मधुबनी : नदियों के तटबंधों पर वृक्षारोपण का निर्देश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

सोमवार, 5 दिसंबर 2022

मधुबनी : नदियों के तटबंधों पर वृक्षारोपण का निर्देश

  • जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में  समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में नमामि गंगे के अंतर्गत जिला गंगा समिति की बैठक हुई आयोजित।

Namami-gagne-madhubani
मधुबनी, जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में  समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में नमामि गंगे के अंतर्गत जिला गंगा समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि हर छोटी बड़ी नदियां आगे चलकर बड़ी नदियों में मिलती हैं। ऐसे में यदि बड़ी नदियों को साफ रखना है तो छोटी छोटी नदियों को भी साफ और स्वच्छ रखना हम सबकी जिम्मेवारी है। ताकि आगे आने वाली पीढ़ी को प्रदूषण मुक्त नदियां हासिल हो सके। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि नदियों को साफ स्वच्छ रखने के लिए हमें व्यापक और दीर्घकालिक योजनाओं पर काम करना होगा। इसके लिए कचड़े के समुचित प्रबंधन की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि सभी नगर निकाय व नदियों के आस पास की आबादी को नदियों को साफ स्वच्छ रखने में महती भूमिका निभानी होगी। इन क्षेत्रों में कूड़े का समुचित निस्तारण किए जाने से नदियों को साफ स्वच्छ रखने में सहायता मिलेगी। उन्होंने नदियों के तटबंधों पर व्यापक वृक्षारोपण करवाने के संबंध में कार्ययोजना बनाए जाने के निर्देश भी दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: