बिहार : तेजस्वी और मीसा पर ईडी सीबीआई का शिकंजा, चल रही है पूछताछ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 25 मार्च 2023

बिहार : तेजस्वी और मीसा पर ईडी सीबीआई का शिकंजा, चल रही है पूछताछ

tejaswi-interogation
नयी दिल्ली: रेलवे में जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई आज दिल्ली में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और ईडी उनकी बहन मीसा भारती से अलग-अलग पूछताछ कर रही है। तेजस्वी पर आरोप है कि उनके पिता लालू यादव के रेलमंत्री रहने के दौरान रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी के बदले उन्होंने प्रतिभागियों से जमीन लिखवाया। सीबीआई ने जांच में पाया कि इस मामले में तेजस्वी समेत लालू फैमिली से जुड़े आरोपियों ने रेलवे के तत्कालीन जीएम और सीपीओ के साथ मिलकर साजिशन लोगों को जमीन के बदले नौकरियां प्रदान की। आज सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने से पहले तेजस्वी तीन बार इसी माह एजेंसी द्वारा तलब किये जाने के बावजूद पूछताछ के लिए नहीं गए थे। आज दिन के करीब 11 बजे तेजस्वी सीबीआई ऑफिस पहुंचे और उसके बाद से अब तक पूछताछ चल रही है। उधर इसी मामले को लेकर आज लालू की बड़ी बेटी और तेजस्वी की बहन मीसा भारती भी पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंची हैं। मीसा से भी अफसरों की टीम लैंड फॉर जॉब मामले में पूछताछ कर रही है।


क्या है पूरा मामला

आरोप है कि 2004.2009 के दौरान भारतीय रेलवे के विभिन्न ज़ोन में समूह डी में कुछ लोगों को नौकरी दी गई थी और इसके बदले में उन्होंने अपनी ज़मीन तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड को स्थानांतरित की थी। सीबीआई ने अपने आरोप पत्र में कहा कि भारतीय रेलवे के निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए रेलवे में नियुक्तियां की गईं थी।

कोई टिप्पणी नहीं: