मधुबनी : जयनगर शहर में खुला वेलवेट रेस्टुरेंट, उद्योग मंत्री ने किया उद्घाटन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 26 अक्तूबर 2023

मधुबनी : जयनगर शहर में खुला वेलवेट रेस्टुरेंट, उद्योग मंत्री ने किया उद्घाटन

Minister-inaugrate-restorent
जयनगर/मधुबनी, जिले के जयनगर शहर के एफसीआई रोड में वेलवेट रेस्टुरेंट का शुभारंभ मंत्री समीर कुमार महासेठ,उद्योग विभाग, बिहार सरकार के हाथों हुआ। सर्वप्रथम विधि-विधान से वैदिक मन्त्रोंचारण के साथ फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर रेस्टुरेंट का विधिवत उद्घाटन उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ एवं रेस्टुरेंट की संचालिका के ससुर डॉ. अरुण कुमार सिंह एवं सास माला सिंह ने संयुक्त रुप से किया। इस मौके पर आए हुए सभी आगत अतिथियों का रेस्टुरेंट की संचालिका गुंजन रोहन सिंह ने अपने पति ई. रोहन रंजन सिंह के साथ संयुक्त रुप से मिथिला परम्परा के अनुसार पाग, दोपट्टा पहनाकर स्वागत किया। तत्पश्चात मंत्री श्री महासेठ ने एवं रेस्टुरेंट की संचालक ने अपने परिवार के साथ केक काटा और मौजूद सभी लोगों ने केक का स्वाद चखा। 


इस अवसर पर मंत्री समीर कुमार महासेठ ने संस्थान के संचालिका गुंजन रोहन सिंह को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से जयनगर शहर में होटल सेक्टर में पहली महिला उधमी बनकर स्थानीय एवं बाहर से शहर में आने वाले लोगों के लिए उचित मूल्य पर नास्ते से लेकर खाना एवं मिठाई, केक, चॉकलेट, गोलगप्पा, कोल्ड ड्रिंक्स, कोल्ड कॉफ़ी, मसाला चाय, होट कॉफ़ी, चाइनीज फ़ास्ट फ़ूड, साउथ इंडियन व्यंजन जैसे बेहतरीन ऑप्शन्स एक छत के निचे एवं बेकरी से जुड़े हर तरह के उत्पादों की उपलब्धता अपने शहर में उपलब्ध करवाया है, उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने बताया कि लोग कहेंगे की आखिर एक छोटे शहर में भी बेकरी उद्योग के कल्चर को बढ़ावा मिलना ये दर्शाता है कि बिहार उद्योग के मामले में आगे बढ़ रहा है, और इस वेलवेट रेस्टोरेंट के माध्यम से उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि जिस तरह आप विदेशों में आसान तरीके से सरकार नये उधमियों को स्टार्ट अप में मदद कर उद्योग को बढ़ावा और विकास की और अग्रसर करना सुनिश्चित करती है, ठीक उसी तरह अब बिहार भी नये इंटरप्रेनयोर को स्टार्ट अप एवं उधमी योजना एवं अन्य दूसरी सरकारी योजनाओं के माध्यम से उद्योग लगाने में मदद कर रहीं है। बिहार में नित नये आयाम इस दिशा में स्थापित हो रहे हैं। ऐसे में उद्योग के मामले में कभी फीसड्डी रहा बिहार अब तेजी से नये उद्योग कारखानों एवं नये युवा इंटरप्रेनयोरों की मदद से बिहार विकास की और लगातार अग्रसर है। ऐसे में मधुबनी जिला समेत बिहार के हर कोने में उद्योग को बढ़ावा मिले, इस दिशा में हमको और आपको समुचित प्रयास करना चाहिए। अंत में उन्होंने इस संस्थान के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई व शुभकामना दिए। वहीं, वेलवेट रेस्टुरेंट की संचालिका ई. रोहान रंजन सिंह की अर्धांगिनी ई. गुंजन रोहान सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि इस रेस्टोरेंट में आपको हर तरह के खाने-पीने से जुड़े चीज बाजार से कम कीमत पर बेहतर क्वालिटी के साथ हर-हमेशा शुद्ध और ताजा उपलब्ध होंगे, आइये और एक बार सेवा का मौका अवश्य दें। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे यहां बेकरी से जुड़े उत्पाद जैसे सभी तरह के केक, ब्रेड, बिस्कुट, पाव, इत्यादि सभी आइटम्स उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि हमारे यहां शुद्ध देशी घी से बनी डोसा, उत्पम्म, मिठाईयाँ भी उपलब्ध है, साथ ही शुगर फ्री मिठाई भी मिलेगी। इस मौके पर मंत्री प्रतिनिधि रत्नेश कुमार, अर्जुन जी, अमित महासेठ, अमरेंद्र चौरसिया, सुमन झा, डॉ. राहुल रंजन सिंह, कृष्णा साह, माँ अन्नपूर्णा सेवा समिति से सुमित कुमार राउत,संतोष शर्मा, मनीष गुप्ता, दीपक कुमार, बिट्टू यादव, सुमन कुमार, दीपू कुमार, अभिषेक कुमार, सुरेंद्र कुमार, अपवन मंडल, वार्ड पार्षद शिवजी पासवान समेत सैकड़ों अन्य लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर रेस्टुरेंट में आए लोगों से ज़ब हमारे संवाददाता ने खाने-पीने के सामान के स्वाद के बारे में जानने का प्रयास किया, तो लगभग सभी लोगों ने स्वाद और फ़ूड प्रेजेंटेशन की तारीफ की पर सबसे ज्यादा उन्होंने मिलने वाले प्रोडक्ट्स के दाम के बारे में आश्चर्य के साथ बताया कि हमें इतने कम दाम का अंदाजा ही नहीं था। हमें तो लगा की ऊँची दुकान और ऊँचा दाम होगा, पर यहां आए तो पता चला कि स्ट्रीट फ़ूड के दाम से भी कम प्राइस पर यहां हर तरह के खाने-पीने का सामान उपलब्ध करवाया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: