जब आती है ट्रेन , मच जाती है अफरा-तफरी, हो जाते हैं यात्री परेशान, चूक जाती है, ट्रेन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 3 मार्च 2023

जब आती है ट्रेन , मच जाती है अफरा-तफरी, हो जाते हैं यात्री परेशान, चूक जाती है, ट्रेन

Hoshangabad-station
होशंगाबाद / इटारसी रेलवे स्टेशन देश का एक प्रमुख जंक्शन है प्रतिदिन हजारों यात्री अपनी यात्रा आरंभ करते हैं, देश की चारों दिशाओं हेतु अन्य गाड़ियों से बदली कर अपने गंतव्य के लिए रवाना होते हैं, पिछले कुछ दिनों से इटारसी प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन डिस्प्ले के क्रमानुसार नहीं रुकती है जहाँ ट्रेनों का स्टॉप मात्र 4 या 5 मिनट का होता है और ऐसे में यात्री भ्रमित हो जाते हैं जहां वह खड़े होते हैं वहां निर्धारित पर डिब्बा नहीं रुकता , ऐसे में यात्री अपने सामान व लगेज को बमुश्किल इधर से उधर ले जा पाते हैं, इसमें स्पष्ट दिखाई देता है की रेलवे विभाग के अधिकारियों एवं स्टॉल लगाने वाले दुकानदारों की मिलीभगत से ट्रेनों को भोपाल छोर की और खींचा जा रहा है और यात्री परेशान होते हैं कई लोगों की तो गाड़ी भी छुट जाती है इतनी बड़ी गलती या लापरवाही बिना अधिकारियों और स्टाल वेंडरों के गठजोड़ के बिना संभव नहीं है , पैसेंजर एमिनिटीज़ चेयरमैन - रेलवे बोर्ड ने भी पश्चिम मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर बात की थी परंतु अभी तक इस समस्या का कोई निराकरण नहीं हुआ है । यहां यह विषय, विचारणीय है, की किसी भी रेलवे स्टेशन का एक नंबर प्लेटफार्म प्रमुख प्लेटफार्म होता है और यहां सबसे अधिक एक्सप्रेस गाड़ियां खड़ी होती है ऐसे में इतनी बड़ी त्रुटि की अनदेखी भ्रष्टाचार की ओर इंगित करती है

कोई टिप्पणी नहीं: