बिहार : नहीं लगेगा दिव्य दरबार, बाबा ने कहा घर से ही टीवी से कार्यक्रम को देखें और सुने - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 15 मई 2023

बिहार : नहीं लगेगा दिव्य दरबार, बाबा ने कहा घर से ही टीवी से कार्यक्रम को देखें और सुने

baba-bageshwar-bihar
पटना : बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेन्द्र शास्त्री पटना से नजदीक तरेत पाली मठ में आकर हनुमंत कथा का पाठ कर रहे हैं। श्रद्धालुओं की अपार भीड़ जुट रही है। भीड़ इतना ज्यादा हो जा रहा है कि बाबा धीरेंद्र शास्त्री को लोगों से यह अपील करनी पड़ी कि आप लोग मेरे कार्यक्रम में नहीं आए, घर में बैठकर टीवी के माध्यम से कार्यक्रम को दिखे और सुने। साथ ही 15 मई यानी कि सोमवार को होने वाला दिव्य दरबार भी रद्द कर दी गई है। बता दें कि बाबा धीरेंद्र शास्त्री के कल शाम को पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ परिसर में हो रहे हनुमत कथा को भीड़ बेकाबू होने की वजह से बीच में ही रोक दिया गया। कथा को समाप्त करते हुए बाबा ने श्रद्धालुओं से कहा कि आपलोग कम संख्या में कार्यक्रम में आये। बाबा के आज के हनुमंत कथा में स्थिति ये थी कि भारी भीड के कारण कई लोगों को सांस लेने में परेशानी हुई. कई महिलायें अचेत हो गयी थीं। आगे बाबा ने यह भी कहा कि दरबार लगेगा या नहीं इसकी जानकारी वे प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से देंगे। बाबा ने श्रद्धालुओं को यह भी कहा कि वे उनकी कथा और दूसरे कार्यक्रम को घर से ही टीवी और सोशल मीडिया पर देखना होगा। बाबा ने कहा था कि उन्हें अपने कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ को देख कर किसी अनहोनी की आशंका हो रही। ऐसे में कथा और दिव्य दरबार के कारण कोई अनिष्ट नहीं होना चाहिये। कार्यक्रम से बिहार का कल्याण होना चाहिये। मालूम हो कि बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम के पहले दो दिन यानि 13 और 14 मई को सिर्फ हनुमंत कथा और 15 मई से 17 मई तक दिन के 12 बजे से दिव्य दरबार लगना था। तीन घंटे के दिव्य दरबार के बाद शाम 4 बजे से हनुमंत कथा होनी थी।

कोई टिप्पणी नहीं: