मधुबनी : नगर के समग्र विकास हेतु योजनाओं पर किया डीएम ने विचार-विमर्श। - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

रविवार, 5 जून 2022

मधुबनी : नगर के समग्र विकास हेतु योजनाओं पर किया डीएम ने विचार-विमर्श।

  • जिलाधिकारी ने  नगर निगम के आवश्यकतानुसार आधारभूत संचरना एवं समग्र विकास हेतु योजनाओं पर किया विचार-विमर्श।
  • जिलाधिकारी ने जिले को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं सीटी मैनेजर, नगर निगम को सौपी जबाबदेही। । 
  • जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने शहर में जाम की समस्या को देखते हुए यातायात पुलिस प्रशासन को ट्रैफिक कम करने को लेकर पुलिस बल बढ़ाने का दिया निदेश 
  • शहर के सब्जी एवं प्रमुख गिलेशन मार्केट के सौन्दर्यीकरण को लेकर जिलाधिकारी गंभीर। शहरों में बन रहे नाला एवं कैनाल को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित एजेंसियों को मानव बल बढ़ाकर जल्द पूर्ण करने को दिया निदेश।

dm-madhubani-meeing-for-own
मधुबनी, जिला पदाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में मधुबनी नगर निगम के आवश्यकतानुसार_ आधारभूत संचरना एवं समग्र विकास हेतु योजनाओं को लेकर समाहरणालय अंतर्गत कार्यालय प्रकोष्ट में कल देर शाम में संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने शहर के सभी मुख्य सड़कों की मरम्मति एवं स्थिति  पर विस्तृत चर्चा किया। साथ हीं संबंधित अधिकारी को निदेश दिया की सभी मुख्य मार्ग को मरम्मति जल्द से जल्द करावें। जिले के 17 स्थानों पर यातायात पुलिस प्रतिनियुक्ति है। इसके अतिरिक्त कुल-07 स्थानों पर और पुलिस प्रतिनियुक्त करने हेतु डिमांड करने का निदेश संबंधित अधिकारी को दिया। जिले के अंतर्गत गिलेशन मार्केट के सौन्दर्यीकरण से संबंधित बिल्डिंग जोन बनवाने को लेकर भूमि एक्प्लोर कर स्थल निरीक्षण कर करने का निदेश भूमि सुधार उप समाहर्त्ता सदर को दिया गया। जिलाधिकारी ने स्टेशन रोड में जाम लगने के आलोक में सीटी मैनेजर एवं अनुमण्डल पदाधिकारी सदर को निदेश दिया की एक सप्ताह में शहर के स्टेशन रोड अंतर्गत सभी अतिक्रमण को मुक्त करायें। जिलाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता, लोक स्वास्थ्य प्रमण्डल, मधुबनी को कहा गया कि जिले में बंद पड़े चापाकलों का मरम्मति स्थल निरीक्षण कर करें एवं अन्य योजना जैसे सम्राट अशोक भवन से संबंधित प्रपोजल भेजने को निदेश संबंधित अधिकारी को दिया। साथ ही कहा की सभी बिन्दुओं पर अगले 15 दिन बाद फिर से समीक्षा बैठक का आयोजन किया जाय। उक्त बैठक में अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार, उप नगर आयुक्त अरूण कुमार राय, जिला परिवहन पदाधिकारी सुशील कुमार, वरीय कोषागार पदाधिकारी कन्हैयालाल गोस्वामी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्रीमति वंदना कुमारी, कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग, कार्यपालक अभियंता, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमण्डल इत्यादि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: