायता करने के लिए उन्होंने डीडीयूजीकेव्हाय सेंटर में प्रशिक्षण लेने का फैसला किया जिसमें उनका कौशल विकसित हुआ। इसके उपरांत सुश्री नेहा अहिरवार बड़ोदरा गुजरात की कोजेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव पद के लिए चाइनीस हुईं। जिसमें उन्हें मासिक वेतन 10 हजार रुपये मिलता है। नेहा का कहना है कि डीडीयूजीव्हाय सेंटर के प्रशिक्षण से उनका नौकरी करने का सपना पूरा हुआ है और जिनका भी यह सपना है वह भी इस योजना से जुड़े और इसका लाभ उठाएं उन्होंने बताया कि इस योजना से जुड़ कर उन्होंने उज्जवल भविष्य की ओर कदम बढ़ाया है। 


सफलता की कहानी : नौकरी पाकर अपने परिवार को आर्थिक सहयोग करने में सक्षम हुईं नविता


vidisha news
विदिशा के ग्यारसपुर तहसील के मिर्गावाली गांव की रहने वाली सुश्री नविता अहिरवार जो अपने गांव के लिए प्रेरणा के रूप में सबके सामने आई हैं। उनके परिवार में छः सदस्य हैं। उनके पिता की वार्षिक आय मात्र 40 हजार रुपये है। वह बताती हैं कि मैं मेरे परिवार की आर्थिक रूप से सहायता करना चाहती थी तथा स्वयं आत्मनिर्भर बनने के साथ साथ परिवार का नाम रोशन करना चाहती थी तब मुझे डीडीयूजीकेव्हाय प्रशिक्षण संस्थान के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त किया। इसके बाद उन्हें कोजेंट ई-सर्विसेस प्रायवेट लिमिटेड में कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के पद पर नियुक्त किया गया। जिसमें उन्हें प्रतिमाह 10 हजार रुपये वेतन मिलता है। जिससे अब वह अपने परिवार की आर्थिक रूप से मदद करने के लिए सक्षम हुई हैं। उन्होंने बताया कि वह आज बहुत खुश हैं कि उन्हें एक नई दिशा मिली तथा उन्होंने अपना सपना पूरा किया। जिसका श्रेय उन्होंने डीडीयूजीकेव्हाय और अपने पारिवार के सहयोग को दिया है। उन्होंने शासन प्रशासन का धन्यवाद भी दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: