मधुबनी : सलोनी और तबरेज बने बिहार बैडमिंटन के सरताज, टूर्नामेंट का हुआ समापन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शनिवार, 20 अगस्त 2022

मधुबनी : सलोनी और तबरेज बने बिहार बैडमिंटन के सरताज, टूर्नामेंट का हुआ समापन

  • सलोनी कुमारी और तबरेज़ ने एकल के, वहीं सलोनी कुमारी और सिमरन सिंह महिला युगल एवं अम्बुज प्रकाश और विभा मिश्रित युगल के बिहार बिहार स्टेट सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के विजेता।

madhubani-news-badminton
मधुबनी 20 अगस्त 2022: आपको बता दें कि बिहार बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में 16 से 20 अगस्त 2022 तक मधुबनी जिला बैडमिंटन संघ द्वारा बिहार राज्य सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसमें मधुबनी, पटना, मुज़फ्फरपुर, वैशाली, पूर्णिया, कटिहार, बक्सर, दरभंगा, समस्तीपुर, गया, कैमूर, जहानाबाद, बेतिया, भागलपुर, बेगुसराई, खगड़िया, मूँगेर, नालंदा, नवादा, सहरसा और सिवान सहित कुल 22 जिले से करीब 150 खिलाड़ी ने भाग लिया। टूर्नामेंट में पूरे बिहार से तकरीबन 150 से अधिक सीनियर खिलाड़ियों ने पुरुष और महिला एकल, युगल और मिश्रित युगल स्पर्धा में भाग लिया।  महिला युगल में पूर्णिया की सलोनी कुमारी और पटना कि सिमरन सिंह की टक्कर नालन्दा की अन्नू प्रकाश और पटना की जैनब नज़ीर से हुई। जिसमें पूर्णिया की सलोनी कुमारी और पटना कि सिमरन सिंह ने 25 मिनट के मैच में  21-11, 21-09 से हराकर खिताब अपने नाम किया। वहीं मिश्रित युगल में जहानाबाद के अम्बुज प्रकाश और पटना की विभा की जोड़ी ने बैशाली के सिद्धार्थ भूषण और बक्सर के आकांक्षा पांडेय की जोड़ी को 66 मिनट के कड़े मुकाबले में 21-16, 19-21, 24-22 से हराकर खिताब अपने नाम किया। पुरुष एकल के मैच में पटना के तबरेज़ ने पुर्णिया के समीर राज को 34 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 21-16 से जबकि महिला एकल के मैच में पुर्णिया की सलोनी कुमारी ने बक्सर की आकांक्षा पांडेय को 45 मिनट तक चले मुकाबले में 23-21, 25-21 से हराकर खिताब अपने नाम किया। मुकाबले के अंतिम फाइनल मैच में 3 सेट तक चले मुकाबले में अम्बुज प्रकाश और सिद्धार्थ भूषण की जोड़ी  बक्सर अंकित कुमार और रोहित कुमार की जोड़ी ने को 50 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 14-21, 21-19 से हराकर खिताब अपने नाम किया। 


टूर्नामेंट के समापन पर बिहार राज्य खेल प्राधिकार के निदेशक सह सचिव पंकज राज ने कहा कि बिहार में बैडमिंटन के लिये एक हाई परफॉर्मेंस सेंटर बनेगा। जहाँ बैडमिंटन के लिए एक विदेशी और एक भारतीय कोच अपॉइंट किया जाएगा। इन कोच से यहाँ पर बैडमिंटन का स्तर को ऊपर उठाया जाएगा। आज फाइनल में कोई हारा नहीं है, बस जीतते जीतते रह गए हैं। मौके पर जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि बैडमिंटन और अन्य खेल के बढ़ावा देने का मैं हर संभव प्रयास करूँगा। मौके पर बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव के० एन० जयसवाल ने कहा कि संयुक्त बिहार में मधुबनी जिला बैडमिंटन एसोसिएशन का यह हॉल उत्तर बिहार का एक मात्र हॉल था जहाँ स्थापना के 35 वर्षों के दौरान मधुबनी में 32 बार राज्य स्तरीय और 6 बार राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन प्रतियोगिता यहाँ खेली गई है। और यहाँ के भूतपूर्व सह संस्थापक सचिव हेमेंद्र नारायण ने बहुत अच्छे से यहाँ बैडमिंटन को आगे बढ़ाया जिसे वर्तमान सचिव श्री सुरेश कुमार बैरोलिया अपनी टीम के साथ बखूबी संभाल रहे हैं। टूर्नामेंट के समापन पर धन्यवाद ज्ञापन देते हुए मधुबनी जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव सुरेश कुमार बैरोलिया ने कहा कि मैं यहाँ आये सभी खिलाड़ी, उनके अभिवावक, जिला प्रसाशन,  मुख्य प्रायोजक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सहित अपने सभी प्रायोजक और अपने टीम के सभी लोगो को धन्यवाद देना चाहता हूँ। उन सभी की बदौलत ही हम इस तरह के टूर्नामेंट कर पाएं। उन्होंने कहा कि मैं अन्य खेल को बढ़ावा देने के लिये भी हरवक्त और हर तरह का प्रयास करूँगा।  टूर्नामेंट के मुख्य प्रायोजक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और अन्य प्रायोजक में यूनियन बैंक, इंडियन बैंक, रेमंड, मान्यवर, शेषनाथ ज्वैलर्स, इंडेन कम्पोजिट सिलेंडर(इंडियन ऑयल), कालजीत बिल्डर एंड डेवलपर, विलेज फिटनेस जिम का सहयोग प्राप्त हुआ। फाइनल मैच शनिवार 20 अगस्त 2022 को 10.30 बजे सुबह से खेला गया। टूर्नामेंट के रेफ़री मिथिलेश कुमार और अन्य अंपायर में अभिषेक कुमार, रिशन कुमारी, आदित्य कुमार, सुशांत सिंह, कृष्णा कुमार और रोहित कुमार थे।

कोई टिप्पणी नहीं: