मधुबनी : बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 19 सितंबर 2022

मधुबनी : बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल

बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल के 7 वर्ष से छोटे के बालिका एकल में मेधा कुमारी ने राधिका कुमारी को, 7 वर्ष बालक एकल फाइनल में आदित्य कुमार ने अनुभव कुमार को हराया। 9 वर्ष से छोटे बालिका के फाइनल में अनन्या माही ने आन्या बैरोलिया को जबकि पुरुष एकल में उज्ज्वल को हर्ष झा ने फाइनल में हराया। वहीं 11 वर्ष से छोटे बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में ज़ोया ज़िया ने सोनी कुमारी को जबकि 11 वर्ष से छोटे के बालक एकल फाइनल में इंडियन पब्लिक स्कूल के अयान अली सिद्दीक़ी ने अपने ही स्कूल के यशवर्धन राणावत को हराकर खिताब जीता।


मधुबनी:
बोल्ट गोल्ड मिनी स्टेट बैडमिंटन टूर्नामेंट 2022 के कड़ी में जिला स्तर पर 15, 16 और शनिवार 17 सितंबर 2022 को अंडर-7 अंडर-9 और अंडर-11 का बैडमिंटन टूर्नामेंट आयोजित किया गया। मधुबनी जिला बैडमिंटन संघ, मधुबनी के तत्वावधान में आयोजित इस टैलेंट हंट कार्निवाल कार्यक्रम के तहत अंडर-7 के लिये क्लास 2 तक के छात्र/छात्रा, अंडर-9 के लिये क्लास 4 तक के छात्र/छात्रा, अंडर-11 के लिये क्लास 5 तक के छात्र/छात्रा ने भाग लिया। आज शनिवार 17 सितंबर 2022 को टूर्नामेंट के सभी फाइनल मैच गिरधारी नगर भवन में सुबह 11 बजे से खेले गए। बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल के टूर्नामेंट के 7 वर्ष से छोटे के बालिका एकल में रीजनल सेकेंडरी स्कूल की मेधा कुमारी ने 15-11/15-8 से अपने स्कूल की ही राधिका कुमारी को फाइनल में हराया। जबकि 7 वर्ष से छोटे के बालक एकल फाइनल में सेंट्रल पब्लिक स्कूल के अनुभव कुमार ने 15-5/15-2 से क्रिएटिव पब्लिक स्कूल के आदित्य कुमार को हराया। बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल के 9 वर्ष से कम के बालिका वर्ग के फाइनल में क्रिएटिव पब्लिक स्कूल की अनन्या माही ने पोल स्टार की आन्या बैरोलिया को जबकि 9 वर्ष से छोटे के बालक एकल फाइनल में इंडियन पब्लिक स्कूल के हर्ष झा ने पोल स्टार के उज्ज्वल को हराया। बैडमिंटन टैलेंट हंट कार्निवाल के 11 वर्ष से कम के बालिका वर्ग के फाइनल में सेंट्रल पब्लिक स्कूल की ज़ोया ज़िया ने 15-7/18-16 से रीजनल सेकेंडरी स्कूल की सोनी कुमारी को हराया। जबकि 11 वर्ष से छोटे के बालक एकल फाइनल में इंडियन पब्लिक स्कूल के अयान अली सिद्दीक़ी ने 15-5/15-8 से अपने ही स्कूल के यशवर्धन राणावत को हराया। टूर्नामेंट के फाइनल सभी मैचों के बाद जिलाधिकारी मधुबनी - सह - मधुबनी जिला बैडमिंटन संघ, मधुबनी के अध्यक्ष श्री अरविन्द कुमार वर्मा ने फाइनल के सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया। मौके पर जिलाधिकारी ने कहा छोटे बच्चों के लिये इस तरह का यह पहला टूर्नामेंट था और ये काफी सफल रहा। इस तरह का टूर्नामेंट और ज्यादा करना चाहिए जिससे छोटे-छोटे बच्चों की खेल प्रतिभा सामने आ सके और हम उन्हें अच्छी ट्रेनिंग दे कर और निखार सकें। इस तरह ने सभी उपरोक्त टूर्नामेंट से शहर के साथ-साथ ग्रामीण स्तर पर बैडमिंटन के छोटे उम्र के छुपे हुए प्रतिभा को सामने लाना था। उम्मीद हैं कि बैडमिंटन प्रेमी मधुबनी की आम जनता, अभिवावक और सभी विद्यालय ने जिस तरह से अपनी सहभागिता प्रदान की है उससे बैडमिंटन में जिलेवासियों को कई छुपी हुई नई प्रतिभा देखने को मिली है। वहीं मौके पर मधुबनी जिला बैडमिंटन संघ, मधुबनी के सचिव सुरेश बैरोलिया ने कहा कि भविष्य में इस तरह के और आयोजन करने का हम हर संभव प्रयास करेंगे। टूर्नामेंट के दौरान आदित्य धनराज, राहुल कुमार, रिया कुमारी, अंशिका कुमारी इत्यादि ने अंपायरिंग की। जबकि प्रियरंजन, शाहिल, अर्जुन, रिया इत्यादि ने टूर्नामेंट सम्पन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कोई टिप्पणी नहीं: