मधुबनी : जिला बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 15 सितंबर 2022

मधुबनी : जिला बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल

  • बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल के 9 वर्ष से छोटे  बालिका के सेमिफाइनल में आन्या बैरोलिया की टक्कर अनिशा कुमारी से जबकि अनन्या माही दीक्षा सिंह से टक्कर लेगी। टूर्नामेंट के 7 वर्ष से छोटे के पुरुष एकल में अनुभव कुमार, प्रतीक ठाकुर, आदित्य कुमार और सुधांशु कुमार झा सेमिफाइनल में मुकाबला करेंगे। टूर्नामेंट के 7 वर्ष से छोटे के बालिका एकल में आराध्या झा, राधिका कुमारी, मेधा कुमारी और अक्षरा वाणी सेमिफाइनल में मुकाबला करेगी। वहीं 11 वर्ष से छोटे बालिका वर्ग के सेमिफाइनल मुकाबले में ज़ोया की टक्कर श्रेष्ठा कुमारी से जबकि सोनी कुमारी नंदनी कुमारी से होगी।

madhubani-news-today
मधुबनी: बोल्ट गोल्ड मिनी स्टेट बैडमिंटन टूर्नामेंट 2022 के कड़ी में जिला स्तर पर 15 और 16 सितंबर 2022 को अंडर-7 अंडर-9 और अंडर-11 का बैडमिंटन टूर्नामेंट किया गया। मधुबनी जिला बैडमिंटन संघ, मधुबनी के तत्वावधान में आयोजित इस टैलेंट हंट कार्निवाल कार्यक्रम के तहत अंडर-7 के लिये क्लास 2 तक के छात्र/छात्रा, अंडर-9 के लिये क्लास 4 तक के छात्र/छात्रा, अंडर-11 के लिये क्लास 5 तक के छात्र/छात्रा ने भाग लिया। टूर्नामेंट का सेमीफाइनल और फाइनल मैच 16 सितंबर 2022 को सुबह के 10 बजे से शुरू होंगे। बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल के 9 वर्ष से कम के बालिका वर्ग के पहले सेमिफाइनल में पोल स्टार की आन्या बैरोलिया की टक्कर क्रिएटिव पब्लिक स्कूल की अनिशा कुमारी से होगी। जबकि दूसरे सेमीफाइनल में सेंट्रल पब्लिक स्कूल की अनन्या माही का रीजनल सेकेंडरी स्कूल की दीक्षा सिंह से टक्कर लेगी।   बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल के 7 वर्ष से कम के बालिका वर्ग के पहले सेमिफाइनल में पोल स्टार की आन्या बैरोलिया की टक्कर रीजनल पब्लिक स्कूल की प्राची कुमारी से होगी। जबकि दूसरे सेमीफाइनल में रीजनल पब्लिक स्कूल की ही  अक्षरा वाणी अपने ही स्कूल की मेधा कुमारी से टक्कर होगी। वहीं 7 वर्ष से कम के बालक वर्ग के पहले सेमिफाइनल में सेंट्रल पब्लिक स्कूल के अनुभव कुमार का टक्कर रीजनल पब्लिक स्कूल के प्रतीक ठाकुर से होगा। जबकि दूसरे सेमीफाइनल में रीजनल पब्लिक स्कूल के सुधांशु कुमार झा का टक्कर क्रिएटिव पब्लिक स्कूल के आदित्य कुमार से होगा। बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल के 11 वर्ष से कम के बालिका वर्ग के पहले सेमिफाइनल में सेंट्रल पब्लिक स्कूल की ज़ोया की टक्कर रीजनल पब्लिक स्कूल की श्रेष्ठा कुमारी से होगा। जबकि दूसरे सेमीफाइनल में रीजनल पब्लिक स्कूल की ही सोनी कुमारी क्रिएटिव पब्लिक स्कूल की नंदनी कुमारी से मुकाबला करेगी।  मधुबनी जिला बैडमिंटन संघ, मधुबनी उपरोक्त टूर्नामेंट से शहर के साथ-साथ ग्रामीण स्तर पर बैडमिंटन के छोटे उम्र के छुपे हुए प्रतिभा को सामने लाना चाहता है। उम्मीद हैं कि बैडमिंटन प्रेमी मधुबनी की आम जनता और सभी विद्यालय ने जिस तरह से अपनी सहभागिता प्रदान की है उससे बैडमिंटन में जिलेवासियों को कई छुपी हुई नई प्रतिभा देखने को मिलेगी। इस जिला स्तर प्रतियोगिता के फाइनलिस्ट राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शिरकत करने के पात्र होंगे। आज टूर्नामेंट के सभी मैच गिरधारी नगर भवन में खेल गए और कल के सेमीफाइनल एवं फाइनल मैच के अलावे शेष बचे हुए मैच कल सुबह 9.30 बजे सुबह से गिरधारी नगर भवन में ही होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: