बेगूसराय : नोटिस चस्पा कर कुर्की से पूर्व मुनादी की कार्यवाही पूरी की - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 27 मई 2022

बेगूसराय : नोटिस चस्पा कर कुर्की से पूर्व मुनादी की कार्यवाही पूरी की

journalis-murder-begusarai
बेगूसराय. बिहार के बेगूसराय में पुलिस पत्रकार सुभाष कुमार हत्याकांड में तीन आरोपियों के यहां बुलडोजर चलाने की तैयारी में है. 24 घंटे का वक्त दिया है कि वे तीनों सरेंडर नहीं करते हैं तो घर पर बुलडोजर चला दिया जाएगा. बीते गुरुवार की शाम पुलिस ने गांव में डुगडुगी बजाकर एवं उनके आवास पर नोटिस चस्पा कर कुर्की से पूर्व मुनादी की कार्यवाही पूरी की है. अभी तक सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. बेगूसराय जिले में वेब पोर्टल पत्रकार सुभाष कुमार (26 वर्ष) की गोली मारकर बदमाशों ने हत्या कर दी. घटना परिहारा ओपी क्षेत्र के सांखू गांव की है. बदमाशों की संख्या चार बताई जा रही है.गोली लगने के बाद इलाज के लिए सुभाष कुमार को पीएचसी में भर्ती कराया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बहुआरा पंचायत के वार्ड संख्या एक के सांखू गांव निवासी सुभाष कुमार शुक्रवार की देर शाम अपने घर से कुछ ही दूरी पर एक शादी समारोह में पिता और चाचा के साथ भोज खाकर वापस लौट रहा था.इस बीच सांखू चौक के समीप सुभाष के पिता और चाचा के साथ अन्य लोग आगे बढ़ गए. इस बीच पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने सिर में गोली मार दी. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. वहीं घायल सुभाष को अस्पताल लाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.घटना को लेकर तरह तरह की बात कही जा रही है.हत्या के कारणों का अब तक स्पष्ट पता नहीं चल सका है.    बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि पत्रकार हत्याकांड में चार लोगों को हत्या में शामिल होने की पहचान की गई है. 3-4 कारण मुख्य रूप से सामने आए हैं. सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. बखरी डीएसपी के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम बनाई गई है. जल्द ही सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाने का काम पुलिस करेगी. वैसे इस घटना में जो भी लोग शामिल हैं उनका गांव दूर नहीं है, आसपास के ही लोग हैं. सभी की पहचान हो चुकी है और उनकी गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी. एक को गिरफ्तार कर लिया गया है.तीन पर दबिश बढ़ा दिया गया.यूपी के तर्ज पर बदमाशों के घरों के सामने बुलडोजर तैनात कर दिया है.24 घंटे के अल्टीमेटम दिया गया है.    


बताते चलें कि पत्रकार सुभाष कुमार हत्याकांड के बाद बेगूसराय में आक्रोश उबल रहा है. पुलिस के नन बेलेबल वारंट लेने के साथ ही इस घटना के एक आरोपी बाबुल राठौर उर्फ बबलू कुमार ने बुधवार को बेगूसराय कोर्ट के न्यायाधीश मीना कुमारी की कोर्ट में बेगूसराय एसपी ऑफिस के सामने से गुजरते हुए सरेंडर किया था.जिसके बाद बेगूसराय पुलिस ने बाकी बचे तीन अभियुक्तों की गुप्त सूचना देने वाले लोगों को नगद इनाम देने की घोषणा की थी.साथ ही साथ बेगूसराय पुलिस फोन नंबर भी जारी किया था. परिहरा के साखू गांव निवासी वेब रिपोर्टर सुभाष कुमार की हत्या के मामले में नामजद आरोपियों में से एक बबलू राठौड़ उर्फ बाबुल ने बुधवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया है. शेष तीन आरोपी अभी भी फरार हैं.हत्या की प्राथमिकी मृतक के पिता अर्जुन महतो के बयान पर अपने ग्रामीण बाबुल, नीतेश समेत छोटी रानी, खगड़िया के रौशन और प्रियांशु के विरुद्ध दर्ज की गई है. न्यायालय ने आत्मसमर्पण के बाद एसीजेएम मीना कुमारी ने आरोपित बबलू राठौड़ उर्फ बाबुल को चौदह दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है. इस घटना को लेकर स्थानीय पत्रकारों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है. उनका कहना है कि अगर पत्रकार पर इस तरह से हमले होंगे फिर कैसे काम चलेगा. बता दें कि इससे पहले भी राज्य में कई जगहों पर पत्रकारों की हत्या हो चुकी है. हाल की बात करें तो कुछ महीने पहले मधुबनी में हुए अविनाश झा उर्फ बुद्धिनाथ झा हत्याकांड ने काफी तूल पकड़ा था.

कोई टिप्पणी नहीं: