मधुबनी : डीएम ने बज्रगृह सह मतगणना केंद्र का लिया जायजा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

बुधवार, 14 दिसंबर 2022

मधुबनी : डीएम ने बज्रगृह सह मतगणना केंद्र का लिया जायजा

  • 20 दिसम्बर  को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरके कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर होगी सभी नगरपालिका निर्वाचन क्षेत्र की मतों की गिनती।
  • सफल, सुचारू एवं पारदर्शी तरीके से मतों की गिनती की सुदृढ़ व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु जिला निर्वाचन पदाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा एवं  पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने मतगणना केंद्र का भ्रमण कर तैयारियों का लिया जायजा।
  • थ्री लेयर टाइट सिक्युरिटी व्यवस्था एवं सीसीटीवी की कड़ी निगरानी में  होगी मतों की गिनती।
  • पर्याप्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की होगी तैनाती।
  • मतगणना केन्द्र पर  पेयजल ,शौचालय, चिकित्सा दल, मीडिया सेंटर, यातायात व्यवस्था, नियंत्रण कक्ष, मतगणना  कर्मियों के लिए प्रतिक्षालय , साफ सफाई  सहित   विविध व्यवस्था को लेकर डीएम ने दिया निर्देश।
  • मतगणना केंद्र के आप-पास धारा 144 के तहत लागू होगी निषेधाज्ञा

Madhubani-dm-inspact-counting-center
मधुबनी, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा एवं  पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने आरके कॉलेज स्थित  बज्रगृह सह मतगणना केंद्र का भ्रमण कर प्रशासनिक तैयारी का जायजा लिया । जिलाधिकारी ने परिसर की साफ-सफाई  का भी निर्देश दिया। उन्होंने मतगणना केंद्र पर त्रिस्तरीय सुरक्षा की सुदृढ़ व्यवस्था को लेकर भी निर्देश दिया।  इसके तहत विशेष पुलिस बल, जिला पुलिस बल के जवान तीन लेयर में सेंटर के भीतर एवं बाहर की सुरक्षा की व्यवस्था देखेंगे। जगह जगह पर सीसीटीवी अधिष्ठापित किये जायेंगे तथा वीडियोग्राफी की समुचित व्यवस्था भी होगी। मतगणना केंद्र पर  जाने हेतु पास की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया। परिसर के भीतर नियंत्रण कक्ष स्थापित किए जायेगे,जिसके द्वारा सभी कार्यों की सतत एवं प्रभावी मॉनिटरिंग की जाएगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतगणना केंद्र पर पेयजल, शौचालय साफ सफाई बिजली आपूर्ति, पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम की सुचारू व्यवस्था बनाए रखने का भी निर्देश दिया है। साथ ही आवश्यक स्थलों को चिन्हित कर बैरीकेडिंग करने का निर्देश दिया गया है। मतगणना 20 दिसम्बर  को  होगी।डीएम ने  मतगणना कार्य मे प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों कर्मियों के वाहन की पार्किग की भी व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया।अभ्यर्थी, चुनाव अभिकर्ता एवं गणन अभिकर्ता हेतु मतगणना केंद्र पर अलग से वाहन पार्किंग एवं प्रवेश की व्यवस्था आदि को लेकर भी डीएम ने कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा की मतगणना केंद्र के आप-पास धारा 144 के तहत  निषेधाज्ञा लागू की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: