बेतिया : भाजपा ने पूरे देश में 512 जिला कार्यालय बनाने का तय कर लिया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 24 सितंबर 2023

बेतिया : भाजपा ने पूरे देश में 512 जिला कार्यालय बनाने का तय कर लिया

Bjp-build-512-district-office
बेतिया. पश्चिम चंपारण में भाजपा का जिला कार्यालय बनकर तैयार है.केवल वहां पर चहारदीवारी का कार्य अधूरा है. जिसे निकट भविष्य में पूरा कर लिया जाएगा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमें संकल्प लेना चाहिए कि हर जिले में भाजपा का एक अच्छा कार्यालय बने.इस लिहाज से तो भाजपा ने पूरे देश में 512 जिला कार्यालय बनाने का तय कर लिया है.यह खुशी की बात है कि 290 कार्यालय बन चुके हैं, 115 कार्यालय बन रहे हैं और 123 कार्यालय के लिए जमीन ले ली गई है और इन पर भी जल्द काम शुरू हो जाएगा. उत्तर प्रदेश में 72 कार्यालय खुलने थे, यहां पर 69 कार्यालय खुल गए हैं.   बताते चले कि फिलहाल देश के कुल 29 राज्यों में से उत्तर प्रदेश, गुजरात, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश समेत 11 राज्यों में बीजेपी पार्टी की सरकार बनी हुई है.हर जिले में भाजपा का एक अच्छा कार्यालय बनना है.  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 2014 में जब मोदी जी को संसदीय दल का नेता चुना गया था.तब वो पार्टी दफ्तर आए थे. उन्होंने पूछा था कि कहां-कहां पार्टी कार्यालय हैं.हमें संकल्प लेना चाहिए कि हर जिले में पार्टी का एक अच्छा कार्यालय बने.आज की स्थिति में 290 दफ्तर बन चुके हैं. 115 बन रहे हैं.123 कार्यालय के लिए जमीन ले ली गई है. जल्द कार्य शुरू होगा. उन्होंने कहा कि भोपाल में बन रहा कार्यालय मोस्ट मॉर्डन कार्यालय होगा.भोपाल का कार्यालय अत्याधुनिक (वर्ल्ड क्लास स्टैंडर्ड) होगा.इसमें सभागार, चार कांफ्रेंस हाल, चार बैठक कक्ष होंगे.बीजेपी का ऑफिस, ऑफिस नहीं, कार्यालय है, ये संस्कार केंद्र है, यहां कार्यकर्ता संस्कार लेता है. आज बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है.हम कार्यकर्ता सम्मेलन भी करते हैं तो वो जनसभा बन जाती है.ये हमारी ताकत है. अब तो विरोधी भी हमसे टकराने में असमर्थ महसूस करते हैं, यह भारतीय जनता पार्टी की ताकत है.     

   

उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि प्रदेश कार्यालय भवन का भूमिपूजन करते हैं तो वह देश के सबसे बड़े कार्यालय के सपना देखते हैं.बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन करते हैं तो वह जनसभा में परिवर्तित हो जाता है.हमें उन्हें भी याद करना चाहिए, जिन्होंने चार-चार पीढ़ियां खपा दीं तब जाकर भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी. उन्होंने कहा कि मोदी जी के त्रिवेणी मंत्र से ही त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में दोबारा सरकार बनाना संभव हुआ. मोदी जी ने नीतियों में परिवर्तन, उन्हें लागू करने और परफार्म के माध्यम से आगे बढ़ने का मंत्र दिया है.बता दें कि मौजूदा बीजेपी कार्यालय साल 1991 में बनाया गया था. इसके बाद अब कार्यालय को तोड़कर फिर से बनाया जा रहा है. नया कार्यालय करीब 50 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में बनाया जाएगा. अभी फिलहाल पार्टी का कामकाज पुराना आरटीओ भवन से हो रहा है. बीजेपी ने यह कार्यालय जिला प्रशासन से किराए पर लिया है.खबरों के अनुसार बीजेपी अपना नया कार्यालय आधुनिक और सर्वसुविधा युक्त बना रही है. इस बीजेपी दफ्तर को बनाने में करीब 100 करोड़ खर्च होंगे. इसका रकबा ही 50 हजार वर्ग फुट होगा. कार्यालय को इस तरह से बनाया जाएगा की हेलीकॉप्टर सीधे छत पर उतर सकेगा. कार्यालय को 10 मंजिला बनाया जाएगा जिसमें एक बड़ा गार्डन भी होगा. नए कार्यालय के परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय, कुशाभाऊ ठाकरे, राजमाता विजयराजे सिंधिया की प्रतिमाएं लगाई जांएगी.मध्यप्रदेश बीजेपी राजधानी भोपाल में करीब 100 करोड़ की लागत से नया पार्टी कार्यालय बनाने जा रही है.बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष 26 मार्च को राजधानी भोपाल में बन रहे बीजेपी की नई प्रदेश कार्यालय का भूमि पूजन करेंगे. नए कार्यालय की खासियत यह है कि इसकी छत पर हेलीकॉप्टर सीधे उतर सकेगा. संभावना है कि साल 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले कार्यालय बनकर तैयार हो सकता है.

कोई टिप्पणी नहीं: