बिहार : विधानसभा में उठा उजियारपुर-समस्तीपुर का दलित लड़की दुष्कर्म-हत्याकांड का मामला - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 1 अप्रैल 2023

बिहार : विधानसभा में उठा उजियारपुर-समस्तीपुर का दलित लड़की दुष्कर्म-हत्याकांड का मामला

  • माले विधायक गोपाल रविदास ने आसन से घटना को दबाने वाले थानाध्यक्ष को मुअत्तल करने की मांग की

samastipur-rape-murder-in-bihar-assembly
समस्तीपुर, 1 अप्रैल, उजियारपुर-समस्तीपुर के ततमा समुदाय की लड़की स्वाति दुष्कर्म-हत्याकांड के पीड़ितों को न्याय, अपराधियों को गिरफ्तार करने एवं घटना को दबाने वाले उजियारपुर के थानाध्यक्ष अनील कुमार सिंह को बर्खास्त करने का मांग भाकपा माले विधायक का० गोपाल रविदास ने बिहार विधानसभा सत्र के दौरान सरकार से किया. उन्होंने अनशनकारियों को सुधी लेने की भी मांग की. विदित हो कि करीब 6 महीने पहले उजियारपुर के सातनपुर पंचायत के वार्ड-7 निवासी प्रवासी मजदूर विनोद दास की पुत्री स्वाति कुमारी का दुष्कर्म- हत्या कर साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से उसके शव को एस्बेस्टस के बांस से टांग कर आत्महत्या का रुप देने की कोशिश अपराधियों द्वारा की गई थी जबकि एसबेस्टस का छत काफी नीचे था. स्वाति के शरीर में मिट्टी लगा था. उसके पैंटीज को उसके मुंह में ठूस दिया गया था.कपड़े पर सीमेन के छींटे पड़े थे. स्वाति की मां को फोन कर अरोपी केस उठाने की धमकी दे रहा है. चर्चा के अनुसार आरोपी को भाजपा का संरक्षण प्राप्त है. इस वजह से उजियारपुर थानाध्यक्ष आरोपी को बचाने की कोशिश में लगा है. स्वाति को न्याय देने की मांग पर जब माले के बैनर तले उजियारपुर थाना का घेराव किया गया तो शराब माफियाओं एवं अपराधियों को थाना पर ईकट्ठा कर माले कार्यकर्ताओं पर हमला की कोशिश की गई. पूर्व विधायक एवं महिला आयोग के पूर्व अध्यक्ष का० मंजू प्रकाश पर भी हमला किया गया. इसका विडियो, फोटो आदि भी मौजूद है. इस मामले पर कारबाई को लेकर पुलिस अधीक्षक से माले विधायक भी मिले. जिलाधिकारी से माले प्रतिनिधि भी मिले लेकिन कोई ठोस कारबाई नहीं की गई. अंततः माले के 8 कार्यकर्ताओं ने इस मामले को लेकर 27 मार्च से समस्तीपुर एसपी के समक्ष आमरण अनशन पर बैठ गये. एसडीओ, डीएसपी से वार्ता विफल होने के बाद एसपी से भी वार्ता विफल रहा. फलतः इस मामले को माले विधायक गोपाल रविदास ने विधानसभा में शुक्रवार को मामले को उठाया. इसी बीच माले कार्यकर्ताओं ने 4 अपैल को समस्तीपुर बंद का आह्वान किया है.

कोई टिप्पणी नहीं: