IPL : प्लेऑफ में पहुंचने के लिये अब हमें हर मैच जीतना होगा : वार्नर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 4 मई 2022

IPL : प्लेऑफ में पहुंचने के लिये अब हमें हर मैच जीतना होगा : वार्नर

all-mach-win-for-play-off-warner
मुंबई, चार मई, दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने बुधवार को कहा कि कुछ मैचों में लक्ष्य हासिल करने में चूक के कारण उनकी टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये अब हर मैच में जीत दर्ज करनी होगी और साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के परिणामों पर भी नजर रखनी होगी। दिल्ली के अभी नौ मैचों में आठ अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। अब उसके पांच मैच बचे हुए हैं। अभी गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स अच्छी स्थिति में हैं जबकि चौथे से नौवें नंबर की टीम के छह से 10 अंक हैं और दो मैचों के अंदर समीकरण बदल सकते हैं।


वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘अभी हम जिस स्थिति में हैं, वहां से प्लेऑफ में पहुंचने के लिये हमें हर मैच जीतना होगा। प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी है। हमें आगे दो मजबूत टीम पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद से मैच खेलने हैं। ये टीम भी लगभग हमारी तरह हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यदि हम सनराइजर्स को हरा देते हैं तो हम एक लिहाज से बेहतर स्थिति में पहुंच सकते हैं। इसके बाद हम शीर्ष चार में पहुंच जाएंगे लेकिन हमें यह भी उम्मीद करनी होगी कि आरसीबी अपने मैच हारता रहे। अंकतालिका में काफी मारा-मारी है लेकिन मैं टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिये काफी रोमांचित हूं।’’ दिल्ली कुछ मैचों में लक्ष्य हासिल करने में विफल रहा और वार्नर ने स्वीकार किया कि टीम से यह चूक हुई। उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप नतीजों को देखों तो मुझे लगता है हम बडे स्कोर का पीछा करते हुए ही चूके हैं। हम लक्ष्य के काफी करीब पहुंचने में कामयाब रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके बहुत कम अंतर से मैच हार जाना पीड़ादायक होता है।’’ अपनी पूर्व टीम सनराइजर्स के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर वार्नर ने कहा, ‘‘मेरे विचार हर दूसरे मैच की तरह हैं। बस अपना काम करते जाओ और खुद को मैच के लिये तैयार रखो।’’ वार्नर से जब उनकी फॉर्म और पृथ्वी सॉव के साथ पारी की शुरुआत करने के अनुभव के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, ‘‘हमने अच्छी शुरुआत की है। पिछले मैच में हम सस्ते में आउट हो गये थे। ऐसा अक्सर होता है क्योंकि आपको पावरप्ले में उच्चस्तरीय क्रिकेट खेलनी होती है।’’ इस आस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि टीम में शामिल शीर्ष तीन बल्लेबाजों की भूमिका काफी अहम रहेगी। वार्नर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं या वह (पृथ्वी) या मिच (मिशेल मार्श) 80 या 90 या यहां तक कि शतक बना सकते हैं। विपक्षी टीम को लक्ष्य देने या फिर किसी बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए हमारी भूमिका अहम होगी। मुझे लगता है कि दूसरी टीमें भी इसी तरह सोचती हैं। जो टीमें अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बना रहे हैं।’’

कोई टिप्पणी नहीं: