बिहार : फिर जहरीली शराब का कहर! सं​दग्धि हालात में 10 मरे - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 15 अप्रैल 2023

बिहार : फिर जहरीली शराब का कहर! सं​दग्धि हालात में 10 मरे

alcohal-death-bihar
मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण में एक बार फिर जहरीली शराब से 10 लोगों की मौत हो जाने की चर्चा है। यद्यपि प्रशासन अभी तक इससे इनकार कर रहा है और 10 लोगों की संदिग्ध हालात में मौत होने जांच कराने की बात कह रहा है। बताया गया कि पूर्वी चंपारण के कई थाना क्षेत्रों में बीते 24 घंटे में 10 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोगों का इलाज चल रहा है और कुछ ने तो अंतिम संस्कार भी कर दिया है। मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। स्थानीय लोग जहरीली शराब से इन 10 लोगों के मारे जाने की बात कह रहे हैं। पूर्वी चंपारण के डीएम-एसपी ने डायरिया और फूड प्वाइजनिंग से मौत होने की बात कही। जबकि परिजन जहरीली शराब से मौत होने की बात कह रहे हैं। सदर अस्पताल में एक भर्ती व्यक्ति प्रमोद शाह ने कहा कि उसने गुरुवार की शाम शराब पी थी। उसका दम फूल रहा है और उसे धुंधला दिखाई दे रहा है।


मौत का सिलसिला पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि थाना क्षेत्र से शुरू हुआ जो तुरकौलिया और पहाड़पुर थाना क्षेत्रों तक पहुंच गया। हरसिद्धि के मठ लोहियार में पिता नवल दास और पुत्र परमेंद्र दास की थोड़े—थोड़े अंतराल पर मौत होने की सूचना है। जबकि नवल की बहू और उसके पड़ोसी की हालत गंभीर है और वह इलाजरत हैं। सूचना पर मठ लोहियार गांव में उत्पाद विभाग, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के वरीय अफर पहुंचे। जांच के बाद डॉक्टरों ने यहां कहा कि मौत का कारण डायरिया है। इसके बाद तुरकौलिया थाना क्षेत्र के बैरिया बाजार पर एक निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान रामेश्वर राम की मौत की खबर आई । रामेश्वर के सिर में दर्द हुआ तो डॉ. विनोद प्रसाद के यहां भर्ती कराया गया जहां मौत हो गई। फिर सदर अस्पताल में लक्ष्मीपुर गांव के ही विनोद पासवान और अशोक पासवान को भर्ती कराया गया जहां से मुजफ्फरपुर रेफर पर जाते हुए मौत की सूचना है। इसी तरह ध्रुव पासवान की भी एक नर्सिंग होम में मौत होने की जानकारी मिल रही है। पहाड़पुर थाना क्षेत्र के बुटुन मांझी और टुनटुन सिंह की मौत ऐसी ही संदिग्ध हालात में हुई है। पहाड़पुर के भोला प्रसाद और सुगौली के गोविंद ठाकुर का भी इलाज चल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: