मधुबनी : पौधरोपण कर मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

रविवार, 5 जून 2022

मधुबनी : पौधरोपण कर मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस

  • मतदान केंद्रों पर भी लगाए गए पौधे। पर्यावरण का रखें ध्यान तभी बनेगा देश महान , बंजर धरती की बस यही पुकार पेड़ लगाकर करो इसका श्रृंगार                            

madhunani-celebrae-world-envioramen-day
मधुबनी, जिले में डीएम सहित तमाम पदाधिकारियो,समाजसेवियों,जनप्रतिनिधियों ने पौधरोपण कर  उत्सव के रूप में   विश्व पर्यावरण दिवस मनाया।इसी क्रम में मतदान केंद्रों पर भी पौधे लगाए गए। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में निर्वाचन प्रक्रिया एवं ईवीएम से संबंधित कार्यालयों को प्रदूषण रहित बनाने एवं कार्यालयों में सिंगल यूज प्लास्टिक के बैन करने को लेकर कार्यालयों एवं मतदान परिसर में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्याप्त मात्रा में पौधरोपण का निर्देश दिया गया था। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने बताया कि आगामी वर्षा के मद्देनजर योजना बनाकर सभी पंचायतों में पौधरोपण किया जाएगा उन्होंने बताया कि पौधे सभी को जीवन देते हैं जल जीवन हरियाली अभियान के तहत राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं मनरेगा एवं अन्य सभी विभागों की योजनाओं के तहत पूरे जिले में सघन पौधरोपण किया जाएगा।  जिलाधिकारी के निर्देशानुसार सभी अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड कार्यालय एवं मतदान केंद्र परिसर में काफी संख्या में पौधरोपण का कार्य किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: