मधुबनी : गाँव की गलियां सोलर लाइट से होगो जगमग - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

गुरुवार, 25 अगस्त 2022

मधुबनी : गाँव की गलियां सोलर लाइट से होगो जगमग

  • जिला पदाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन को लेकर जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक कर दिए कई निर्देश।            

madhubani-news
मधुबनी, जिला पदाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना के क्रियान्वयन हेतु जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि अगले एक सप्ताह तक जिले के सभी पंचायतों के सभी वार्डों में सोलर स्ट्रीट लाइट लगाने हेतु पंचायतों में उपलब्ध राशि की अद्यतन रिपोर्ट उपस्थापित किया जाए। जिससे उपलब्ध राशि के अनुपात में पंचायतों में सोलर लाइट लगाने हेतु कार्यादेश जारी किया जा सकेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी पंचायत में कार्य को आंशिक रूप में संपादित कर छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति सोलर लाइट लगाने हेतु स्पॉट का चयन करेगी जिसे ग्राम सभा के द्वारा अनुमोदित किया जाएगा। उन्होंने पंचायत राज पदाधिकारी को निर्देश दिया कि इस कार्य को अगले पंद्रह दिनों में संपादित करवाकर प्रतिवेदन उपस्थापित किया जाए। आज की बैठक में केवल एक एजेंसी के प्रतिनिधि ही उपस्थित हुए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि अगली बैठक में सभी नामित एजेंसी को उपस्थित होने की सूचना दी जाए। यदि वे पुनः अनुपस्थित रहते हैं तो विभागीय दिशानिर्देश के आलोक में अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। उक्त बैठक में जिला पंचायत राज पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार सहित कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति मंडल, मधुबनी, जयनगर एवं झंझारपुर व ब्रेडा के जिला प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: