बिहार : अपने बच्चों का चेहरा देखकर वोट कीजिए - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 6 मई 2023

बिहार : अपने बच्चों का चेहरा देखकर वोट कीजिए

  • बिहार के नेताओं ने यहां के लोगों को बेवकूफ बना दिया है, यहां के लोगों को पूरे देश में 'बिहारी' कहकर जलील किया जाता है, इस स्थिति को बदलने के लिए खड़े होइए : प्रशांत किशोर

Vote-for-your-children
जन सुराज पदयात्रा के दौरान वैशाली में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जय बिहार का नारा इसलिए लगवा रहे हैं, क्योंकि बिहार के लोगों का आत्मसमान मर गया है। जब हमारे बच्चे बाहर जाते हैं पढ़ने के लिए और मजदूरी करने के लिए तो उनको वहाँ कोई भी गाली दे देता है। जिसका मन होता है वो बिहारी कहकर गाली देता है। पूरे भारत में बिहार के लोगों को बिहारी कहकर जलील किया जाता है। उससे हम लोगों के आत्मसमान पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। क्या बिहार के सारे लोग बेवकूफ हैं? बिहार के लोग बेवकूफ नहीं हैं, यहाँ के नेताओं ने हमको बेवकूफ बना दिया है। बिहार ज्ञान की भूमि रहा है, पूरी दुनिया के लोग पढ़ने के लिए बिहार आते थे। बिहार से पूरे भारत का शासन चलता था, लेकिन आज हमारे बच्चों को पढ़ाई और 10-15 हजार के रोजगार के लिए पूरे देश में दर-दर की ठोकर खाना पड़ रहा है, इसलिए आप से आग्रह कर रहे हैं कि एक बार इस दलों के दलदल से बाहर निकलिए और अपने बच्चों का चेहरा देखकर वोट कीजिए।

कोई टिप्पणी नहीं: