बिहार : केंद्रीय गृह मंत्री मध्य प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 25 फ़रवरी 2023

बिहार : केंद्रीय गृह मंत्री मध्य प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर

amit-shah-in-patna
पटना. केंद्रीय गृह मंत्री मध्य प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर रहे. मध्य प्रदेश का कार्यक्रम खत्म कर अमित शाह सतना खजुराहो और गोरखपुर के रास्ते बिहार के वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र पहुंचे.मिली जानकारी के अनुसार सुबह 10 बजे अमित शाह वाल्मीकि नगर पहुंचे और 11 बजे लौरिया के साहूजन मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किये. इसके बाद 12.30 बजे अमित शाह नंदनगढ़ ने बौद्ध स्तूप का दर्शन किये. बता दें कि यहीं पर राजकुमार सिद्धार्थ (महात्मा बुद्ध) ने अपने राजसी वस्त्रों को त्याग कर ज्ञान की खोज में निकले थे.बौद्ध स्तूप का दर्शन करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री वाल्मीकि नगर क्षेत्र और आसपास के जिलों से आने वाले किसानों से बातचीत किये. वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र में कार्यक्रम के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हेलीकॉप्टर के जरिए पटना के लिए प्रस्थान किये.तकरीबन 3 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अमित शाह करीब 3:30 बजे पटना स्थित बापू सभागार पहुंचे.पटना एयरपोर्ट से बापू सभागार तक भाजपाइयों शानदार स्वागत  किये.बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष राजन क्लेमेंट साह ने कहा कि हमलोग भारी संख्या में मार्ग पर खड़े होकर गृह मंत्री अमीत भाई शाह का स्वागत कर रहे थे.अल्पसंख्यक मोर्चा को राजधानी पटना के दिल कहलाने वाले डाकबंगला पर   स्वागत किये.यहां पर  अल्पसंख्यक मोर्चा के माननीय अध्यक्ष जनाब तुफैल खान कादरी जी के नेतृत्व में स्वागत किया गया. बता दें कि बापू सभागार में स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती समारोह सह किसान मजदूर समागम का आयोजन किया गया. जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किए गए. गृह मंत्री अमित शाह बेतिया में जनसभा के बाद पटना के बापू सभागार पहुंच चुके हैं. स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती पर किसान मजदूर समागम में उनका स्वागत किया गया है.सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार का पूरा जीवन कांग्रेस के विरोध में बीत गया.वह पीएम बनने के लालच में सोनिया गांधी के सामने गिर गए.प्रधानमंत्री बनने की लालच में ही लालू के साथ चले गए. बता दें कि स्वामी सहजानंद सरस्वती ने समाज सुधार में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर ने उन्हें दलितों का संन्यासी कहा था.


पटना के बापू सभागार में स्वामी सहजानंद सरस्वती जयंती समारोह सह किसान मजदूर समागम में हिस्सा लेने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना साहिब स्थित श्री तख्त हरमंदिर गुरुद्वारा के लिए प्रस्थान कर दिये.कार्यक्रम के अनुसार, करीब 5.30 बजे अमित शाह बापू सभागार से पटना साहिब गुरुद्वारा के लिए रवाना हुए.गुरुद्वारा के दर्शन करने और लोगों से मुलाकात करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री वहां से तकरीबन शाम 7 बजे राजकीय अतिथि शाला के लिए रवाना हुइ.अमित शाह करीब 7:25 बजे राजकीय अतिथिशाला पहुंचे. रात 8 बजे से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार बीजेपी कोर कमेटी के साथ बैठक किये.बैठक में बिहार की वर्तमान राजनीति और आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कोर कमेटी को आवश्यक निर्देश दिए. राजकीय अतिथि शाला में कोर कमेटी की बैठक खत्म करने के बाद अमित शाह कोर कमेटी के सदस्यों के साथ भोजन किये और देर रात दिल्ली के लिए रवाना हो गए. इससे पहले अमित शाह ने पहले ही की तरह बोले कि 2024 और 2025 में बिहार में बीजेपी को प्रचंड जीत मिलना अन्य राज्यों की तुलना में ज्यादा आसान है. क्योंकि यहां जंगलराज और भ्रष्टाचार करने वालों का राज चल रहा है.इसे जनता पसंद नहीं करती है. बता दें कि 26 फरवरी 2019 को भारत ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी.आतंकवादी ठिकानों पर हमला कर दहशतगर्दों को मार गिराया गया था.अब 'सर्जिकल स्ट्राइक डे' यानी 26 फरवरी से ठीक एक दिन पहले 25 फरवरी को अमित शाह पटना पहुंचे. फिलहाल सरकार में शामिल राजनीतिक दलों के नेताओं में खींचतान दिख रहा है.रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी का मामला काफी लंबे समय तक सुर्खियों में बना रहा.और अब नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल आरजेडी कोटे के मंत्री सुरेंद्र यादव ने भारतीय सेना पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

कोई टिप्पणी नहीं: