मधुबनी : ऑस्ट्रेलियन हाई कमिश्नर ने मधुबनी पेंटिंग केंद्र का किया दौरा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

गुरुवार, 13 अक्तूबर 2022

मधुबनी : ऑस्ट्रेलियन हाई कमिश्नर ने मधुबनी पेंटिंग केंद्र का किया दौरा

  • विश्वविख्यात मधुबनी पेंटिंग को मधुबनी आकर करीब से देखना एवं उसके कलाकारों से मिलना मेरे लिए एक सुखद स्मृति।--बेरी ओ फेरेल  ए ओ, ऑस्ट्रेलियन हाई कमिश्नर ने मधुबनी पेंटिंग के  महत्वपूर्ण केंद्र जितवारपुर का किया दौरा।
  • जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने ऑस्ट्रेलियन हाई कमिश्नर से मिलकर उनका अभिनंदन किया।

Austrelian-high-commission-visit-madhubani
मधुबनी, विश्वविख्यात मधुबनी पेंटिंग को मधुबनी आकर करीब से देखना एवं उसके कलाकारों से मिलना मेरे लिए एक सुखद स्मृति है, उक्त बातें भारत मे आस्ट्रेलिया के हाई कमिश्नर माननीय बेरी ओ फेरेल  ए ओ ने कही। गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलियन हाई कमिश्नर द्वारा आज तड़के मधुबनी पेंटिंग के  महत्वपूर्ण केंद्र जितवारपुर का दौरा किया गया। जहां उन्होंने कलाकारों से मुलाकात की और उन सभी से चित्रकारी के विभिन्न पहलुओं को जाना।उन्होंने मधुबनी पेंटिंग को बनते हुए लाइव देखकर काफी खुशी भी प्रकट किया।उन्होंने पेंटिंग्स में उपयोग होने वाली सामग्रियों एवम औजारों के सम्बंध में विस्तृत जानकारी भी प्राप्त किया। हाई कमिश्नर से मिलकर कलाकार भी काफी खुश दिखे। जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने भी स्थानीय गोकुल राज होटल में भारत में ऑस्ट्रेलिया के हाई कमिश्नर माननीय श्री बेरी ओ फेरेल ए ओ से शिष्टाचार मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान ऑस्ट्रेलियन हाई कमीशन के सेकंड सेक्रेटरी श्री जैक टेलर भी साथ में थे।जिलाधिकारी ने ऑस्ट्रेलियन हाई कमिश्नर का जिले में आगमन पर अभिनंदन किया और उनका कुशल क्षेम जाना। दोनों के बीच जिले में कला एवं संस्कृति के साथ साथ सरकार द्वारा जनहित में किए जा रहे कार्यों पर भी चर्चा हुई। जिलाधिकारी ने जिले के लोगों के सामाजिक  जीवन के विविध रचनात्मक पहलुओं पर प्रकाश डाला और उनके द्वारा जिले में भ्रमण को स्थानीय शिल्पकारों का उत्साहवर्धन करने वाला बताया। ऑस्ट्रेलियन हाई कमिश्नर ने भी गर्मजोशी से जिलाधिकारी की बातों को सुना और क्रिकेट बॉल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। ऑस्ट्रेलियन हाई कमिश्नर ने मधुबनी के अपने दौरे को एक सुखद स्मृति बताया। माननीय हाई कमिश्नर के आगमन के अवसर पर सहायक निर्देशक,हस्त शिल्प एवं वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार,मुकेश कुमार,आर्ट क्यूरेटर प्रवीण चौहान भी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: