मधुबनी : जिले में चल रही विभागीय योजनाओं का किया समीक्षा। - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 13 जून 2022

मधुबनी : जिले में चल रही विभागीय योजनाओं का किया समीक्षा।

  • मधुबनी जिले में  खेल एवम कला के क्षेत्र में विकास की संभावनाओं को लेकर जिला पदाधिकारी के साथ किया व्यापक विचार विमर्श। जिला खेलकूद प्रतियोगिता की तरह कला के क्षेत्र में भी जिला स्तरीय कला प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर उठाये जाएंगे कदम।
  • मिथिला चित्रकला संस्थान सौराठ पहुंच कर संस्थान का किया निरीक्षण। मधुबनी शहर के स्टेडियम के जीर्णोद्धार को लेकर प्रयास तेज।

minister-impaction-madhubani
मधुबनी, मंत्री कला संस्कृति एवं युवा विभाग,बिहार,पटना डॉ0 आलोक रंजन ने समाहरणालय में जिला पदाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा एवं वरीय अधिकारियों  के साथ बैठक कर जिले में चल रही विभागीय योजनाओं का समीक्षा किया। उन्होंने मधुबनी जिले में  खेल एवम कला के क्षेत्र में विकास की संभावनाओं को लेकर जिला पदाधिकारी से व्यापक विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि जिला खेल-कूद प्रतियोगिता की तरह कला के क्षेत्र में भी जिला स्तरीय कला  प्रतियोगिता आयोजित करने को लेकर कदम उठाए जा रहे है,ताकि स्थानीय प्रतिभाओं को अपनी कला की उड़ान देने के लिए एक अच्छा मंच मिल सके। उन्होंने इसको लेकर  जिलाधिकारी को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।  माननीय मंत्री ने विभाग द्वारा मधुबनी शहर स्थित स्टेडियम एवम प्रखंडों में बनने वाले स्टेडियम के निर्माण का भी समीक्षा किया। जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने बताया की शहर के स्टेडियम के जीर्णोद्धार का प्रस्ताव भेज दिया गया है। माननीय मंत्री ने शीघ्र ही इस दिशा में अग्रेतर करवाई करने की बात कही। माननीय मंत्री ने मिथिला चित्र कला संस्थान के रिक्त पदों पर नियुक्ति करने करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि नियानुसार रिक्त पदों पर नियुक्ति हेतु कार्य किये जा रहे है,साथ ही संस्थान की सफाई हेतु आउट सोर्सिंग की व्यवस्था की जा रही है।माननीय मंत्री ने मधुबनी में नव निर्मित खेल भवन के नियमित संचालन,रखरखाव एवम सफाई व्यवस्था को लेकर भी कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कपिलेश्वर महोत्सव आयोजित करने को लेकर भी शीघ्र ही अग्रेतर करवाई की जाएगी। इसके पूर्व माननीय मंत्री ने मिथिला चित्र कला संस्थान,सौराठ पहुँचकर उसका निरीक्षण भी किया।उन्होंने संस्थान के नवनिर्मित सभी भवनों का जायजा लिया साथ ही कलाकारों से मिलकर संस्थान के विकास को लेकर विचार-विमर्श भी किया। उक्त अवसर माननीय विधान सभा सदस्य, हरलाखी,डॉ0 सुधांशु शेखर, जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा,एसडीओ अश्वनी कुमार,डीपीआरओ परिमल कुमार,प्रभारी पदाधिकारी कला संस्कृति विकास कुमार आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: