केजरीवाल से घबराकर भाजपा रोकने की साजिश रच रही : सिसोदिया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 20 अगस्त 2022

केजरीवाल से घबराकर भाजपा रोकने की साजिश रच रही : सिसोदिया

bjp-conspiring-to-stop-kejriwal-sisodia
नयी दिल्ली, 20 अगस्त, आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता और आप के बढ़ते ग्राफ से केंद्र में बैठी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बुरी तरह बौखला चुकी है और इसी बौखलाहट में केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर पार्टी के खिलाफ लगातार षड्यंत्र रचा जा रहा है। श्री सिसोदिया ने संवाददाता सम्मेलन में आज कहा कि भाजपा ने कल मेरे घर पर जिस एक्साइज पॉलिसी के लिए सीबीआई की रेड करवाई वो इस देश की सबसे शानदार एक्साइज पॉलिसी है। अगर इस एक्साइज पॉलिसी के लागू होने से ठीक 48 घंटे पहले उपराज्यपाल से उनका निर्णय नहीं बदलवाया गया होता तो दिल्ली सरकार को हर साल 10 हजार करोड़ का राजस्व मिलता। अगर इनका मुद्दा शराब माफियाओं का भ्रष्टाचार रोकना होता तो सबसे पहले गुजरात में सीबीआई की रेड करवाते क्योंकि गुजरात में हर साल 10 हजार करोड़ की एक्साइज चोरी की जा रही है और ये चोरी इन्हीं के लोग करवा रहे है। इनका मुद्दा भ्रष्टाचार रोकना होता तो जांच 14 हजार करोड़ के उस घोटाले की होती जो बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनाने में किया गया,‌जो प्रधानमंत्री के उद्घाटन करने के पांच दिन के अंदर ही धंस गया।


उन्होंने कहा कि भाजपा की परेशानी भ्रष्टाचार नहीं बल्कि श्री केजरीवाल हैं, जिनकी आज देशभर में चर्चा हो रही है कि 2024 में एक मौका केजरीवाल जी को देंगे। इसीलिए झूठे आरोपों में केजरीवाल जी के स्वास्थ्य मंत्री के बाद उनके शिक्षा मंत्री को भी जेल में डालने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। उस मुख्यमंत्री को सपोर्ट करने के बजाए, साजिश कर रोका जा रहा है जो शिक्षा और स्वास्थ्य के जरिए देश को तरक्की की राह पर लेकर चल रहा है। प्रधानमंत्री की तरह अपने चंद अरबपति दोस्तों की बेहतरी के बजाय हर बच्चे को अच्छी शिक्षा देने, गरीब से गरीब व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के विषय में सोचते हैं। उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा , “ हम भगत सिंह की संतान हैं। ईडी-सीबीआई से डरने वाले नहीं हैं। भाजपा के पैसों से बिकने वाले नहीं हैं। वह हमें नहीं तोड़ पाएंगे, हमें झुका नहीं पाएंगे।‌ हम देश के लिए जेल जाएंगे, अपनी जान कुर्बान करेंगे पर लाखों बच्चों का भविष्य संवारना, करोड़ों लोगों का इलाज करना बंद नहीं करेंगे। हम डरने वाले नहीं हैं और अगला चुनाव अरविंद केजरीवाल बनाम नरेंद्र मोदी होकर रहेगा।” उन्होंने कहा कि कल अमेरिका के सबसे बड़े और दुनिया के नामचीन अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में एक खबर छपी, जिसमें दिल्ली एजुकेशन मॉडल को फ्रंट पेज पर कवर किया गया। यह भारत के लिए गर्व की बात है कि देश के एक राज्य का एजुकेशन मॉडल उस तरफ जा रहा है, जहां दुनिया उसकी चर्चा कर रही है। दिल्ली का एजुकेशन मॉडल दुनिया के सबसे बड़े अखबारों में कुछ ऐसा दिख रहा है, जिससे वह दुनिया को प्रेरित कर सके। यह हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा , “ इस खबर को देखकर बेहद गर्व हुआ , लेकिन यह मेरी उपलब्धि नहीं, यह दिल्ली के शिक्षकों की तारीफ है।‌ हमारे शिक्षक इसी तरह शिक्षा क्रांति को आगे बढ़ाते रहें। लाखों-करोड़ों बच्चे और आने वाली पीढ़ी यह याद रखेगी कि उनके शिक्षक का काम सारी दुनिया में भारत की तारीफ का कारण बना।”


उन्होंने कहा कि इसी न्यूयॉर्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर डेढ़ साल पहले खबर छपी, जिसमें कोरोना के दौरान नदी के किनारे अमानवीयता के साथ जल रही हज़ारों लाशों की तस्वीर थी। यह देश के कोरोना मैनेजमेंट को दिखा रहा था तथा यह हर भारतीय के लिए शर्म की बात थी। उन्होंने कहा कि भाजपा वालों ने दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी के बारे में ना तो कुछ पढ़ा है और ना ही इन्हें कुछ पता है,‌क्योंकि इनका काम केवल उस स्क्रिप्ट को रटना है जो उनके पास ऊपर ऊपर से आती है।‌ इस शोर-शराबे के पीछे असली सच यह है कि मुद्दा शराब घोटाला नहीं है, क्योंकि भाजपा वालों को किसी भी घोटाले की चिंता नहीं है।‌ अगर इन्हें शराब घोटाले की चिंता होती तो गुजरात में हर साल अवैध शराब से होने वाले 10 हजार करोड़ के घोटाले को रोकने के लिए यह सीबीआई को गुजरात भेज देते। लेकिन नहीं भेजा क्योंकि घोटाला तो वही लोग कर रहे हैं जो सीबीआई को निर्देश देते हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा जानती है कि कैसे अरविंद केजरीवाल पूरे देश में काम करने वाले ईमानदार नेता के रूप में पहचान बनाते जा रहे हैं और पूरे देश में लोग उन्हें पसंद करने लगे हैं। पंजाब के बाद तो पूरे देश में अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रीय विकल्प के रूप में देखा जाने लगा है। भाजपा की असल परेशानी यही है। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश जानता है कि अरविंद केजरीवाल की ताकत है कि वह कट्टर ईमानदार नेता हैं। उनकी दूसरी ताकत यह है कि उन्हें काम करना और काम करवाना आता है। उन्होंने दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मॉडल को शानदार कर दिया इसलिए आज दुनिया भर में अरविंद केजरीवाल का नाम हो रहा है। यह केवल इतेफाक नहीं है कि शिक्षा और स्वास्थ्य पर काम करने वाले अरविंद केजरीवाल जी के स्वास्थ्य मंत्री के घर रेड डाल कर, उन्हें जेल में डाला गया और अब उनके शिक्षा मंत्री के घर रेड डालकर उसे भी जेल में डालने की तैयारी है। जबकि सब जानते हैं कि कोई घोटाला नहीं हुआ है।‌ उप मुख्यमंत्री ने कहा , “ मैं कहना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री को देश ने जनमत दिया है।‌ उन्हें यह शोभा नहीं देता कि वह इस तरह की छोटी सोच रखें और कोई काम करे तो उसके काम को रुकवाने लगें। उसके स्वास्थ्य मंत्री को जेल में डाल दें।‌ उसके शिक्षा मंत्री को जेल में डालने की साज़िश रचें।” उन्होंने कहा कि दो दिन पहले अरविंद केजरीवाल ने मेक इंडिया नंबर वन कैम्पेन को लांच किया और इस पर पूरे देश को गर्व हुआ। प्रधानमंत्री को भी गर्व होना चाहिए था कि एक मुख्यमंत्री भारत को विश्व का नंबर 1 देश कैम्पेन की शुरुआत कर रहा है। वह शिक्षा और स्वास्थ्य के जरिए देश को तरक्की की राह पर लेकर चल रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री जी ने इस कैम्पेन को सपोर्ट करने की जगह दो दिन के अंदर ही उनके शिक्षा मंत्री के घर पर सीबीआई की रेड करवा दी।

कोई टिप्पणी नहीं: