बिहार : व्यापारी ने परिवार के 6 लोगों के साथ खाया जहर, 5 की मौत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 10 नवंबर 2022

बिहार : व्यापारी ने परिवार के 6 लोगों के साथ खाया जहर, 5 की मौत

Businessman-comitt-sucide-bihar
नवादा : कर्ज के बोझ से लदे एक व्यवसाई ने अपनी पत्नी और 4 बच्चों के संग जहर खा लिया। जिसमें 5 की मौत हो गई। जबकि एक बेटी जिंदगी मौत से जूझ रही है। मृतक परिवार नवादा नगर के न्यू एरिया के केदार लाल गुप्ता का है। बुधवार की रात को घटना बताई गई है। घर से बाहर शोभपर इलाके में एक मजार के पीछे जाकर जहर खाया। ताकि, घर के लोगों की किसी प्रकार की बदनामी न हो। अत्यधिक कर्ज और महाजन के तकादा से परेशान होकर यह परिवार ने उक्त कदम उठाया। सूचना मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई। देर रात को जहर खाने के बाद पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया था। सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ अजय कुमार ने बताया कि अनीता देवी और शवनम कुमारी की मौत सदर अस्पताल आने के पहले ही हो चुकी थी। जबकि केदार गुप्ता, ध्रुव कुमार, साक्षी और गुड़िया का प्राथमिक उपचार सदर अस्पताल नवादा में हुआ। जिसमें साक्षी का इलाज अब भी चल रहा है। शेष की मौत बारी बारी से इलाज के क्रम में हो गई। कुछ लोगों को नवादा से वीम्स पावापुरी रेफर किया गया था। लेकिन सभी की मौत रास्ते में ही हो गई। मृतकों में केदार नाथ गुप्ता 55 वर्ष, पत्नी अनिता देवी, बेटी गुड़िया कुमारी, शबनम कुमारी, पुत्र ध्रुव उर्फ प्रिंस कुमार शामिल हैं। जबकि एक पुत्री साक्षी कुमारी का इलाज अब भी सदर अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि केदार लाल गुप्ता अपने परिवार के साथ न्यू एरिया मोहल्ले के कपासी कोठी में पिछले 20 वर्षो से किराए पर रहते थे। इनका पैतृक गांव रजौली थाना क्षेत्र के अमांवा बताया जाता है। नवादा में किराए के मकान में रह कर शहर के पुरानी बाजार में फल की दुकान चला कर जीवनयापन करते थे।जानकारी मिल रही है कि गुप्ता परिवार कर्ज से परेशान था। आए दिन कर्ज वसूली के लिए उनसे अभद्रता की जा रही थी। वहीं इस घटना की खबर के बाद से शहर में खलबली मच गई।


केदार लाल गुप्ता 55 वर्ष, पत्नी अनिता देवी, गुड़िया कुमारी 20 वर्ष , 17 वर्षीय प्रिंस कुमार ,19 वर्षीय शवनम कुमारी शामिल हैं। मृतक दंपती को कुल 7 संतान थे। दो बेटी शादी शुदा हैं। एक विवाहित पुत्र अमित गुप्ता दिल्ली में रहता है। सूचना के बाद वह वहां से नवादा के लिए रवाना हो गया है। पुलिस मृतक के नवादा न्यू एरिया आवास की तलाशी ले रही है। शुरुआती जांच में वैसा कुछ भी पुलिस को नहीं मिला है कि मामले को आत्महत्या के अलावा किसी और एंगिल से देखा जाए। फिर भी पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच को जरूरी समझ आगे की कार्रवाई कर रही है। कुछ दिनों पूर्व छठ के समय जिले के हिसुआ में गैस सिलेंडर फटने से एक दंपती और 3 बच्चों कुल 5 की मौत हुई थी। उस वाक्या को लोग अभी भूले भी नहीं हैं कि 5 लोगों की सामूहिक आत्महत्या ने सबको झकझोर दिया है। शहरवासी स्तबध हैं। घटना की खबर के बाद एसपी डॉ गौरव मंगला सदर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने मामले की जांच की। इलाजरत साक्षी को देखा। अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। इलाजरत साक्षी फिलहाल अर्धबेहोशी की स्थिति में है। सिर्फ अपने परिजनों को ढूंढती है। पापा कैसे हैं, मम्मी कैसी है…! इस बीच पुलिस ने घर के बगल से पूछताछ के लिए दो को हिरासत में लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: