शराबबंदी की वजह से बिहार में यूपी से ज़्यादा पेट्रोल-डीज़ल महंगा : पीके - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शनिवार, 5 नवंबर 2022

शराबबंदी की वजह से बिहार में यूपी से ज़्यादा पेट्रोल-डीज़ल महंगा : पीके

Pk-jan-suraj-yatra
योगापट्टी , पश्चिम चंपारण, जन सुराज पदयात्रा के 35वें दिन की शुरुआत सर्व धर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर ने स्थानीय लोगों, महिलाओं, युवाओं और पंचायती राज व्यवस्था से जुड़े जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की और योगापट्टी की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की। साथ ही उन्होंने सभी आगंतुकों को जन सुराज की सोच के बारे में बताते हुए कहा कि समाज को मथने निकले हैं, और पदयात्रा के माध्यम से सही लोगों को समाज से बाहर निकलकर उनको एक मंच पर लाएंगे। दोपहर के भोजन के बाद 3 बजे प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ चलना शुरू किया। आज की प्रस्तावित 07 किमी की पदयात्रा के दौरान जन सुराज के पदयात्री 2 पंचायतों के 8 गांवों में गए और लोगों से जन सुराज की सोच पर संवाद किया। पदयात्रा आज बिशनपूरवा, मच्छरगांवा, हथिया, देवघरुआ, मिश्रौली,विश्रामपुर, और अंत में दरवालिया गांव से होते हुए रात्रि विश्राम के लिए मच्छरगांव स्थित पदयात्रा कैंप पहुंची। 

 

शराबबंदी की वजह से बिहार में यूपी से ज़्यादा पेट्रोल डीज़ल महंगा

देवगड़वा गांव के स्थानीय लोगों से संवाद कार्यक्रम में प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार जैसे गरीब राज्य में शराबबंदी लागू कर दिया, जिससे बिहार सरकार के रेवन्यू में हर साल 15-20 हजार करोड़ का नुकसान हो रहा है। जिसकी भरपाई करने हेतु उन्होंने डीजल-पेट्रोल के दामों में 9 रुपये बढ़ोतरी करके बढ़ा दिया। जिसका सीधा असर बिहार के आम जनमानस पर पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने जो शराबंदी लागू की है वो धरातल पर विफल साबित हो रही है। शराब माफियों द्वारा शराब की भी होम डिलीवरी की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: