नालंदा : जिलाधिकारी द्वारा आज 15 मामले की सुनवाई की गई. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 9 जनवरी 2023

नालंदा : जिलाधिकारी द्वारा आज 15 मामले की सुनवाई की गई.

बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत  द्वितीय अपीलीय प्राधिकार के रूप में जिलाधिकारी ने आज 15 मामलों की की सुनवाई.कई मामलों में शिकायतों का हुआ निवारण

Nalanda-dm-news
नालंदा. लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत द्वितीय अपीलीय प्राधिकार के रूप में जिलाधिकारी द्वारा आज 15 मामले की सुनवाई की गई. इनमें से कुछ मामलों का निवारण सुनवाई से पूर्व ही संबंधित लोक प्राधिकार द्वारा किया गया तथा कुछ मामलों में निवारण के लिए संबंधित लोक प्राधिकार के पदाधिकारियों को आदेश दिया गया.  सरगांव नूरसराय के मुरारी सिंह द्वारा रैयती जमीन में नाली का पानी जमने के संबंध में दायर परिवाद में अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी नूरसराय को स्थानीय लोगों से बात कर आम सहमति के आधार पर पानी के निकासी के लिए निकटतम पाइन तक नाली के निर्माण  के लिए कार्रवाई का निर्देश दिया गया.  बिहारशरीफ के हरगांव के आमोद कुमार द्वारा पंचायत में जल जीवन हरियाली एवं नाला के निर्माण को लेकर कराए गए कार्य के लंबित भुगतान के संदर्भ में दायर वाद के आलोक में जिला पंचायत राज पदाधिकारी द्वारा जांच की गई. उनके द्वारा संबंधित योजनाओं की तकनीकी रूप से जांच की आवश्यकता बताई गई. सभी संबंधित योजनाओं की तकनीकी रूप से जांच करा कर एक सप्ताह के अंतर्गत स्पष्ट प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया. अतिक्रमण से संबंधित सात अलग-अलग मामलों में संबंधित अंचलाधिकारी द्वारा अतिक्रमण वाद चलाने की जानकारी दी गई. कुछ अन्य मामलों में संबंधित लोक प्राधिकार के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया.

कोई टिप्पणी नहीं: