मधुबनी : बेनीपट्टी विद्यापति महोत्सव में हुआ मैथिली सिनेमा "विद्यापति" का प्रमोशन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 27 नवंबर 2023

मधुबनी : बेनीपट्टी विद्यापति महोत्सव में हुआ मैथिली सिनेमा "विद्यापति" का प्रमोशन

  • वक्ताओं ने कहा - फीचर फिल्म 'विद्यापति' की सफलता दरअसल मिथिला की सफलता है

Film-vidyapati-pramotion-in-benipatti
बेनीपट्टी/मधुबनी : बेनीपट्टी में आयोजित विद्यायापति पर्व समारोह के अंतिम दिन जल्द ही रिलीज होने वाली मैथिली फीचर फिल्म 'विद्यापति' का प्रमोशन किया गया। इस अवसर पर जिले के कई गणमान्य लोग मौजूद थे। मधुबनी के मेयर अरुण राय ने कहा कि मैथिली फीचर फिल्म 'विद्यापति' का पोस्टर और ट्रेलर रिलीज हो चुका है। जानकी फिल्म्स के यू ट्यूब चैनल पर रिलीज इसके ट्रेलर ने धूम मचा रखी है। इसे काफी लोग पसंद कर रहे हैं और फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेलर देखकर वे इस बात को कह सकते हैं कि विद्यापति के जीवन पर आधारित यह फिल्म विद्यापति के जीवन पर आधारित अन्य फिल्मों से बिल्कुल अलग और अनोखा है। ट्रेलर में ही विद्यापति के जीवन के विविध पहलुओं की झलक मिल रही है। तो जाहिर है कि यह फिल्म विद्यापति के जीवन पर आधारित एक मुकम्मल फिल्म होगी। इस फिल्म को प्रत्येक मिथिलावासी को देखना चाहिए क्योंकि विद्यापति सिर्फ मिथिला के ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मधुबनी के उप मेयर अमानुल्लाह खान ने बताया कि विद्यापति ने समस्त मिथिला को गौरवान्वित किया है। उनकी कीर्ति देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी फैली हुई है। लेकिन कालांतर में लोग, खासकर नई पीढ़ी के लोग विद्यापति का नाम तो जानते हैं लेकिन उनकी कीर्ति से वास्तविक रूप में परिचित नहीं हो पाए हैं। उन्होंने बताया कि वे इस फिल्म के माध्यम से विद्यापति की कीर्ति से अवगत हो पाएंगे और उनके जीवन से प्रेरणा लेकर देश और समाज का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने बताया कि ट्रेलर देखकर उन्हें इस बात का भरोसा हो गया है कि मनोरंजन के लिहाज से भी यह फिल्म लाजवाब है। 

कार्यक्रम में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मनोज मिश्र भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि यह फिल्म मिथिला की एक सिग्नेचर फिल्म है। क्योंकि बाबा विद्यापति मिथिला की पहचान हैं। इसलिए यह जरूरी है कि बाबा विद्यापति के जीवन पर आधारित इस फिल्म को प्रत्येक मिथिलावासी देखें। इस फिल्म से न सिर्फ लोगों का मनोरंजन होगा, बल्कि वे इससे बहुत कुछ हासिल भी कर पाएंगे। इस कार्यक्रम में गायक रामबाबू झा, गीतकार और उद्घोषक राधे भाइ सहित आयोजन समिति के तमाम गणमान्य लोग मौजूद थे और सभी लोगों ने एक सुर में विद्यापति के जीवन पर बनी इस फिल्म को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने बताया कि इस फिल्म की सफलता दरअसल मिथिला की सफलता है और इस काम में सबको आगे आना चाहिए। मालूम हो कि जल्द ही रिलीज होने वाली मैथली फिल्म विद्यापति में मिथिला के नामचीन कलाकार, गायक और गायिका हिस्सा ले रहे हैं। इस फिल्म के निर्माता सुनील झा हैं जबकि इसको निर्देशित श्याम भास्कर ने किया है।

कोई टिप्पणी नहीं: