दरभंगा : रजवाड़ा में उजाड़े गए 55 परिवारों को बसाने की मांग पर आमरण अनशन शुरू - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 24 मार्च 2023

दरभंगा : रजवाड़ा में उजाड़े गए 55 परिवारों को बसाने की मांग पर आमरण अनशन शुरू

  • दलितों पर बर्बर दमन, जेल बंद माले नेता पप्पू खां की रिहाई और अशोक पासवान सहित कई आंदोलनकारियों पर लादे गए झूठे मुकदमे से बरी किया जाए.

Protest-for-darbhanga-poor
पटना 24 मार्च, दरभंगा के रजवाड़ा में उजाड़े गए 55 दलित परिवारों को फिर से बसाने, बर्बर दमन के दोषियों पर कार्रवाई, दलितों को उजाड़ने के सवाल पर प्रेस में बयान जारी करने के जुर्म में माले नेता पप्पू खां की रिहाई और अशोक पासवान सहित कई अन्य आंदोलनकारियों पर लादे गए झुठे मुकदमों को रद्द करने के सवाल पर आज माले नेताओं का बिहार विधानसभा के समक्ष गर्दनीबाग धरनास्थल पर आमरण अनशन शुरू हुआ. अनशन पर भाकपा (माले) की राज्य कमिटी सदस्य सह ऐपवा नेत्री शनिचरी देवी, दरभंगा के पूर्व प्रमुख हरि पासवान, रजवाड़ा कांड में अनीता देवी के बदले फल बेचने वाली की गिरफ्तारी व जेल में मौत की शिकार हुईं तेतरी देवी की बेटी रिंकू देवी, खेग्रामस के नेता कलीम नदाफ और फूलो सदा को भाकपा(माले) विधायक दल नेता महबूब आलम, इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व विधायक मनोज मंजिल, फुलवारी विधायक सह खेग्रामस राज्य सचिव गोपाल रविदास, खेग्रामस राज्य अध्यक्ष सह विधायक वीरेंद्र गुप्ता, खेग्रामस राष्ट्रीय अध्यक्ष सह माले विधायक दल उप नेता सत्यदेव राम ने माला पहनाकर बैठाया. मौके पर खेग्रामस के राष्ट्रीय महासचिव धीरेंद्र झा, खेग्रामस के कार्यकारी राज्य सचिव शत्रुघ्न सहनी, भाकपा (माले) राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार, अशोक पासवान, मो जमालुद्दीन, शिवन यादव, मो मुर्तजा आदि उपस्थित थे. भाकपा-माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने इस मौके पर कहा कि दमन और नाइंसाफी के खिलाफ आपकी लड़ाई के साथ हूं और एकबार फिर बिहार के मुख्यमंत्री तक आपके सवालों को उठाऊंगा. उन्होंने कहा कि मिथिला रेंज के आईजी की घूसखोरी के चलते दलित-गरीबों को न्याय नहीं मिल रहा है. विधायक दल के उपनेता और खेग्रामस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि डीजीपी साहेब ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने की बात कही है लेकिन हमने उनसे कहा है कि निर्दोष लोगों के बरी करने का पूरक चार्जशीट निकालने का ठोस निर्णय के बाद ही आंदोलन खत्म होगा. तेतरी मंडल के हत्यारे पुलिस कर्मी पर मुकदमा और परिवार को मुआवजा देना होगा. भाकपा-माले नेता सह खेग्रामस के राष्ट्रीय महासचिव धीरेंद्र झा ने कहा कि दरभंगा के आईजी ने पैसे-पैरवी के आधार पर निर्दोष को फंसाया है. रोसड़ा के दलित सफाईकर्मी की हत्या में अफसरों को बचाने में पैसे की बड़ी डील हुई है. समस्तीपुर के उजियारपुर में स्वाति बलात्कार हत्याकांड में अभियुक्तों को बचाया जा रहा है और माफियाओं को संरक्षण दिया जा रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं: