किडनी ट्रांसप्लांट सिंगापुर के व्लर्ड लेबल के सेंटर फॉर किडनी डिजीज में - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शनिवार, 12 नवंबर 2022

किडनी ट्रांसप्लांट सिंगापुर के व्लर्ड लेबल के सेंटर फॉर किडनी डिजीज में

  • रोहिणी ने पिता को किडनी दान करने की खबरों की पुष्टि

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के नौ बच्चे है.दूसरे नंबर पर रोहिणी आचार्य हैं.जो शेरणी की तरह दहाड़कर अपने पिता लालू को किडनी दान करने की घोषणा कर दी है.शुक्रवार को रोहिणी ने पिता लालू प्रसाद को किडनी दान करने की खबरों की पुष्टि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टि्वटर पर कर दिया . बता दें कि लालू प्रसाद यादव ने 01 जून 1973 को एक अरेंज मैरिज में राबड़ी देवी से शादी की और उनके दो बेटे और सात बेटियां हुईं.लालू-राबड़ी की सात बेटियां हैं. मीसा और रोहिणी के बाद तीसरी बेटी चंदा यादव की शादी एयरलाइंस पायलट विक्रम सिंह, चौथी बेटी रागिनी की शादी यूपी के सपा नेता राहुल यादव, पांचवीं बेटी हेमा की शादी दिल्‍ली के नेता विनीत यादव, छठी बेटी धन्‍नु उर्फ अनुष्‍का की शादी हरियाणा के राजनेता चिरंजीवी राव और सातवीं बेटी राजलक्ष्‍मी की शादी यूपी में मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप सिंह यादव से हुई है. वहीं बेटे तेज प्रताप यादव की शादी विवादों में है.बिहार में महागठबंधन सरकार में मंत्री हैं. और सबसे छोटे बेटे तेजस्वी यादव का विवाह हो गया है. बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं. बता दें कि चारा घोटाला कांड में लालू प्रसाद यादव को सजा हो गई है.अभी जमानत पर बाहर हैं.इस बीच 74 वर्षीय लालू प्रसाद यादव पिछले महीने इलाज के लिए सिंगापुर गए थे. इस दौरान सिंगापुर में ही रहने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य उनके साथ परछाई बनकर रहीं. जब रोहिणी को इस बात की खबर हुई कि डॉक्टर्स ने उनके पिता लालू प्रसाद यादव को किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी है तो उन्होंने तुरंत डॉक्टर्स से बात की और अपनी किडनी दान करने का फैसला कर लिया. बताया जा रहा है रोहिणी बिना किसी दबाव या हिचक के अपने पिता को नया जीवन देने का फैसला किया है. वह किडनी दान कर अपने पिता को एक नई जिंदगी देंगी. इसके लिए उन्होंने अपने ब्लड सैंपल को पिता लालू प्रसाद यादव के ब्लड ग्रुप से मैच भी करा लिया है. 


लालू प्रसाद यादव और रोहिणी आचार्य यादव का ब्लड ग्रुप एबी पॉजिटिव है. यही वजह है कि रोहिणी आचार्य किडनी दान करने को तैयार हुई हैं. बता दें कि रोहिणी खुद भी एक डॉक्टर हैं. उन्होंने जब डॉक्टरों को अपनी इच्छा बताई तो उनका ब्लड ग्रुप उनके पिता से मैच कराया गया. दोनों का ब्लड ग्रुप समान होने के कारण डॉक्टर्स ने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए रोहिणी को परफ्केट कैंडिडेट माना है. किडनी डोनेट करने को लेकर रोहिणी ने कहा है कि 'मैं डेस्टिनी का बच्चा हूं और पापा को अपनी किडनी देते हुए बहुत गर्व महसूस कर रही हूं.' हालांकि, लालू यादव अपनी बेटी के किडनी डोनेट करने के फैसले के पक्ष में नहीं थे, लेकिन बाद में बेटी और परिवार के सदस्यों के दबाव के बाद लालू यादव मान गए.  किडनी ट्रांसप्लांट के लिए 20-24 नवंबर के बीच एक बार फिर से सिंगापुर जा सकते हैं.खबरों के अनुसार, लालू प्रसाद का किडनी ट्रांसप्लांट सिंगापुर के व्लर्ड लेबल के सेंटर फॉर किडनी डिजीज में होगा. ट्वीट कर रोहिणी आचार्य कहती हैं कि मां- पिता मेरे लिए भगवान हैं. मैं उनके लिए कुछ भी कर सकती हूँ. आप सबों के शुभकामनाओं ने मुझे और मजबूत बनाया है.मैं आप सबके प्रति दिल से आभार प्रकट करती हूँ. आप सब का विशेष प्यार और सम्मान मिल रहा है.   मैं भावुक हो गयी हूँ. आप सबको दिल से आभार कहना चाहती हूँ.मेरा तो मानना है की ये तो बस एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है जो मैं अपने पापा के लिए देना चाहती हूँ.पापा के लिए मैं कुछ भी कर सकती हूँ.आप सब दुआ कीजिए की सब बेहतर तरीके से हो जाये, और पापा फिर से आप सभी लोगों की आवाज़ बुलंद करे.  जिस पिता ने इस दुनिया में मुझे आवाज दी. जो मेरे सब कुछ हैं, उनके लिए अगर मैं अपने जीवन का छोटा सा भी योगदान दे पाती हूँ तो  मेरा परम सौभाग्य होगा.धरती पर भगवान माँ पिता होते है इनकी पूजा सेवा हर बच्चों का फ़र्ज़ है.  डॉ राजेश कुमार ने कहा कि बेटी और पिता के इस प्यार को सौ सलाम.पौरुषवादी समाज और मानसिकता को इस फैसले से नारी शक्ति की बहुत बड़ी चुनौती मिलना तय मानिए.

कोई टिप्पणी नहीं: