मधुबनी : योजनाओं को ससमय पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने का डीएम का आदेश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 14 अक्तूबर 2023

मधुबनी : योजनाओं को ससमय पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने का डीएम का आदेश

  • योजनाओं के लिए भूमि की उपलब्धता,सीमांकन,भूमि विवाद आदि को लेकर तकनीकी विभाग के पदाधिकारी सीओ के साथ आयोजित बैठकों में अनिवार्य रूप से रहे उपस्थित ।
  • अधिकारी नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण कर चल रही योजनाओं का करे निरीक्षण। जनकपुर जाना होगा आसान,डीएम ने हरलाखी स्थित एसएसबी कैम्प से जटही बॉर्डर तक जर्जर सड़क को अविलम्ब मरम्मति का दिया निर्देश। मधुबनी परिसदन परिसर में 20 कमरों का बनेगा अतिरिक्त आधुनिक भवन,पुराने भवन की मररमती एवं सुसज्जिकरण का होगा कार्य। 
  • कार्यपालक अभियंता  विधुत को निर्देश दिया कि लो वोल्टेज एवं वोल्टेज की उतार-चढ़ाव की समस्याओं को पूरी गंभीरता से लेकर शीघ्र निवारण करवाना सुनिश्चित करे,साथ ही फ्यूज कॉल सेंटर पर सभी का कॉल अनिवार्य रूप से उठे,यह हर हाल में सुनिश्चित करे। 
  • योजनाओं की गति में तेजी लाने को लेकर जिला भूअर्जन पदाधिकारी,प्रभारी पदाधिकारी राजस्व शाखा,जिला कल्याण पदाधिकारी भी तकनीकि पदाधिकारियो की बैठक रहेंगे उपस्थित।

Madhubani-dm-meeting
मधुबनी, डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में तकनीकी विभाग के पदाधिकारियो की साथ बैठक कर कर विभागवार चल रही योजनाओं का समीक्षा किया,एवं संबधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने समीक्षा के क्रम में कहा कि  योजनाओं  को ससमय पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें।  योजनाओं में अनावश्यक विलंब बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने कहा कि योजनाओं के लिए भूमि की उपलब्धता,भूमि विवाद,भूमि सीमांकन आदि को लेकर तकनीकी विभाग के पदाधिकारी सीओ के साथ आयोजित बैठकों में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण कर चल रही योजनाओं का भौतिक निरीक्षण करें। सभी अपूर्ण योजनाओं को हर हाल में पूरी गुणवत्ता के साथ ससमय  पूर्ण करे। जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग  एसएसबी कैम्प से जटही बॉर्डर तक जर्जर सड़क को अविलम्ब मरम्मति करने का निर्देश दिया,ताकि जनकपुर जाने वाले  को सहूलियत हो सके। निधि चौक से स्टेशन तक सड़क चौड़ीकरण कार्य प्रगति की समीक्षा के क्रम में कहा कि पूरी गुणवत्ता के साथ तेजी से कार्य करवाये,इसमें शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।   जिलाधिकारी ने उपस्थित कार्यपालक अभियंता  विधुत को निर्देश दिया कि लो वोल्टेज एवं वोल्टेज की उतार-चढ़ाव की समस्याओं को पूरी गंभीरता से लेकर शीघ्र निवारण करवाना सुनिश्चित करे,साथ ही फ्यूज कॉल सेंटर पर सभी का कॉल अनिवार्य रूप से उठे,यह हर हाल में सुनिश्चित करे। उन्होंने ससमय जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने का भी निर्देश  देते हुए कहा की अनावश्यक विलम्ब बर्दाश्त नही की जाएगी।उन्होंने सड़को पर अतिक्रमण को सख्ती के साथ हटाने का निर्देश देते हुए कहा कि आवश्यकता पड़ने पर अतिक्रमणकारियो के विरुद्ध एआईआर दर्ज करवाये। जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग मधुबनी परिसदन परिसर में 20 कमरों का  अतिरिक्त भवन एवं पुराने भवन की मररमती एवं सुसज्जिकरण का भी निर्देश दिया,साथ ही शेष निर्माणाधीन बाढ़ आश्रय स्थल को शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता एलिओ वन को अंबेडकर पार्क के जिंर्णोधार को लेकर भी निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिया कि तकनीकि पदाधिकारियो की बैठक में जिला भूअर्जन पदाधिकारी,प्रभारी पदाधिकारी राजस्व शाखा,जिला कल्याण पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे ताकि योजनाओं के कार्य मे तेजी लाई जा सके।   इसके अतिरिक्त विभिन्न सरकारी भवनों, पुल पुलिया और कब्रिस्तान चहारदीवारी निर्माण आदि की भी अद्यतन स्थिति की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी योजना की प्रशासनिक स्वीकृति निर्गत करने से पूर्व ही भूमि विवाद आदि की जानकारी रखते हुए गैर विवादित भूमि पर ही प्राथमिकता दी जाए। एक बार प्रशासनिक स्वीकृति देने के बाद कार्य में विलंब स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। डीएम ने बैठक से अनुपस्थित  कार्यपालक अभियंता, लघु सिंचाई विभाग से स्पष्टीकरण पूछने का भी निर्देश दिया। उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त विशाल राज, प्रभारी पदाधिकारी, जिला विकास शाखा, निधि राज,प्रभारी पदाधिकारी, जिला आपदा प्रबंधन शाखा सह जनसंपर्क पदाधिकारी, परिमल कुमार, ,जिला योजना पदाधिकारी,  सहित विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: