बिहार : वर्तमान कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 1 जून 2022

बिहार : वर्तमान कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा

law-and-order-collapsed-in-bihar
पटना. अपराधियों के निशाने पर हैं बीजेपी के पूर्व विधायक चितरंजन शर्मा के रिश्तेदार. वर्तमान कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाकर एक साथ दो लोगों को गोली मार दे रहे हैं. अपराधियों ने अपने बुलंद हौसले के बल पर 26 अप्रैल को बिहार के जहानाबाद शहर के होटल कारोबारी अभिराम शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.उसी दिन जहानाबाद से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर दूसरे अपराधियों ने पूर्व विधायक चितरंजन शर्मा के चचेरे भाई दिनेश शर्मा की दुकान पर भी हमला बोला था. जिस वक्त हत्यारों ने घात लगाकर हमला किया वो दुकान खोलकर बैठे ही थे. तभी बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली मारकर निढाल कर दिया. वो काउंटर की कुर्सी पर बैठे बैठे ही उनकी मौत हो गयी थी.आज मंगलवार को अपराधियों ने राजधानी के पत्रकार नगर में भीड़भाड़ वाले इलाके में दिनदहाड़े पूर्व विधायक के दो भाइयों को गोलियों से भून दिया. एक भाई की मौत गयी है जबकि दूसरे की हालत नाजुक बताई जा रही है. पत्रकार नगर थाने के पास ही बदमाशों ने बीजेपी के पूर्व विधायक चितरंजन शर्मा के दोनों भाइयों पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार शुरू कर दी. इस दौरान अपराधियों द्वारा चलायी जा रही गोली के शिकार हुए चितरंजन के भाई बीच सड़क पर गिरकर काफी देर तक छटपटाते रहे. हालांकि घटना की सूचना मिलते ही आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचे पत्रकार नगर थाना प्रभारी ने दोनों युवकों को नजदीकी अस्पताल भेजा जहां शंभू नाम के युवक की मौत हो गई. गंभीर रूप से जख्मी गौतम कुमार इलाज निजी अस्पताल में जारी है.बताया जाता है कि आरोपी जिस बाइक से आए थे, उस पर प्रेस लिखा हुआ था.


इससे पहले 26 अप्रैल को बिहार के जहानाबाद शहर के होटल कारोबारी अभिराम शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. कुछ अज्ञात लोगों ने पटना-गया मुख्य सड़क मार्ग-83 पर डीएम आवास के समीप स्थित कारोबारी को घर में घुसकर गोली मारी गयी थी. व्यवसाय की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी थी. मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया था. 26 अप्रैल को ही करीब-करीब इसी वक्त पर जहानाबाद से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर दूसरे अपराधियों ने पूर्व विधायक चितरंजन शर्मा के चचेरे भाई दिनेश शर्मा की दुकान पर भी हमला बोला था. जिस वक्त हत्यारों ने घात लगाकर हमला किया वो दुकान खोलकर बैठे ही थे. तभी बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली मारकर निढाल कर दिया. वो काउंटर की कुर्सी पर बैठे बैठे ही उनकी मौत हो गयी थी. घटनास्थल पर पहुंचे पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने इस पूरे मामले की पुष्टि करते हुए बताया है कि 7 एमएम और 9 एमएम के हथियार से अपराधियों ने फायरिंग की है. घटनास्थल से चार खोखे बरामद किए गए हैं. फिलहाल प्रारंभिक रूप में छानबीन करने के दौरान पांडव गिरोह का नाम सामने आ रहा है. फिलहाल इस बिंदु पर भी जांच शुरू कर दी गई है. घायल और मृतक सहोदर भाई थे. मोटरसाइकिल से आ रहे थे. हत्यारे दूसरी मोटरसाइकिल से उनका पीछा कर रहे थे. घटनास्थल पर पहुंचते ही इंटरसेप्ट कर दोनों पर गोलियों की बौछार कर दी. पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के हनुमान नगर मे आज शाम सात बजे के करीब बाइक सवार दो अपराधियों ने गौतम और शंभू नाम के दो युवकों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. अचानक हुए हमले से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. जिन दो युवकों को गोली लगी थी उनमें से एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर है. मरने वाले बीजेपी के पूर्व विधायक चितरंजन शर्मा के भाई हैं. शम्भू शर्मा दिल्ली मे चार्टेड अकाउंटेंट था जबकि दूसरा पटना मे रहकर पढ़ाई करता था.घटनास्थल पर पहुंचे पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि देर शाम इस घटना की जानकारी मिली. धनरूआ थाना क्षेत्र के नीमा गांव के रहने वाले दो सहोदर भाइयों का अपराधियों ने काफी देर तक पीछा करने के बाद गोली मार दी. वहीं, एसएसपी ने बताया कि एक ही गांव दो परिवारों की पुरानी अदावत चलती आई है. फिलहाल प्रारंभिक जांच के दौरान पांडव गिरोह के सरगना की भूमिका मामले पर भी जांच शुरू कर दी गई है. गौरतलब हो कि एक महीने पहले ही पूर्व विधायक के चाचा और भतीजे की भी हत्या कर दी गई थी.

कोई टिप्पणी नहीं: