बिहार : सबकी पसंद रजनी देवी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

गुरुवार, 17 नवंबर 2022

बिहार : सबकी पसंद रजनी देवी

Rajni-devi-patna
पटना. बिहार में आदर्श चुनाव संहिता लागू है.आरक्षण रोस्टर में बदलाव को लेकर माननीय उच्च न्यायालय के फैसले के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निकाय चुनाव को स्थगित कर दिया है.लेकिन जिन क्षेत्रों में नगर निकाय चुनाव होना है अभी भी आदर्श आचार संहिता एवं निषेधाज्ञा लागू है.  चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को आदर्श आचार संहिता का अनुपालन अभी भी करना पड़ रहा है. माननीय न्यायालय के फैसले के बाद नगर निकाय चुनाव स्थगित कर दिया गया है तो आदर्श आचार संहिता और निषेधाज्ञा भी समाप्त हो गया है. बता दें कि निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता तथा निषेधाज्ञा हटाए जाने को लेकर अब तक कोई गाइडलाइन नहीं आया है. प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो नगर निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए चुनावी अधिसूचना भी अभी कायम है. दीघा विधानसभा वार्ड नंबर 02 के लालू नगर में अपने समर्थकों के साथ समाजसेवी पप्पू राय जनसंपर्क अभियान जारी रखा है.जनसंपर्क के दरम्यान पटना नगर निगम की निवर्तमान उप महापौर रजनी देवी को अपार जनसमर्थन मिल रहा.32 महापौर प्रत्याशियों में रजनी देवी भी शामिल हैं. दीघा विधानसभा वार्ड नंबर 02 के लालू नगर में बीजेपी के बिहार प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य संजय राय की अध्यक्षता में नुक्कड़ सभा की गयी.इस अवसर पर संजय राय ने कहा कि कोरोना काल में निवर्तमान पार्षद रजनी देवी और उनकी टीम के द्वारा काफी कार्य किया गया.

 

समाजसेवी पप्पू राय ने कहा कि पटना नगर निगम के महापौर पद के 32 प्रत्याशी मैदान में है.सभी लोग लुभावने नारा और वादा करते होंगे.यह जरूर ही मुर्गा और भात भी खिलाते होंगे.इसमें वार्ड नंबर-2 के निवर्तमान पार्षद भी है.जो आपकी समस्याओं का समाधान न करा सकें. देखिए मैं आपके समक्ष आग्रह करने आए हैं जो आपके दुख और दर्द में राउंद द क्लॉक खड़ा रहता है और खड़ा रहेगा.उसे ही वोट दें.आपको यकीन नहीं है कि वार्ड नम्बर-22 सी में दो हजार की संख्या में झोपड़पट्टी है.वहां से लोगों से पूछताछ कर सकते हैं. मैं ज्यादा बोलने में यकीन नहीं करता हूं वरण कार्य करने में विश्वास करता हूं.इसलिए सबकी पसंद रजनी देवी हैं.जो पटना नगर निगम के महापौर पद की प्रत्याशी हैं. समाजसेवी पप्पू राय ने कहा कि जब भी आवश्यकता हो बुलावा देकर देखे.अब अपनी समस्याओं को बताएं.एक महिला ने कहा कि बेरोजगारी की समस्या है.इस पर उन्होंने कहा कि पटना नगर निगम में दस हजार पद है. परंतु पूर्व के मेयर ने आउटसोर्सिंग बहाली करने का प्रावधान बना रखा है. बाहर के एजेंसी बहाल करते हैं और स्थानीय उपेक्षित हो जाते है.उन्होंने वादा किया कि अगर आप लोगों की शक्ति से महापौर रजनी देवी बनती हैं तो आउटसोर्सिंग बहाली करने के प्रावधान को खत्म करा देंगे.एक व्यक्ति ने कहा कि दबंग लोग आने जाने के लिए रास्ता नहीं देते हैं.इस पर समाजसेवी पप्पू राय ने कहा कि यह चुटकी में हो  जाएगा. संभव हो तो चुनाव के पहले ही रास्ता का समाधान हो जाए.एक ने कहा कि हम लोग गैरमजरूआ जमीन पर रहते हैं परंतु सीओ वासगीत पर्चा नहीं देते हैं. आप लोगों का सहयोग से चुनाव जीतने के बाद सीओ को बुलाकर वासगीत पर्चा बनवा देंगे. अब आपको किसी के दरवाजे पर जाकर गिड़गिड़ाना नहीं पड़ेगा. आठ माह के उप महापौर कार्यकाल में रजनी देवी ने यादगार कार्य किया है.हम लोग देखते चलते हैं कि कही कच्ची गली तो नहीं रह गया है.सब गली को पक्कीकरण कर दिया गया है.इस समय बिहार में आदर्श चुनाव संहिता लागू है.ज्यादा नहीं बोलूंगा.

कोई टिप्पणी नहीं: