मधुबनी : धान अधिप्राप्ति में बिचौलिए किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही-डीएम - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

शुक्रवार, 20 जनवरी 2023

मधुबनी : धान अधिप्राप्ति में बिचौलिए किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही-डीएम

  • धान अधिप्राप्ति के सफल क्रियान्वयन हेतु आयोजित अधिप्राप्ति टास्क फोर्स की बैठक में डीएम ने दिए कई निर्देश।
  • जिले के छोटे किसानों को भी अपनी उपज बेचने का पर्याप्त अवसर प्राप्त हो, इसका पूरा खयाल रखे। सभी पैक्स का नियमित रूप से निरीक्षण करने का दिया निर्देश। किसानों को ससमय भुगतान करने का दिया निर्देश।

Dm-madhubani-strict-for-pacs
मधुबनी, जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में  समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में खरीफ विपणन मौसम वर्ष 2022/23 अंतर्गत धान अधिप्राप्ति के सफल क्रियान्वयन हेतु अधिप्राप्ति टास्क फोर्स की बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि धान अधिप्राप्ति में बिचौलिए को किसी भी सूरत में मौका नहीं मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि धान अधिप्राप्ति में बिचौलिए  किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किये जायेंगे,इनपर कड़ी नजर रखे।इसके लिए वास्तविक किसानों से ही धान की अधिप्राप्ति की जाए। उन्होंने कहा कि जिले के छोटे किसानों को भी अपनी उपज बेचने का पर्याप्त अवसर प्राप्त हो, इसका पूरा खयाल रखा जाए। धान अधिप्राप्ति के सफल क्रियान्वयन हेतु उन्होंने  बीसीओ को सभी पैक्सो की समय समय पर जांच करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि यदि कोई पैक्स अनियमितता में पाए जाते हैं, तो उनपर कार्रवाई की जाए। जिलाधिकारी ने व्यापक समीक्षा के क्रम में   किसानों के भुगतान की समीक्षा करते हुए स्पष्ट किया कि किसानों को होने वाले भुगतान में विलंब बर्दास्त नहीं किया जाएगा। भुगतान में विलंब से किसानों को अकारण परेशानी का सामना न करना पड़े। अतः उन्हें प्रतिदिन भुगतान के अद्यतन स्थिति की जानकारी दी जाए। उन्होंने धान अधिप्राप्ति की गति पर संतोष व्यक्त किया एवं छोटे किसानों को प्राथमिकता के आधार पर मौके दिए जाने पर बल दिया। उक्त अवसर पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी, वंदना कुमारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी, अजय कुमार भारती, प्रबंधक राज्य खाद्य निगम, पंकज कुमार सहित जिले के सभी प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: