बिहार : बच्चों के भविष्य के नाम पर वोट दीजिए, तभी बिहार में बदलाव होगा : प्रशांत किशोर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 5 मई 2023

बिहार : बच्चों के भविष्य के नाम पर वोट दीजिए, तभी बिहार में बदलाव होगा : प्रशांत किशोर

Prashant-kishore-jan-suraj
जन सुराज पदयात्रा के दौरान वैशाली में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि आपको 5 किलो अनाज चाहिए या आपके बच्चों को रोज़गार चाहिए? अपनी जाति का नेता चाहिए या अपने बच्चों के लिए पढ़ाई चाहिए? वोट  दीजिए पढ़ाई और रोज़गार पर, एक बार इस दलों के दलदल से बाहर निकलिए और नेता को देखकर, विचारधारा को देखकर या झंडा देखकर वोट मत दीजिए। एक बार अपने बच्चों का चेहरा देखकर वोट कीजिए। आपने अपने बच्चों को मज़दूर बनाने के लिए पैदा नहीं किया है। उनको पढ़ाने के लिए, अफ़सर बनाने के लिए पैदा किया है और यह हर एक माता-पिता की  ज़िम्मेदारी है। संकल्प लीजिए कि आधा पेट खाएंगे लेकिन ऐसी सरकार ऐसी व्यवस्था बनायेंगे कि बिहार में ही बच्चों के पढ़ने की और रोज़गार की व्यवस्था हो। जन सुराज में हम कोई वादा नहीं करते हैं लेकिन जब जनता की सरकार बनेगी तो साल भर के अंदर कोई और काम हो या ना हो, बिहार के जीतने भी युवा बेरोज़गार बैठे हैं या बाहर रोज़गार के लिए गए हैं उनके लिए बिहार में ही 10 से 15 हज़ार के रोज़गार को व्यवस्था कर देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: