बेतिया : अमवा मन में इनोवेटिव स्ट्रक्चर का निर्माण सितंबर माह तक करें पूर्ण : DM - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शुक्रवार, 15 जुलाई 2022

बेतिया : अमवा मन में इनोवेटिव स्ट्रक्चर का निर्माण सितंबर माह तक करें पूर्ण : DM

  • बेहतरीन और आकर्षक व्यू के लिए इनोवेटिव स्ट्रक्चर का करें निर्माण,वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स को लेकर अमवा मन में विकसित किये जा रहे विभिन्न आधारभूत संरचनाओं का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

bettiah-dm
बेतिया: इंगेजमेंट प्वाइंट, क्राउड मैनेजमेंट, प्रोमिनाड, वॉकवे, प्रीफैब गजीबो, चेंजिंग रूम, मेन गेट, सेल्फी प्वाइंट, थीमेटिक वॉल, किड्स स्पोर्ट्स, वीआईपी लाउंज, पार्किंग, मॉड्यूलर शौचालय आदि की व्यवस्था करने का निर्देश.डीएफओ को नेशनल, इंटरनेशनल कयाकिंग स्पर्धा में भाग लेने के लिए अच्छे तरीके से प्रशिक्षित करने का निर्देश. अमवा मन को शीघ्र ही पर्यटन स्थल, वाटर स्पोर्ट्स एडवेंचर्स के रूप में विकसित करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है. यहां आने वाले पर्यटकों की सुविधा के मद्देनजर विभिन्न आधारभूत संरचनाओं को डेवलप करने का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है. जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा आज उक्त कार्यों का जायजा लिया गया तथा संबंधित अधिकारी एवं संवेदक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. जिलाधिकारी ने कहा कि यह बेहद ही महत्वपूर्ण कार्य है. अब तक की कार्य प्रगति संतोषजनक है. अमवा मन में इनोवेटिव स्ट्रक्चर का निर्माण कार्य को और अधिक तेजी के साथ करते हुए सितंबर माह के अंत तक पूर्ण करने का प्रयास किया जाय. उन्होंने कहा कि स्ट्रक्चर का निर्माण इस तरीके से हो कि बेहतरीन एवं आकर्षक व्यू प्रदर्शित हो. जिलाधिकारी द्वारा अमवा मन वाटर स्पोर्ट्स एडवेंचर्स में पर्यटकों की सुविधाओं के मद्देनजर किये जा रहे विभिन्न स्ट्रक्चर निर्माण का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया गया तथा कार्यपालक अभियंता, पर्यटन विभाग, आर्किटेक्ट सहित संवेदक को इंगेजमेंट प्वाइंट, क्राउड मैनेजमेंट, प्रोमिनाड, वॉकवे, प्रीफैब गजीबो, चेंजिंग रूम, मेन गेट, सेल्फी प्वाइंट, थीमेटिक वॉल, किड्स स्पोर्ट्स, वीआईपी लाउंज, पार्किंग, मॉड्यूलर शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया गया. उन्होंने कहा कि आधारभूत संरचनाओं के निर्माण में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता स्वीकार नहीं किया जायेगा। सभी कार्य उच्च गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए तथा पर्यटकों को आकर्षित करने वाला होना चाहिए. उन्होंने कहा कि टूरिस्ट स्पॉट बन जाने के उपरांत आस पास के बेरोजगार लोगों को रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा। जिला मत्स्य पदाधिकारी को अमवा मन के आसपास क्षेत्र के वैसे व्यक्तियों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया जो क्यॉक में दिलचस्पी रखते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी व्यक्तियों को नेशनल/इंटरनेशनल कयाकिंग स्पर्धा में भाग लेने के लिए अच्छे तरीके से प्रशिक्षित कराया जायेगा। साथ ही इन युवाओं को वाटर स्पोर्ट्स एडवेंचर्स में उपलब्ध विभिन्न वाटर स्पोर्ट्स को संचालित करने के लिए भी प्रशिक्षित कराने की व्यवस्था की जाय. इस क्रम में पर्यटन विभाग के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि प्रीफैब मेन गेट के अलावे तीन अन्य गेट का निर्माण कराया जा रहा है. प्रयास ऐसा किया जा रहा है कि वाटर स्पोर्ट्स एडवेंचर्स में हर जगह सेल्फी प्वाइंट का नजारा दिखे. अमवा मन के दोनों साइड में पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है. प्रशासनिक भवन का निर्माण 30 प्रतिशत कम्पलीट हो चुका है. पार्किंग एवं वॉकवे में पेवर ब्लॉक का अधिष्ठापन कराया जायेगा. इसको बेहतरीन लुक देने के लिए इनोवेटिव आइडिया पर कार्य किया जा रहा है. इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, श्री अनिल कुमार, एसडीएम, बेतिया, श्री विनोद कुमार, वरीय उप समाहर्ता, राजकुमार सिन्हा आदि उपस्थित रहे.

कोई टिप्पणी नहीं: