बिहार : 3 लाख स्क्वायर फीट का बनेगा जर्मन पंडाल, धीरेंद्र शास्त्री 13 को आएंगे पटना - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 5 मई 2023

बिहार : 3 लाख स्क्वायर फीट का बनेगा जर्मन पंडाल, धीरेंद्र शास्त्री 13 को आएंगे पटना

  • महाप्रसाद के लिए बनेंगे 60 काउंटर, तेरत-पाली मठ में होगा आयोजन

bageshwar-baba-in-patna
पटना, बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री 13 मई को पटना आ रहे उनके आगमन की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही। 13 से 17 मई तक तेरत-पाली मठ में पांच दिवसीय विश्व स्तरीय कार्यक्रम होना तय है। इसके लिए जर्मन पंडाल बनाया जा रहा। पूरे गांव को भव्य रूप से सजाया संवारा जा रहा कार्यक्रम में 13 से 14 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। मंथ के महंत सुदर्शनाचार्य का यह मानना है कि शास्त्री का कार्यक्रम मठ पर भी होगा। उन्होंने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री मठ में भी राम जानकी माता के दर्शन करने पहुंचेंगे। वहीं कथा समिति के सदस्य अर्चना राय भट्ट ने बताया कि 3 लाख स्क्वायर फीट में जर्मन पंडाल बनाया जा रहा है। इसके अलावा 10 लाख एरिया में भी भव्य पंडाल का निर्माण कराया जाएगा। इतना ही नहीं 200 बीघा में कार पार्किंग की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि महाप्रसाद के लिए 60 काउंटर खोले जाएंगे।


पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान देश भर से आएंगे लोग

कथा समिति के लोगों का यह मानना है कि पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान बिहार के अलावा झारखंड, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, नेपाल सहित देश के कई राज्यों से भारी संख्या में दर्शनार्थी बागेश्वरी धाम के बाबा को सुनने पहुंचेंगे। वहीं मठ के महंत सुदर्शनाचार्य ने कहा कि जनता ही उनकी सुरक्षा कवच है। इसके अलावा प्रशासन की तरफ से भी उन्हें सुरक्षा व्यवस्था मिलने की पूरी उम्मीद है।


धर्म से राजनीति का कोई लेना देना नहीं सुदर्शनाचार्य

एक सवाल के जवाब में महंत सुदर्शनाचार्य ने कहा कि धर्म से राजनीति का कोई लेना देना नहीं होता है यह काम सनातन धर्म की एकता के लिए हो रहा है। बाबा के विरोध के सवाल पर उन्होंने कहा कि विरोध का कोई तथ्य नहीं है। जो लोग विरोध कर रहे हैं वह अपने घर बाबा के दर्शन की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कथा होना तय है, यह अटल है और इसे कोई रोक नहीं सकता। इसके लिए प्रशासन की तरफ से भी उनका सहयोग मिल रहा है।।।

कोई टिप्पणी नहीं: